जनसंख्या नियंत्रण पर बोले गिरिराज सिंह- भारत में हर मिनट पैदा हो रहे 30 बच्चे तो चीन से कैसे करेंगे मुकाबला?

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 27 नवंबर 2022। जनसंख्या नियंत्रण विधेयक को लेकर अकसर भाजपा नेताओं का बयान सामने आता रहता है। देश की बढ़ती जनसंख्या को लेकर अब भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने भी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि जनसंख्या को नियंत्रित करना अब काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि हमारे पास सीमित संसाधन हैं। भाजपा नेता ने कहा कि अगर भारत को तेजी से विकास करना है तो इसपर कानून बनाना ही होगा। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि चीन ने ‘एक बच्चे की नीति’ लागू कर जनसंख्या को नियंत्रित किया और विकास हासिल किया। उन्होंने कहा कि चीन में एक मिनट में 10 बच्चे पैदा होते हैं जबकि भारत में एक मिनट में 30 बच्चे पैदा होते हैं, तो हम चीन से कैसे मुकाबला करेंगे।

कानून का पालन न करने वाले को नहीं मिलना चाहिए सरकारी लाभ

भाजपा नेता ने कहा कि बिल को धर्म या संप्रदाय के चश्मे से न देखते हुए सभी पर लागू किया जाना चाहिए और जो इसका पालन नहीं करते हैं उन्हें सरकारी लाभ नहीं दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो पालन नहीं करता है उनका वोटिंग अधिकार भी लिया जाना चाहिए।

लव जिहाद पर कानून बनाने की भी मांग

गिरिराज सिंह इससे पहले लव जिहाद पर कानून बनाने की भी मांग कर चुके हैं। श्रद्धा हत्याकांड मामले के पूरे राज खुलने के बाद भाजपा के कई नेताओं ने इसे लव जिहाद से जोड़ा था। गिरिराज भी इसको लेकर नए सिरे से राज्य सरकारों को सोचने की मांग कर रहे हैं। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार सरकार से लव जिहाद को लेकर कानून बनाने की मांग की है। 

भाजपा के कई नेताओं ने कही है विधेयक लाने की बात

भाजपा के कई नेता जनसंख्या कानून लाने की बात कह चुके हैं। भाजपा के राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा इसके लिए प्राइवेट बिल भी पेश कर चुके हैं। वहीं रवि किशन ने भी इस बिल को लाने की बात कही है।

Leave a Reply

Next Post

सलमान खान 30 साल बाद इस एक्ट्रेस के साथ शेयर करेंगे स्क्रीन स्पेस, टाइगर 3 में दिखेगी यह जोड़ी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 27 नवंबर 2022। सलमान खान और रेवती की फिल्म ‘लव’ को रिलीज हुए 30 साल बीत चुके हैं। इन दोनों एक्टर्स ने सिल्वर स्क्रीन पर प्यार का वो जादू बिखेरा, जिसे देखना आज भी दर्शक पसंद करते हैं। फिल्म का गाना ‘साथिया तूने क्या […]

You May Like

लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार देखने छत्तीसगढ़ आया विदेशी राजनयिक दल....|....मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल