जी-20: बाइडन को बताया कोणार्क चक्र का महत्व, इटली की प्रधानमंत्री के साथ लगे ठहाके, मोदी ने ऐसे किया मेहमानों का स्वागत

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 09 सितम्बर 2023। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को जी-20 के लिए भारत मंडपम में मेहमानों का स्वागत किया। पीएम यहां स्वागत स्थल पर अलग-अलग राष्ट्राध्यक्षों से गर्मजोशी से मिले। जिन नेताओं के साथ पीएम की सबसे ज्यादा गर्मजोशी दिखी, उनमें अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी, ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन-सलमान खास रहे। इन सभी नेताओं के साथ पीएम मोदी की जुगलबंदी कैमरे में भी कैद हो गई।

अमेरिका के राष्ट्रपति से मिलने के लिए दो कदम आगे बढ़े पीएम मोदी

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन भी जी20 सम्मेलन में शामिल हुए हैं। बाइडन का स्गत करने के लिए पीएम मोदी ने खुद अपने स्थान से हठकर दो कदम आगे आए। इस दौरान पीएम मोदी ने बाइडन को कोनार्क चक्र के बारे में बताते हुए भी दिखें। 

ब्रिटेन के पीएम से मोदी ने गर्मजोशी से की मुलाकात

जी20 सम्मेलन में ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से पीएम मोदी ने गर्मजोशी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने ऋषि सुनक से पहले हाथ मिलाया और फिर उन्हें गले से लगा लिया। दोनों नेताओं ने काफी देर तक बात भी की और तस्वीरें भी खिंचवाए। 

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने जाते वक्त किया नमस्ते

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति भी जी20 सम्मेलन में शामिल होने दिल्ली पहुंचे। पीएम मोदी ने मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने पहले एक-दूसरे से हाथ मिलाया और बात की। इसके बाद वापस जाते समय इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने पीएम मोदी को हाथ जोड़कर नमस्ते भी किया। 

अपनी पत्नी के साथ पहुंचे ब्राजील के राष्ट्रपति

जी20 सम्मेलन में ब्राजील के राष्ट्रपति लुइज इनासियो अपनी पत्नी के साथ पहुंचे। पीएम मोदी ने ब्राजील के राष्ट्रपति से गले मिलकर उनका स्वागत किया और उनकी पत्नी से भी हाथ मिलाकर बात की। हालांकि, दोनों नेताओं के बीच तस्वीर खिंचवाने के दौरान राष्ट्रपति इनासियो की पत्नी वहां से चली गई। 

Leave a Reply

Next Post

घोसी उपचुनाव: लोकसभा चुनाव से पहले जीत से इंडिया को ताकत, सहयोगी दलों को मिलेगी ऊर्जा; एनडीए के लिए बड़ा झटका

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर लखनऊ 09 सितम्बर 2023। घोसी सीट के उपचुनाव के नतीजे ने विपक्षी गठबंधन इंडिया को बड़ी ताकत दी है। वहीं, भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को आत्ममंथन के लिए विवश किया है। भले ही नतीजा सिर्फ एक सीट का हो, लेकिन इसकी चर्चा […]

You May Like

भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 20 लोगों की मौत, एटा लाए गए शव; कई घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती....|....अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी