छत्तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा: महासमुंद में ईंट भट्ठे में दम घुटने से पांच मजदूरों की मौत, सीएम ने जताया दुख

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

महासमुंद 15 मार्च 2023। महासमुंद के गढ़फुलझर में मंगलवार रात ईंट भट्ठे के धुएं से 5 मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। एक की हालत गंभीर है, उसका इलाज बसना सामुदायिक केंद्र में चल रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमिकों की मौत पर दुख जताया है। बसना थाना क्षेत्र की पूरी घटना है। ग्रामीणों ने बताया, कुंज बिहारी पांडे का ईंट भट्ठा है। कुंज बिहारी माटीकला बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष चंदशेखर पांडे के छोटे भाई हैं। उन्होंने श्रमिकों से ईंट बनवाकर उसे पकाने के लिए ठेका दिया हुआ था। यहां 6 श्रमिक गंगा राम बिसी (55 वर्ष), दशरथ बिसी (30 वर्ष), सोना चंद भोई (40 वर्ष), वरुण बरिहा (24 वर्ष), जनक राम बरिहा (35 वर्ष) और मनोहर बिसी (30 वर्ष) काम कर रहे थे। रात 12 बजे तक ईंट भट्ठे में काम चल रहा था।

इसके बाद सभी श्रमिक शराब पीकर भट्ठी के ऊपर लेट गए। ईंट भट्ठे से निकलने वाले धुएं से सभी बेहोश हो गए। बुधवार सुबह 5 बजे एक ग्रामीण ने जब ईंट भट्ठे से धुआं निकलते देखा, तो उसके ऊपर सो रहे लोगों को आवाज लगाई। आवाज लगाने पर भी किसी ने कोई उत्तर नहीं दिया, तब जाकर उसने बाकी लोगों को बुलाया और बसना थाना पुलिस को घटना की सूचना दी गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी को बसना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने 5 मजदूरों को मृत घोषित कर दिया। वहीं एक श्रमिक मनोहर बिसी (30 वर्ष) की हालत गंभीर है, जिसका इलाज चल रहा है। मृतकों में पिता गंगा राम बिसी (55 वर्ष) और उसका एक बेटा दशरथ बिसी भी शामिल हैं। घटना रात 12 से 4 बजे के बीच की बताई जा रही है। बसना थाना प्रभारी कुमारी चंद्राकर ने कहा कि सभी मजदूरों के शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर उनके परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने घटना पर गहरा दुख जताया

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 5 श्रमिकों की मौत पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को मृतकों के परिजनों को हरसंभव सहायता देने और गंभीर रूप से घायल एक श्रमिक को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ का बेटा प्रशांत खेलेगा आईपीएल, हुआ मुंबई इंडियंस की टीम में चयन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   जशपुरनगर। जशपुर का आदिवासी युवक इंडियन प्रिमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का चमक बिखेरेगा। जिले के फरसाबहार ब्लाक के तपकरा का रहवासी प्रशांत पैकरा का चयन आईपीएल के मुंबई इंडियंस फ्रेंचाईजी टीम में सहयोगी खिलाड़ी के रूप में किया गया है। जिले के युवा खिलाड़ी […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार