एसईसीएल में अमृत महोत्सव का शुभारंभ

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

बिलासपुर 13 मार्च 2021। देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर ’’आजादी का अमृत महोत्सव’’ का शुभारंभ एसईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक ए.पी. पण्डा ने मुख्य सतर्कता अधिकारी, एसईसीएल बी.पी. शर्मा एवं निदेशक (वित्त)/निदेशक (कार्मिक), एसईसीएल एस.एम.चौधरी, महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) ए.के. सक्सेना, विभिन्न विभागाध्यक्षों, अधिकारियों-कर्मचारियों, विभिन्न
श्रमसंघ प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया गया। इस महोत्सव के तहत एसईसीएल के समस्त कोयला क्षेत्रों में भी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे।

इस महोत्सव की अगली कड़ी में एसईसीएल के निदेशक (वित्त/कार्मिक) एस.एम. चौधरी के मुख्य आतिथ्य, महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) ए.के.सक्सेना, महाप्रबंधक (मासंवि) प्रवीण कुमार, विभिन्न विभागाध्यक्षों, अधिकारियों-कर्मचारियों की उपस्थिति में वक्ता डॉ. प्रवीण कुमार मिश्रा विभागाध्यक्ष इतिहास गुरूघासीदास विश्वविद्यालय ने अपने वक्तव्य प्रस्तुत किए।

वक्ता डॉ. प्रवीण कुमार मिश्रा विभागाध्यक्ष इतिहास गुरूघासीदास विश्वविद्यालय ने अपने उद्बोधन में सन् 1857 की आजादी की लड़ाई के संबंध में सविस्तार प्रकाश डाला जिसे उपस्थितों ने अत्यंत रोचक व ज्ञानवर्धक बताया।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए निदेशक (वित्त/कार्मिक) एस.एम. चौधरी ने कहा कि इस आयोजन से हमें अपने स्वतंत्रता सेनानियों को स्मरण करने का सुअवसर प्राप्त हुआ है। हमारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व महापुरूषों की बदौेलत ही हमें स्वतंत्र भारत में रहने का अवसर प्राप्त हुआ है, इसके लिए हम सभी इन महापुरूषों के सदैव ऋणी रहेंगे।

उन्होंने उपस्थितों से पूरे कार्यक्रम दौरान उत्साहपूर्वक भाग लेने का आव्हान किया। कार्यक्रम के अंत में महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) ए.के. सक्सेना ने उपस्थितों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Next Post

दिल्ली-देहरादून शताब्दी ट्रेन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

शेयर करेशार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना 35 यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           देहरादून 13 मार्च 2021। दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी ट्रेन के एक कोच में आग लग गई. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। राहत की बात […]

You May Like

आईसीसी ने घोषित किया कार्यक्रम, भारत-पाकिस्तान एक ग्रुप में, इस दिन होगी भिड़ंत....|....तीसरे चरण के मतदान के पूर्व दीपक बैज का दावा पूरे प्रदेश में इंडिया गठबंधन की सरकार बन रही....|....खाना खाने के तुरंत बाद करेंगे ये 7 काम तो होगा सेहत को बड़ा नुकसान....|....शरीर को बीमारियों से लड़ने के लिए तैयार करती है ये खट्टी चीज, खाने को भी लंबे समय तक रखती फ्रेश, खून साफ करने में असरदार....|....भाजपा सभी ग्यारह सीटें जीत रही है : साय....|....शाहरुख ने बताया कब से शुरू होगी अगली फिल्म की शूटिंग....|....35 माओवादियों ने किया सरेंडर, तीन इनामी भी शामिल....|....शहडोल में रेत माफियाओं का आतंक, पुलिसकर्मी की ट्रैक्टर से कुचलकर की हत्या....|....बजरंग पुनिया को लगा बड़ा झटका, NADA ने इस वजह से किया सस्पेंड, खतरे में ओलंपिक की दावेदारी....|....'बेअदबी' के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, पिता का दावा मानसिक रूप से बीमार था बेटा