भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे , डिप्टी सीएम नितिन पटेल से की मुलाकात

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

अहमदाबाद 13 सितम्बर 2021। अपने समर्थकों के बीच दादा के नाम से मशहूर भूपेंद्रभाई रजनीकांतभाई पटेल आज (सोमवार) दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर गुजरात के 17वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे। ज्ञात हो कि शनिवार को विजय रुपाणी ने गुजरात के मुख्‍यमंत्री के शीर्ष पद से इस्‍तीफा दे दिया था। गुजरात भाजपा (BJP) विधायक दल की बैठक में रविवार को सर्वसम्मति से 59 वर्षीय भाजपा नेता भूपेंद्र पटेल का चयन मुख्‍यमंत्री पद के लिए किया गया था। इस बैठक में भाजपा के 103 विधायक मौजूद थे। सोमवार को केवल मुख्‍यमंत्री पद की शपथ दिलवायी जाएगी जबकि मंत्रिमंडल के सदस्‍यों के शपथ ग्रहण का कार्यक्रम दो दिन बाद किया जाएगा।

गुजरात के नामित मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश, कर्नाटक एवं गोवा के मुख्यमंत्री आएंगे। भाजपा के केंद्रीय निरीक्षक, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर एवं प्रह्लाद जोशी की मौजूदगी में गुजरात भाजपा विधायक दल की बैठक में अहमदाबाद के घाटलोडिया से विधायक भूपेंद्र पटेल को नेता चुना गया था। गुजरात के मुख्यमंत्री बनने वाले भूपेंद्र पटेल पांचवें पाटीदार होंगे जबकि कड़वा पाटीदार समुदाय के पहले मुख्यमंत्री होंगे।

पाटीदार मत बैंक को साधने की कोशिश

गुजरात में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं भाजपा ने पाटीदार मत बैंक को साधने के लिए एक बार फिर पाटीदार चेहरे को सामने किया है। शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहेंगे इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई तथा गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी उपस्थित रहेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राजभवन गांधीनगर में 2:20 पर आयोजित होगा राज्यपाल आचार्य देवव्रत के समक्ष भूपेंद्र पटेल ने रविवार शाम को ही सरकार बनाने का प्रस्ताव पेश कर दिया था। इससे पहले रविवार दोपहर तक किसी को अंदाजा भी नहीं था कि गुजरात की राजनीति में बिल्कुल लो प्रोफाइल रहने वाले भूपेंद्र यादव के सिर पर ताज सजेगा।

डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने दी बधाई 

गुजरात के डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने भूपेंद्र पटेल को मुख्‍यमंत्री बनने पर बधाई देते हुए कहा कि वह मेरे पुराने पारिवारिक मित्र हैं। उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी। जरूरत पड़ने पर उन्होंने मेरा मार्गदर्शन भी मांगा है। नितिन पटेल ने कहा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गुजरात आ रहे हैं। मैं एयरपोर्ट पर उनका स्वागत करने जा रहा हूं।

बुधवार को होगा पटेल के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह

भूपेंद्र पटेल गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री के रूप में सोमवार दोपहर शपथ ग्रहण करेंगे। उनके मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण संभवत बुधवार को आयोजित होगा जिसमें 15 से 18 मंत्रियों के शपथ लेने की संभावना है। निवर्तमान उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की कुर्सी के करीब पहुंचकर इससे वंचित रह गए। रविवार शाम को ही उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र मेहसाणा में पहुंचकर अपनी व्यथा को उजागर किया तथा भाजपा आलाकमान को साफ संदेश दिया कि जब तक वे लोगों के दिलों में हैं उन्हें कोई भी नहीं निकाल सकता है। नितिन भाई ने कहा कि मैं भी मेहसाणा का पाटीदार हूं, मेहसाणा का पानी पिया है और पक्का पाटीदार नेता हूं। राजनीति में पूरी जिंदगी कई उतार-चढ़ाव देखे तथा हिम्मत हारने वालों में से नहीं है।

Leave a Reply

Next Post

देशभर में 27,254 नए केस और 219 मौतें दर्ज, 20 हजार से ऊपर मामले सिर्फ केरल से

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 13 सितम्बर 2021। कोरोना मामलों को लेकर सोमवार का दिन राहत लेकर आया। बीते 24 घंटे में कोरोना के 27,254  नए मामले दर्ज किए गए, जबकि 219 संक्रमितों की मौत हो गई। वहीं, 37,687 मरीज इस बीमारी को मात देकर घर लौट गए। कोरोना […]

You May Like

यदि पाकिस्तान से इतना प्यार है तो वहां से चुनाव लड़ें: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का कांग्रेस पर कटाक्ष....|....दिल्ली में नाबालिगों की चाकू से गोदकर हत्या, कुछ दिन पहले थप्पड़ मारने को लेकर हुआ था विवाद....|....मातम में बदली बच्चे के मुंडन की खुशियां, बाउंड्रीवॉल से टकराकर पलटी कार , 6 लोगों की दर्दनाक मौत.......|....दिल्ली-NCR में आंधी-तूफान से तबाही जैसा मंजर, कई जगह उखड़े पेड़, इमारतों को भी नुकसान; दो की मौत....|....मां को मारी गोली, पत्नी की हथौड़े से ली जान, तीन बच्चों को छत से फेंका; पांच कत्ल कर खुद ने दी जान....|....'आतंकियों को सबक सिखाने के बजाय आतंकी संगठनों के साथ बैठकें करते थे', पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला....|....सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल