हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या में खालिस्तानी कनेक्शन! आतंकी लखबीर ने ली जिम्मेदारी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

अमृतसर 05 नवंबर 2022। अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार को सरेआम गोलियां मार कर हत्या करने के मामले में अब आतंकी कनैक्शन जुड़ गया है। कनाडा में बैठे भगोड़े खालिस्तानी आतंकी लखबीर लांडा ने सोशल मीडिया पर सूरी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। आतंकी लखीबर ने फेसबुक पर लंडा हरिके अकाउंट से पोस्ट कर कहा है कि जो सिख कौम या किसी भी अन्य धर्म के बारे में बुरा बोलते हैं, वे सभी तैयारी रखें। सभी की बारी आएगी। सिक्योरिटी लेकर यह ना समझें कि बच जाएंगे। अभी तो शुरुआत हुई है, हक लेना अभी बाकी है। पुलिस जांच कर रही है कि फेसबुक पोस्ट में कितनी सच्चाई है। 

हालांकि पिछले दिनों अमृतसर से पकड़े गए तीन आतंकी और तरनतारन में कपड़ा व्यापारी की हत्या में पकड़ गए आतंकियों ने लखबीर लांडा के लिए काम करने का खुलासा किया था। आतंकियों ने बताया कि उन्हें अमृतसर में हिंदू नेता सुधीर सूरी की हत्या करने के लिए कहा गया था। ऐसे में इस हत्या में आतंकी कनैक्शन जुड़ा होने की संभावना बढ़ गई है। अमृतसर के एस.पी. विशालजीत सिंह का कहना है कि इस पोस्ट की पुलिस जांच कर रही है।

कनाडा में बैठकर भारत में आतंक फैला रहा लांडा

लखबीर सिंह उर्फ लांडा कनाडा में बैठकर भारत खासकर पंजाब में आतंक फैला रहा है। पंजाब के कई मामलों में वांछित लखबीर साल 2017 में कनाडा भाग गया था। पंजाब पुलिस के अनुसार 33 वर्षीय लखबीर सिंह उर्फ लांडा एक गैंगस्टर है, जो मूलरूप से तरनतारन जिले के हरिके का रहने वाला है। फिलहाल वह कनाडा के सास्काटून में रहता है। लंडा पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरमिंदर सिंह उर्फ रिंदा के साथ मिलकर पंजाब में आतंकी नेटवर्क चला रहा है। मोहाली में पंजाब पुलिस के इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वार्टर पर हुए आरपीजी हमले में लखबीर सिंह का नाम सामने आया था। तरनतारन में हुए कपड़ा व्यापारी की हत्या में भी लखबीर का नाम सामने आया था। पंजाब में उसके खिलाफ 20 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

सिटी स्कैन करवाया, सूरी को लगी थी चार गोलियां 

पुलिस ने सुधीर सूरी के शरीर का सिटी स्कैन करवाया है। इसमें सूरी को चार गोलियां लगने की बात पता चली है। दो गोलियां छाती पर, एक पेट के पास और एक गोली कंधे से लग कर निकल गई है। भारी सुरक्षा प्रबंधों के बीच पुलिस हिंदू नेता का पोस्टमार्टम करवाने के लिए शव सरकारी मेडिकल कालेज के मोर्चरी हाउस में ले गई। पोस्टमार्टम करने के लिए तीन डॉक्टरों का बोर्ड बनाया गया है।

अमृतसर में माहौल तनावपूर्ण

शिवसेना (टकसाली) नेता सुधीर सूरी की जघन्य हत्या के बाद अमृतसर में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। हिंदू संगठनों ने आज पंजाब बंद का आह्वान किया है। शिवसैनिक दुकानें बंद करवाने को लेकर लोगों से बहस कर रहे हैं। पंजाब में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। हिंदू नेताओं और धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Next Post

हिमाचल के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी, महिलाओं को 1500 रुपये देने और गाय का गोबर खरीदने का वादा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर शिमला 05 नवंबर 2022। हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को अपना घोषणापत्र जारी कर दिया। इसमें कहा गया है कि पहली कैबिनेट बैठक में 1 लाख लोगों को रोजगार देने का काम किया जाएगा। कांग्रेस ने घोषणापत्र में हिमाचल की जनता को 10 गारंटी […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे