तिलक वर्मा का ड्रीम डेब्यू, डाइव लगाकर एक हाथ से लिया शानदार कैच, भारत के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 04 अगस्त 2023। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में भारत को हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज ने 20 ओवर में छह विकेट गंवाकर 149 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 145 रन ही बना सकी। टीम इंडिया के लिए इस मैच में दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया था। तिलक वर्मा का अंतरराष्ट्रीय डेब्यू हुआ तो वहीं मुकेश कुमार ने टी20 डेब्यू किया। तिलक के लिए यह डेब्यू शानदार रहा और उन्होंने अच्छी फील्डिंग के साथ-साथ अच्छी पारी भी खेली। तिलक के लिए यह मैच ड्रीम डेब्यू जैसा रहा। उन्होंने एक बेहतरीन कैच लिया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल, एक वक्त वेस्टइंडीज ने दो विकेट पर 58 रन बना लिए थे। विंडीज की पारी के आठवें ओवर में कुलदीप यादव गेंदबाजी कर रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर जॉनसन चार्ल्स ने ऊंचा शॉट लगाया और गेंद डीप मिड विकेट की तरफ गई। तिलक गेंद की पहुंच से काफी दूर थे। वह अपनी बाईं ओर दौड़ते हुए डाइव लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लिया। इस कैच को देखकर हर कोई चौंक गया। टीम इंडिया के उनके साथियों ने तिलक को बधाई दी। वहीं, फैंस भी इस कैच को देखकर हैरान दिखे। सोशल मीडिया पर तिलक की जमकर तारीफ हो रही है।

20 साल के तिलक को गुरुवार को डेब्यू कैप सौंपी गई। वहीं, मुकेश ने टेस्ट और वनडे में डेब्यू के बाद अब टी20 में भी डेब्यू किया। वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमन पॉवेल ने टॉस जीतकर पबले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। भारत ने इस मैच के लिए तीन स्पिनर्स खिलाए थे। इनमें अक्षर पटेल, कुलदीप और युजवेंद्र चहल शामिल थे। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 149 रन बनाए। ब्रैंडन किंग ने 19 गेंदों में 28 रन, निकोलस पूरन ने 34 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 48 रन और कप्तान पॉवेल ने 32 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्के की मदद से 48 रन बनाए। भारत के लिए अर्शदीप सिंह और चहल ने दो-दो विकेट लिए। 

जवाब में भारतीय टीम नौ विकेट पर 145 रन ही बना सकी। सूर्यकुमार यादव ने 21 गेंदों में 21 रन, कप्तान हार्दिक पांड्या ने 19 गेंदों में 19 रन, संजू सैमसन ने 12 गेंदों में 12 रन, अक्षर पटेल ने 11 गेंदों में 13 रन और अर्शदीप सिंह ने सात गेंदों में 12 रन की पारी खेली। तिलक वर्मा भारत की तरफ से हाईएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 22 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के की मदद से 39 रन की पारी खेली। तिलक ने अंतरराष्ट्रीय करियर की पहली गेंद पर ही छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 177.27 का रहा। वेस्टइंडीज की ओर से ओबेड मैकॉय, जेसन होल्डर और रोमारियो शेफर्ड ने दो-दो विकेट लिए। सीरीज का दूसरा टी20 रविवार को खेला जाएगा।

Leave a Reply

Next Post

पांच सालो में मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ से वसूला 4.61 लाख करोड़, राज्य को दिया 1.37 लाख करोड़

शेयर करेकेन्द्र को राज्य देता ज्यादा है और मिलता कम है, आज भी राज्य को केन्द्र से 55,000 करोड़ रू. लेने है छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 04 जुलाई 2023। पत्रकारों से चर्चा करते हुये प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा के छत्तीसगढ़ नेता बार-बार […]

You May Like

नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं....|....पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला, बोले- रामलला को फिर टेंट में भेजने की साजिश रची जा रही