शिवराज ने सुबह 6.30 बजे भिंड और सीधी जिले की बुलाई बैठक, बोले दंबगों पर लो सख्त एक्शन

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

भोपाल 20 मई 2022। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को सीधी और भिंड जिले के अधिकारियों के साथ बैठक की। सुबह 6.30 बजे वीडियों क्रॉफ्रेंस के माध्यम से सीएम ने अधिकारियों से कहा कि दंबगों पर सख्त एक्शन लो। अच्छे काम करने वाले अधिकारियों को प्रोत्साहित करें और गड़बड़ करने वालों पर कार्रवाई करो। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक दिन पहले गुरुवार को सिवनी और नीमच जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जल जीवन मिशन में भिंड में कम काम होने पर मुख्यमंत्री ने अप्रसन्नता व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने पेयजल की स्थिति में कलेक्टर से जानकारी ली, कलेक्टर ने बताया कि भिंड में खारे पानी की अधिकता है। मुख्यमंत्री ने कलेक्टर से कहा कि कुछ ऐसा काम करके जाएं कि आपकी कलेक्ट्री को जिले में हमेशा याद रखा जाए। आप पेयजल की स्थिति को एक टास्क के रूप में लें और भिंड में खारे पानी के स्थान पर मीठा पानी कैसे उपलब्ध हो, यह काम करके दिखाए।

सीएम ने कहा कि भिंड पुरुषार्थियों का जिला है, वीरों का जिला है। अगर हमने जागरूकता ला दी तो शहर संवर जाएंगे। रुके हुए काम तेजी से पूरे करें। लोग शुभ अवसरों पर पेड़ लगाए, इसके लिए जागरूक करें। हर्ष फायर कई बार लोगों की मौत का कारण बनते हैं। इसके बारे में भी लोगों में अवेयरनेस क्रिएट करें। कलेक्टर के पास फ्री हैंड है। जो नीचे गड़बड़ कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त एक्शन लें। दबंगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। कलेक्टर अफसरों की रैंकिंग करे। जो अच्छा काम कर रहा है, उसे प्रोत्साहन दें। उन्होंने कहा कि सैनिक स्कूल की क्या स्थिति है? कितनी तैयारी हो गई है इसकी रिपोर्ट भेजें।

मुख्यमंत्री ने सीधी जिले के अधिकारियों को कहा कि इस बार तय करें कि नीट और क्लैट जैसी परीक्षाओं में सीधे जिले से बच्चों का सिलेक्शन हो। इसके लिए बच्चों को गाइड करें। उन्होंने पेयलज आपूर्ति, नलजल योजना पर तेजी से काम करने के लिए कहा। उन्होंने कलेक्टर को कहा कि यदि आवास आवंटन में कोई पैसे मांगे तो उसको तुरंत बर्खास्त करें। राशन का देरी से वितरण बेहतर आपत्तिजनक और असहनीय है। उन्होंने खाद्य विभाग की मंत्रालय में आज ही बैठक बुलाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में सीधी की स्थिति चिंताजनक बताते हुए रिपोर्ट बनाकर सीएमओ को भेजने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Next Post

एशिया की सबसे बड़ी खदान से कोयला चोरी का वीडियो: हजारों मजदूर बोरे में भरकर निकाल रहे कोयला, IG ने दिए जांच के आदेश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कोरबा 20 मई 2022। छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में एक कोयला खदान से बड़ी मात्रा में कोयले की कथित चोरी का एक वीडियो वायरल हो गया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) की एक खुले कोयला खदान से सैकड़ों लोगों द्वारा कोयला […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार