उल्फा के लिंकमैन ने हिरासत से की भागने की कोशिश, पुलिस की गोलीबारी से हुआ घायल; विस्फोटक भी जब्त

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

गुवाहाटी 30 जुलाई 2023। असम के तिनसुकिया जिले में रविवार को प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम-इंडिपेंडेंट (उल्फा-आई) के एक संदिग्ध लिंकमैन पुलिस की गोलीबारी में घायल हो गया। दरअसल, संदिग्ध हिरासत से भागने की कोशिश कर रहा था।  अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध लिंकमैन को हाल ही में जोरहाट में गिरफ्तार किया गया था। उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर शनिवार को तिनसुकिया जिले के मामोरोनी गांव में तलाशी अभियान चलाया गया। 

यह विस्फोटक हुए जब्त

इस दौरान आठ पीईके (प्लास्टिक विस्फोटक किर्के), एक डेटोनेटर और छह बैटरियों सहित विस्फोटकों का एक जखीरा जब्त किया गया। साथ ही दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

संदिग्ध ने दिया पुलिस को झांसा

अधिकारी ने कहा कि संदिग्ध लिंकमैन ने बताया कि पास के स्थान पर और विस्फोटक हैं। इसलिए हम उसे वहां ले गए। हालांकि, जैसे ही टीम मौके पर पहुंची उसने अंधेरे की आड़ में भागने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि संदिग्ध को भागने से रोकने के लिए गोलियां चलानी पड़ीं। उसके पैर में गोली लगी और उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है और उसकी हालत स्थिर है।

डीजीपी ने दी थी सख्त कार्रवाई की चेतावनी
जबरन वसूली अभियान और गिरफ्तारियों का जिक्र करते हुए पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह ने बीते रविवार को उल्फा जैसे प्रतिबंधित संगठन के नाम पर किसी भी गतिविधि के खिलाफ चेतावनी दी थी। उन्होंने ट्वीट किया था कि कृपया सूचित किया जाता है कि उल्फा के नाम पर धन एकत्र करना (असली या नकली) यूएपी अधिनियम की धारा 17, 21, 24, 26, 39 और 40 के प्रावधान के तहत आता है क्योंकि उल्फा एक प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन है।

राज्य के आर्थिक विकास नहीं बनने देंगे बंधक: डीजीपी

उन्होंने कहा था कि ये प्रावधान धन एकत्र करने, आतंकवाद की आय का इस्तेमाल करने आदि के लिए हैं और उल्फा के लिए धन एकत्र करने में शामिल व्यक्तियों की संपत्ति जब्त हो सकती है, चाहे वह वास्तविक हो या नकली। डीजीपी ने कहा था कि जिला पुलिस और सुरक्षा बलों को निर्देश दिया गया है कि वे जबरन वसूली की मांग करने और/या इस तरह के धन की वसूली में शामिल किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें। उन्होंने कहा था कि असम पुलिस ऐसे लोगों द्वारा राज्य के आर्थिक विकास को बंधक नहीं बनने देंगे। उन्होंने लोगों को सलाह दी थी कि वे जबरन वसूली/रंगदारी के ऐसे संग्रह का हिस्सा न बनें।

Leave a Reply

Next Post

प्रसव के दौरान महिला की मौत का मामला, कार्रवाई नहीं होने पर नाराज परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कांकेर 30 जुलाई 2023। कांकेर के एक निजी अस्पताल में प्रसव के बाद महिला की मौत के मामले में परिजनों ने एक बार फिर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। परिजनों का आरोप है अब तक अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। और […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया