अखिलेश यादव ने चाचा की बढ़ाई जिम्मेदारी, जानें क्यों सपा के पुराने स्टार को अब बनाया प्रचारक

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

लखनऊ 21 फरवरी 2022। जसवंतनगर में वोटिंग के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव की जिम्मेदारी बढ़ा दी है। अब उन्हें प्रदेश के दूसरे हिस्सों में पार्टी के लिए समर्थन जुटाने की जिम्मेदारी दी गई है। प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख को सपा ने स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल कर लिया है। सपा गठबंधन की ओर शिवपाल यादव को महज जसवंत नगर की सीट मिली थी, जिस पर  रविवार को तीसरे चरण में मतदान हो गया।

सपा की ओर से जारी स्टार प्रचारकों की नई सूची में पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, डिंपल यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य जैसे नेता शामिल हैं। सपा की ओर से पहले जिन 30 स्टार प्रचारकों की सूची जारी की गई थी उसमें शिवपाल यादव का नाम शामिल नहीं था। साइकिल निशान पर ही चुनाव लड़ रहे शिवपाल का नाम स्टार प्रचारकों शामिल नहीं किए जाने पर राजनीतिक जानकार समेत पार्टी के समर्थक हैरान थे। 

शिवपाल यादव की सपा संगठन में मजबूत पकड़ रही है। वह लंबे समय तक मुलायम सिंह यादव के साथ जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं के बीच काम कर चुके हैं। हालांकि, पिछले विधानसभा चुनाव से पहले मुलायम सिंह यादव की विरासत को लेकर हुए विवाद में अखिलेश यादव ने उन्हें दरकिनार कर दिया था। इसके बाद शिवपाल यादव ने नई पार्टी बना ली थी। 2022 विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अखिलेश यादव उन्हें दोबारा गठबंधन में शामिल करने में कामयाब रहे।

हालांकि, शिवपाल यादव ने शुरुआत में सपा से करीब 100 सीटों की मांग की थी, लेकिन मिली महज एक। शिवपाल यादव हाल के दिनों में इसको लेकर कई बार असंतोष भी जाहिर कर चुके हैं। हाल ही में इटावा में हुए रोड शो में शिवपाल अखिलेश और मुलायम के साथ रथ में सवार नजर आए थे। अब अखिलेश ने उनकी जिम्मेदारी बढ़ाकर प्रदेश के दूसरे हिस्सों में भी गठबंधन के लिए वोट जुटाने को कहा है। इसे शिवपाल की नाराजगी दूर करने के एक प्रयास के तौर पर भी देखा जा रहा है। इसके अलावा कार्यकर्ताओं में परिवार के एकजुटता का संदेश जाने से पार्टी को फायदा होने की उम्मीद की जा रही है।

Leave a Reply

Next Post

हिजाब के खिलाफ पोस्ट लिखने वाले बजरंग दल के कार्यकर्ता की शिवमोगा में हत्या, लगी धारा 144

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   बेेंगलुरु 21 फरवरी 2022। हिजाब को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब स्थिति हिंसा तक पहुंच गई है। कर्नाटक के शिवमोगा में एक 23 साल के युवक की हत्या कर दी गई। इसके बाद यहां तनाव की स्थिति बनी हुई […]

You May Like

सीएम योगी बोले: अखंड भारत के स्वप्नदृष्टा थे डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, वो राष्ट्रवादियों के मार्गदर्शक भी थे....|....तेलंगाना में किसानों का हुआ कर्ज माफ, राहुल गांधी बोले- जो कहा, कर दिखाया.......|....मोदी सरकार ने शिक्षा व्यवस्था को माफिया और भ्रष्टाचारियों के हवाले कर दिया, NEET मामले पर बोली प्रियंका गांधी....|....कल से शुरू हो रहा 18वीं लोकसभा का पहला सत्र, पीएम मोदी समेत 280 सांसद लेंगे शपथ....|....बजट पूर्व बैठक में वित्तमंत्री ओपी ने रखे राज्यहित के कई प्रस्ताव,विकास के लिए आर्थिक सहायता का किया आग्रह....|....हिंसक घटना पर भड़के पूर्व सीएम बघेल, भूपेश बोले- यह भाजपा सरकार का ही षड्यंत्र....|....बिजली कटौती और लो वोल्टेज पर कांग्रेस लेगी एक्शन, राज्य सरकार के खिलाफ जल्द करेगी आंदोलन....|....भगवान श्रीजगन्नाथ की स्नान यात्रा में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, देवताओं को पहनाया गया हाथी बेसा....|....मानसूनी बारिश में तेजी से पहले सरकार अलर्ट, शाह ने की अहम बैठक; बाढ़ से निपटने की तैयारी की समीक्षा की....|....नित्य दर्शनार्थियों को राममंदिर ट्रस्ट देगा पास, अलग लगेगी पंक्ति, रोजाना कर सकेंगे प्रभु के दर्शन