वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप करने के साथ ही भारत ने बनाए कई रिकॉर्ड

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

कोलकाता 21 फरवरी 2022। भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया। रोहित शर्मा किसी टीम के खिलाफ एक दौरे में सभी मैच जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। भारत ने आखिरी टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को 17 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 184 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में नौ विकेट गंवाकर 167 रन ही बना सकी।

रोहित इस मामले में पहले भारतीय कप्तान
रोहित चार बार तीन या उससे ज्यादा मैच की टी-20 सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाले पहले भारतीय कप्तान बने। दुनिया में उनसे आगे पाकिस्तान के सरफराज अहमद (पांच) और अफगानिस्तान के असगर अफगान (चार) हैं। टी-20 अंतरराष्ट्रीय में रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने लगातार नौवां मैच जीता। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान की बराबरी भी कर ली है। 

भारत ने पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी की
पाक टीम ने 2018 में लगातार नौ टी-20 मैच जीते थे। टी-20 इंटरनेशनल में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अफगानिस्तान के नाम पर दर्ज है। उसने 2018 से 2020 के बीच लगातार 12 मैच जीते थे। टेस्ट खेलने वाले देशों में यही तीन टीमें टॉप पर हैं। इसके अलावा रोमानिया ने भी 12 मैच जीते हैं। हालांकि, यह टीम टेस्ट नहीं खेलती।

वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार चौथी टी-20 सीरीज में जीत
भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लगातार चौथी टी-20 सीरीज में जीत हासिल की। इससे पहले टीम ने 2018 में एक बार और 2019 में दो बार वेस्टइंडीज को हराया था। वेस्टइंडीज की यह टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 83वीं हार रही। विंडीज टीम टी-20 में सबसे ज्यादा हारने वाली टीम बन गई है। दूसरे नंबर पर 82 हार के साथ श्रीलंका है। वहीं, तीसरे नंबर पर 78 हार के साथ बांग्लादेश और चौथे नंबर पर 76 हार के साथ न्यूजीलैंड की टीम है।

Leave a Reply

Next Post

UP Chunav 2022: आज हरदोई, रायबरेली और लखनऊ में जनसभा करेंगे सीएम योगी, चौथे चरण के लिए प्रचार का अंतिम दिन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   लखनऊ 21 फरवरी 2022। यूपी में विधानसभा चुनाव के तीन चरण पूरे हो चुके हैं। सभी राजनीतिक दल अपनी-अपनी बढ़त का दावा कर रहे हैं और आगे के लिए तैयारी कर रहे हैं। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चौथे चरण के मतदान के लिए सोमवार को […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी