पंजाब किंग्स को झटका: केएल राहुल इस फ्रेंचाइजी से नहीं खेलेंगे अगला सीजन, मेगा ऑक्शन में होंगे शामिल!

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 12 अक्टूबर 2021। आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स का सफर कुछ खास नहीं रहा। टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही। हालांकि, टीम के कप्तान केएल राहुल ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 13 मैचों में 626 रन बनाए। वह फिलहाल ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे हैं। हालांकि, अब राहुल खुद को पंजाब टीम से अलग करना चाहते हैं। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक राहुल अगले साल पंजाब किंग्स के लिए नहीं खेल सकते हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि वह खुद को मेगा ऑक्शन में धकेल सकते हैं। अगले सीजन मेगा ऑक्शन होना है। पहले के नियम के मुताबिक, इसमें सभी टीमें सिर्फ तीन खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। बाकी सभी को ऑक्शन में उतरना होगा।

कई फ्रेंचाइजी ने राहुल से संपर्क भी किया है। उन्होंने राहुल को अपने साथ जोड़ने में रुचि भी दिखाई है। यदि राहुल पंजाब किंग्स से अलग हो जाते हैं, तो 29 वर्षीय इस खिलाड़ी पर अगले आइपीएल नीलामी में बड़ी बोली लग सकती है। वह पिछले कुछ सालों में टी-20 फॉर्मेट के सबसे अच्छे खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी तक रिटेंशन नीति की घोषणा नहीं की है। इसलिए फ्रेंचाइजी को राइट टू मैच (आरटीएम) कार्ड की संख्या के बारे में भी फिलहाल कुछ पता नहीं है। राहुल साल 2018 में पंजाब टीम से जुड़े थे और तब से इस टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने इस टीम के लिए पिछले चार साल में लगातार 600 ये इससे ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि वो बतौर कप्तान टीम को खिताब दिलाने में सफल नहीं रहे। 

फिलहाल केएल राहुल यूएई में ही हैं और आईपीएल से बाहर होने के बाद टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के बायो-बबल से जुड़ चुके हैं। आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमें भी आएंगी। ऐसे में ये टीमें भी इस स्टार खिलाड़ी को अपने साथ जोड़ सकते हैं और कप्तानी की जिम्मेदारी भी दे सकते हैं। टी-20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने से भी राहुल की मांग बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Next Post

IPL 2021: कप्तान के तौर पर विराट कोहली ने खेला आखिरी मैच, बोले- मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया...

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   शारजाह 12 अक्टूबर 2021। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने आरसीबी के कप्तान के तौर पर सोमवार को अपना आखिरी मैच खेला। उमैन्होंने यह मुकाबला आईपीएल 2021 के एलिमिनेटर के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेला। मैच के बाद विराट ने जोर देकर […]

You May Like

भारी बारिश के कारण बंगाल में नौ लोगों की मौत; बर्धमान, मिदनापुर और पुरुलिया सबसे ज्यादा प्रभावित....|....बारूद का जखीरा बरामद, फोर्स को छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर मिली बड़ी सफलता....|....अभिनय संस्थानों को 'दुकानें' कहने वाली रत्ना पाठक की टिप्पणी पर अनुपम खेर की प्रतिक्रिया....|....कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो दहशतगर्द ढेर, ऑपरेशन जारी....|....मैं इस लड़ाई में अपना सब कुछ दे रहा हूं, आप भी ऐसा करें: राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा....|....लद्दाख में नेशनल कॉन्फ्रेंस को झटका, पूरी कारगिल इकाई ने उम्मीदवार के चयन को लेकर इस्तीफा दिया....|....पुंछ में वायुसेना के काफिले पर आतंकी हमला मामले में कोई सुराग नहीं, आरोपियों के पोस्टर लगे....|....सुनीता विलियम्स के तीसरे अंतरिक्ष मिशन की लॉन्चिंग तकनीकी समस्या की वजह से टली....|....11 बजे तक छत्तीसगढ़ के 7 लोकसभा सीटों पर 29.90 प्रतिशत मतदान....|....चार घंटे में 30.21% मतदान, मुरैना में प्रत्याशी नजरबंद, शराबी अफसर निलंबित