दिल्ली-देहरादून शताब्दी ट्रेन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित

शेयर करे

शार्ट सर्किट से आग लगने की संभावना

35 यात्रियों को दूसरे कोच में शिफ्ट किया गया

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

देहरादून 13 मार्च 2021। दिल्ली से देहरादून आ रही शताब्दी ट्रेन के एक कोच में आग लग गई. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। राहत की बात यह  रही कि इस घटना में किसी को चोट नहीं पहुचीं. इंजन से आठवें कोच में आग लगी थी. आग की लगने के बाद इस कोच को ट्रेन से अलग कर दिया गया. इसके बाद फायर ब्रिगेड को बुलाया गया. गार्ड की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है।

इस कोच में 35 यात्री थे जिन्हें दूसरे कोच में शिफ्ट कर दिया गया. स्थिति सामान्य होने के बाद ट्रेन अपने गंतव्य की ओर चल पड़ी। बता दें कि शताब्दी ट्रेन के एक कोच सी-4  में यह आग लगी. घटना के दौरान इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका लिया गया. घटना घटना रायवाला और कांसरो रेंज के बीच हुई ।

सीएम ने ट्वीट कर दी जानकारी

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट किया, ‘दिल्ली से देहरादून जा रही शताब्दी एक्सप्रेस के एक कोच में राजाजी टाइगर रिजर्व की कांसरो रेंज के पास आग लगने का समाचार मिला। भगवान बद्री विशाल और बाबा केदार की कृपा से घटना में किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी यात्री सुरक्षित हैं।

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार के मुताबिक घटना कांसरो के पास हुई. दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन में लगी का कारण शार्ट सर्किट था। रेलवे के अधिकारी और जीआरपी पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। स्थिति पर काबू पा लिया गया और ट्रेन तीन बजकर सात मिनट पर देहरादून पहुंच गई।

घटना की जानकारी हेतु जारी किए गए नंबर

शताब्दी एक्सप्रेस में आग की घटना की जानकारी हेतु निम्न नंबर जारी किया गया है। 

हरिद्वार : 7217021422, 7217021421

रायवाला: 7217022470

कांसरो: 7217022474

Leave a Reply

Next Post

मड़वा ताप विद्युत संयंत्र के निर्माण काल से ही भारी भ्रष्टाचार-कांग्रेस

शेयर करेकंपनी के कुप्रबंधन से बार-बार तकनीकी खराबी से करोड़ों के नुकसान का जिम्मेदार कौन? जुलाई 15 में कन्वेयर बेल्ट में लगी आग से करोड़ों के नुकसान का जिम्मेदार कौन? छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           रायपुर 13 मार्च 2021। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता एम.ए. इकबाल ने अपने बयान में कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया