IND vs ENG: भारत को इंग्लैंड ने चेन्नई टेस्ट में दी शिकस्त, WTC के फाइनल की राह हुई मुश्किल, जानें पूरा समीकरण

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा भी है। आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले सीजन के फाइनल में न्यूजीलैंड अपनी जगह पक्की कर चुका है और अब भारत, इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में से कोई एक टीम फाइनल में खेलेगी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रनों से हार का सामना करना पड़ा, इस हार के बाद टीम इंडिया की फाइनल तक की राह काफी मुश्किल हो गई है, वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मौके बढ़ गए हैं।

ऐसे भारत पहुंचेगा फाइनल में

सीरीज का रिजल्ट अब 2-1 या 3-1 होता है, तभी भारत फाइनल में पहुंच पाएगा। इसका मतलब अब एक और हार टीम इंडिया के लिए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रास्ता पूरी तरह से बंद कर सकती है। 

ऐसे इंग्लैंड पहुंचेगा फाइनल में

इंग्लैंड को फाइनल में पहुंचने के लिए सीरीज 3-0, 3-1 या 4-0 से जीतनी होगी। इंग्लैंड की राह भी अभी मुश्किल ही नजर आ रही है। लेकिन इंग्लैंड की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के लिए काफी मौके बन गए हैं।

ऐसे ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगा फाइनल में

इंग्लैंड सीरीज अगर 1-0, 2-0 या 2-1 से जीतता है, तो ऑस्ट्रेलिया फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगा। वहीं अगर भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज 1-1 या 2-2 से ड्रॉ होती है, तो भी ऑस्ट्रेलिया ही फाइनल में पहुंचेगा। 

Leave a Reply

Next Post

अल्पसंख्यक आयोग द्वारा 10 फरवरी को धमतरी एवं 11 फरवरी को महासमुंद में समीक्षा एवं सेमीनार /सम्मेलन का आयोजन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           रायपुर 09 फरवरी 2021।  छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग द्वारा 10 फरवरी को 12 बजे धमतरी जिला मुख्यालय में शासन की योजनाओं की समीक्षा एवं 3 बजे अग्रसेन भवन धमतरी में सेमीनार/जिलास्तरीय सम्मेलन का आयोजन किया गया है। सम्मेलन एवं सेमीनार में मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया