मंत्री अमरजीत भगत ने किया नवनिर्मित खाद्यान्न गोदाम का उद्घाटन

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

रायपुर 22 अक्टूबर 2020। खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने आज सरगुजा जिले के सीतापुर विकासखंड के ग्राम बनेया में नवनिर्मित गोदाम का लोकार्पण किया। इस गोदाम का निर्माण लोक निर्माण विभाग द्वारा 5 करोड़ 50 लाख रुपए की लागत से किया गया है।

इस मौके पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि बनेया में नवनिर्मित 10 हजार 800 मीट्रिक टन क्षमता वाले खाद्यान्न भण्डारण गोदाम के बन जाने से अब जिले में खाद्यान्न भंडारण की क्षमता में वृद्धि हुई है। वेयर हाउस के बन जाने से चावल का रख-रखाव बेहतर ढंग से हो सकेगा और आस-पास के राईस मिल का चावल भी इसी वेयर हाउस में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वेयर हाउस के बनने से भंडारण क्षमता में वृद्धि हुई है, साथ ही आस-पास के लोगों को यहां रोजगार भी मिल सकेगा।

मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि 27 एवं 28 अक्टूबर को होने विधानसभा की विशेष सत्र में केन्द्र सरकार के कृषि बिल पर चर्चा की जाएगी। किसानों का अहित न हो इसके लिए प्रभावी कदम उठाने पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य होगा, जहां धान से एथेनॉल बनाया जाएगा, जो जैव इंधन के क्षेत्र में काम करेगा। एथेनॉल के निर्माण से आने वाले समय में किसानों को निश्चित ही दूरगामी फायदा मिलेगा। श्री भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में आम आदमी की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विकास कार्य किया जा रहा है। कुछ दिन पूर्व ही मुख्यमंत्री ने मैनपाट के सुपलगा, करदना में पुल निर्माण तथा पेंट से पीडिया तक सड़क निर्माण की घोषणा की है। इस निर्माण कार्य से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी सहुलियत होगी।

मंत्री श्री भगत ने इस दौरान दूर-दराज गांव से अपनी समस्या लेकर आए हुए ग्रामीणों के आवेदन पर कार्यवाही करने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि छोट-छोटे कार्यों से सम्बंधित आवेदनों पर त्वरित रूप से निराकरण होना चाहिए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ राज्य खाद्य आयोग के अध्यक्ष गुरप्रीत सिंह बाबरा, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष शैलेष सिंह तथा अन्य जनप्रतिनिधि तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Next Post

आमजन को मिले फ्लैगशिप योजनाओं का भरपूर लाभ : मुख्य सचिव : फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा की

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर    रायपुर 22 अक्टूबर 2020। मुख्य सचिव आर.पी. मण्डल ने कहा है कि मुख्यमंत्री की मंशानुरूप फ्लैगशिप योजनाओं का भरपूर लाभ आमजन को मिले। श्री मण्डल ने आज यहां चिप्स कार्यालय में राज्य सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा करते हुए उपरोक्त दिशा-निर्देश विभागीय अधिकारियों को […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया