‘मैं कछुआ हूं न कि…’, हार के बाद बोले हार्दिक; कोहली-रोहित के नहीं खेलने पर द्रविड़ ने दी सफाई

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 30 जुलाई 2023। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज में छह साल बाद वनडे मैच में हार मिली है। उसे मेजबान टीम ने बारबाडोस में खेले गए दूसरे वनडे में छह विकेट से हराया। शनिवार (29 जुलाई) को मिली जीत के बाद विंडीज ने सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। अब तीसरा और निर्णायक मुकाबला एक अगस्त को त्रिनिदाद में खेला जाएगा। दूसरे वनडे में अत्यधिक प्रयोगों को टीम इंडिया की हार का कारण माना जा रहा है। इन प्रयोगों कि आलोचना हो रही है, लेकिन कोच राहुल द्रविड़ और कार्यवाहक कप्तान हार्दिक ने इसका बचाव किया है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस मैच में आराम दिया गया। पिछले वनडे में पांच विकेट गिरने के बावजूद कोहली को बल्लेबाजी के लिए नहीं भेजा गया था। दूसरी ओर, कप्तान रोहित सातवें क्रम पर उतरे थे। इस मुकाबले में तो दोनों को ही आराम दे दिया गया। उपकप्तान हार्दिक ने टीम की जिम्मेदारी संभाली, लेकिन जीत नहीं दिला सके। उन्होंने मैच के बाद कहा, ”आज मैच के लिए विकेट अच्छा था, लेकिन पहले मुकाबले जैसा नहीं था। हमारे बल्लेबाजों ने खराब शॉट खेले और विकेट गंवाए। शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी कर हमें मैच में बनाए रखा।

हार्दिक पांड्या ने क्या-क्या कहा?
हार्दिक ने कहा, ”हार से निराशा हुई है, लेकिन बहुत कुछ सीखने को मिला है। जिस तरह ओपनर्स ने बल्लेबाजी की है, वह भारतीय क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण है। ईशान किशन ने अच्छी पारी खेली।” आईपीएल में गुजरात टाइटंस को लगातार दो सीजन में फाइनल तक पहुंचाने वाले हार्दिक ने आगामी वनडे विश्व कप को लेकर अपने विचार रखे। उन्होंने गुजरात को 2022 में चैंपियन भी बनाया था और उन्हें सीमित ओवरों में भारत का अगले कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है।

हार्दिक ने वनडे विश्व कप की तैयारियों को लेकर कहा, ”मैं फिलहाल वनडे विश्व कप की तैयारी कर रहा है। इसी कारण ज्यादा से ज्यादा ओवर डाल रहा हूं। मैं धीरे-धीरे गेंदबाजी के लिए पूरी तरह फिट होने की ओर बढ़ रहा हूं। मैं इस समय कछुआ हूं, न कि खरगोश। सीरीज अभी 1-1 से बराबर है। अब अंतिम मैच निर्णायक होगा। अगला मैच दर्शकों के लिए काफी रोमांचक होगा।

कोहली-रोहित को आराम देना एशिया कप की तैयारियों का हिस्सा
इस मैच में रोहित और कोहली को एक साथ आराम देने के फैसले की चर्चा सबसे ज्यादा हुई। राहुल द्रविड़ ने एशिया कप की तैयारियों का एक हिस्सा बताया। वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया को आयरलैंड में तीन टी20 मैच खेलने हैं। उसके बाद 30 अगस्त से एशिया कप शुरू हो जाएगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में टीम चयन को लेकर द्रविड़ ने सफाई दी। इसका वीडियो बीसीसीआई ने एक्स (ट्विटर) पर शेयर किया। द्रविड़ ने कहा, ”अभी हमारे कुछ खिलाड़ी चोट से उबर रहे हैं। उनके खेलने को लेकर कुछ भी तय नहीं है। ऐसे में हमें हर परिस्थितियों के लिए खुद को तैयार रखना होगा।

द्रविड़ ने कहा, ”हम अलग-अलग परिस्थितियों में अलग-अलग खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं। हम चाहते हैं कि सभी के पास गेम टाइम हो। हमारी टीम को खराब से खराब परिस्थितियों के लिए खुद को तैयार रखना होगा। इससे हमें कुछ खिलाड़ियों को लेकर बड़े फैसले लेने में आसानी होगी। सबको पता है कि रोहित और कोहली तो खेल ही रहे हैं। एशिया कप से पहले हमारे पास दो-तीन मैच ही हैं। ईमानदारी से कहूं तो इससे हमें बहुत सारे जवाब नहीं मिलेंगे, लेकिन कई खिलाड़ी चोटिल होकर एनसीए में हैं। उनके खेलने पर संशय बरकरार है। ऐसे में हम कुछ खिलाड़ियों को मौके दे रहे हैं। वह जरूरत पड़ने पर तैयार रहेंगे।

Leave a Reply

Next Post

उल्फा के लिंकमैन ने हिरासत से की भागने की कोशिश, पुलिस की गोलीबारी से हुआ घायल; विस्फोटक भी जब्त

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   गुवाहाटी 30 जुलाई 2023। असम के तिनसुकिया जिले में रविवार को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) के एक संदिग्ध लिंकमैन पुलिस की गोलीबारी में घायल हो गया। दरअसल, संदिग्ध हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था।  अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार