सीएसके के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा, सीजन के बीच में कप्तानी छोड़ सकते हैं धोनी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 16 मार्च 2024। भारतीय टीम को अपनी कप्तानी में वनडे और टी20 विश्व का खिताब दिला चुके महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में लंबे समय से चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) की कमान संभाले हुए हैं। धोनी की कप्तानी में ही चेन्नई ने पांच बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है और वह 17वें सीजन में अपना खिताब बचाने के इरादे से उतरेगी। 22 मार्च से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का पहला मैच सीएसके और रायल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के बीच खेला जाएगा। धोनी ने आईपीएल के इस सीजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। आईपीएल का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, लेकिन उससे पहले ही सीएसके का लंबे समय तक प्रतिनिधित्व करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाटी रायुडू ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि धोनी आईपीएल 2024 के बीच सत्र में टीम की कप्तानी छोड़ सकते हैं। रायुडू ने दावा करते हुए कहा कि धोनी कुछ मैचों के बाद ही सीएसके की कप्तानी छोड़ सकते हैं और किसी अन्य खिलाड़ी को टीम की कमान सौंप सकते हैं। इस बात की संभावना भी जताई जा रही है कि धोनी आईपीएल के 17वें सत्र के बाद इस प्रारूप को भी अलविदा कह देंगे। धोनी ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था, लेकिन आईपीएल में खेलते रहे थे। एक स्पोर्ट्स चैनल से बात करते हुए रायुडू ने कहा कि इंपैक्ट प्लेयर नियम भी लागू है, ऐसे में धोनी खुद को पीछे करके सीजन के बीच में किसी अन्य खिलाड़ी को कप्तान के रूप में प्रमोट कर सकते हैं। 

धोनी चाहें तो कुछ और सीजन भी खेल सकते हैं
रायुडू के अनुसार, धोनी अगर आईपीएल से संन्यास लेने का फैसला करते हैं तो यह सीजन पांच बार की चैंपियन चेन्नई टीम के लिए परिवर्तन लाने वाला दौर होगा। हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि धोनी आगे खेलना चाहें तो वह कुछ और सीजन भी खेल सकते हैं और आगे भी टीम की कमान अपने हाथ में रख सकते हैं। रायुडू ने कहा, इंपैक्ट प्लेयर नियम लागू है जो सीजन के बीच में किसी अन्य खिलाड़ी को टीम की कप्तानी करने की इजाजत देता है। यह सीजन सीएसके के लिए परिवर्तन लाने वाला हो सकता है। अगर धोनी कुछ और सीजन खेलने का फैसला करते हैं तो वह टीम की कप्तानी कर सकते हैं। मैं उन्हें कप्तान के तौर पर ही देखना चाहता हूं। रायुडू ने कहा कि अगर धोनी फिट नहीं रहते हैं तो भी सभी मैच खेल सकते हैं। उन्होंने कहा, अगर धोनी 10 प्रतिशत ही फिट हैं तो भी वह सभी मैच खेल सकते हैं। उन्होंने पिछला सीजन घुटने में चोट के बावजूद खेला था और अपना बेस्ट दिया था। मुझे नहीं लगता कि कोई भी उन्हें पूरा सीजन खेलने से रोक सकता है।

Leave a Reply

Next Post

पूरे देश में पहली बार 85 साल से अधिक उम्र वाले लोग घर बैठे दे सकेंगे वोट, निर्वाचन आयोग का एलान

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 16 मार्च 2024। 18वीं लोकसभा के लिए निर्वाचन आयोग (ईसी) चुनाव कार्यक्रम का एलान करेगा। इसके साथ ही देशभर में आदर्श आचार संहिता भी लागू हो गई। संभावना है कि 543 सीटों के लिए सात या आठ चरणों में मतदान कराया जाएगा। निर्वाचन आयोग की शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस […]

You May Like

हरभजन सिंह ने कर दी बड़ी मांग, इस खिलाड़ी को टी20 कप्तान के तौर पर तैयार करने का दिया सुझाव....|....भारत के साथ द्विपक्षीय सीरीज को लेकर आया पीसीबी प्रमुख का बयान, रखी ये शर्त....|....पीएम बोले- कांग्रेस वाले जपते हैं मेरे मरने की माला, कहते हैं फोड़ देंगे सिर....|...."भाजपा को वोट दें, ममता बनर्जी के गुंडों को उल्टा लटका देंगे": बंगाल में बोले अमित शाह....|....मुख्यमंत्री निवास में हनुमान जयंती पर सीएम विष्णुदेव साय ने की पूजा-अर्चना....|....बस्तर के हेमचंद मांझी को पद्मश्री पुरस्कार, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने दी शुभकामनाएं....|....कांग्रेस का बड़ा दावा- इंडिया' गठबंधन ही कर सकता है भारत का तेज, समावेशी और टिकाऊ विकासण....|....सीएम केजरीवाल को तिहाड़ जेल में दी गई इन्सुलिन, लगातार बढ़ रहा था शुगर लेवल....|....कोहली के पास 40 गेंदों में शतक बनाने की क्षमता, टी20 विश्व कप में ओपनिंग करें: गांगुली....|....भारतीय जनता पार्टी छत्तीसगढ़ सहित पूरे देश में प्रचंड बहुमत के साथ विजयी होकर लगातार तीसरी बार सरकार बनाएगी।