गहलोत सरकार ने सभी विधायकों को दिया नया आईफोन, बीजेपी सांसदों ने किया वापसी का फैसला

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

जयपुर 24 फरवरी 2022। राजस्थान सरकार ने बुधवार को राज्य का बजट पेश किया। इसके बाद सरकार ने प्रदेश के सभी 200 विधायकों को नए आईफोन गिफ्ट में दिए। लेकिन इस पर अब राजनीति गर्म है। भाजपा के विधायकों आईफोन को वापस करेंगे। उनका कहना है कि वित्तीय बोझ को ध्यान में रखते हुए हमने आईफोन वापस करने का फैसला किया है। वहीं पिछले साल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा बजट पेश करने के ठीक बाद सभी 200 विधायकों को आई-पैड उपहार में दिया गया था। इस बार दिए गए फोन की कीमत 70,000 रुपये से ऊपर है। बुधवार को मुख्यमंत्री द्वारा बजट पेश किए जाने और सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित करने के बाद सभी विधायकों को बाहर निकलने के समय एक आईफोन 13 के साथ ब्रीफकेस दिया गया।

विपक्षी भाजपा ने तोहफा लौटाने का फैसला किया

गहलोत सरकार में के एक विधायक ने कहा कि  विधानसभा कागज रहित हो रही है और प्रयास सदन के सदस्यों को हाईटेक बनाने का है। साथ ही पीएचईडी मंत्री महेश जोशी ने यह भी कहा कि सिस्टम को पेपरलेस और विधायकों को हाई-टेक बनाने के लिए स्मार्टफोन वितरित किए गए हैं। हालांकि, विपक्षी भाजपा ने तोहफा लौटाने का फैसला किया है।

विधानसभा कागज रहित करने पर सरकार को जार

सरकार के कदम की आलोचना करते हुए, भाजपा विधायक और पूर्व मंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि पेपरलेस होना और हाई-टेक बनना अच्छा और स्वागत योग्य है, लेकिन इतनी बड़ी राशि खर्च करना, वह भी तब जब राज्य की अर्थव्यवस्था खराब स्थिति में हो, उचित नहीं है। वासुदेव ने पूछा कि आज का बजट राज्य को 5 लाख करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज की ओर जा रहा है। राजस्व संग्रह घट रहा है। ऐसे में इतना महंगा फोन खरीदना कहां तक जायज है?

Leave a Reply

Next Post

संकट में लालू: कम होने का नाम नहीं ले रहीं राजद प्रमुख की मुश्किलें, ईडी जब्त कर सकती है घोटाले से बनाई गई संपत्ति

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रांची 24 फरवरी 2022। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें अभी कम नहीं होने वाली हैं। 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में दोषी करार दिए जाने के बाद इस समय वह रांची के राजेंद्र प्रसाद […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार