बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में बने रहना चाहते थे सौरव गांगुली, लेकिन अब इस वजह से छोड़ना पड़ेगा पद

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 12 अक्टूबर 2022। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली का कार्यकाल अगले सप्ताह समाप्त हो जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान ने अक्टूबर 2019 में बोर्ड के अध्यक्ष का पदभार संभाला था। अगले सप्ताह तक वह तीन साल का अपना कार्यकाल पूरा कर लेंगे। लेकिन अब गांगुली की जगह रोजर बिन्नी का बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है। बीसीसीआई को 18 अक्टूबर को नया अध्यक्ष मिलने की संभावना है। बीसीसीआई के सभी पदों के लिए चुनाव होने वाले हैं, इसके लिए उम्मीदवारों को 11 और 12 अक्टूबर तक अपना नामांकन दाखिल करना था। पूर्व वर्ल्ड कप विजेता टीम के खिलाड़ी रोजर बिन्नी ने ही बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए अब तक नामांकन किया है, ऐसे में वह निर्विरोध इस पद के लिए चुने जा सकते हैं।

बिन्नी के नामांकन पत्र दाखिल करने के समय गांगुली भी बीसीसीआई कार्यालय में मौजूद थे। क्रिकबज के अनुसार, वह निराश थे और बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में बने रहना चाहते थे। इससे पहले, समाचार एजेंसी, पीटीआई ने भी एक रिपोर्ट में दावा किया था कि गांगुली अपने पद पर बने रहना चाहते थे। रिपोर्ट में आगे यह भी कहा गया है कि गांगुली को आईपीएल अध्यक्ष का पद ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने बड़ी विनम्रता से मना कर दिया। बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, ” सौरव गांगुली को आईपीएल अध्यक्ष का पद ऑफर किया गया था, लेकिन उन्होंने बड़ी विनम्रता से इस ऑफर को ठुकरा दिया। इसके पीछे उनका तर्क था कि वह उसी संस्थान का नेतृत्व करने के बाद बीसीसीआई में उप-समिति के प्रमुख बनने को स्वीकार नहीं कर सकते। उन्होंने बीासीसीआई के अध्यक्ष पद पर ही बने रहने में रुचि दिखाई थी।

बृजेश पटेल ने 2019 से 2022 तक आईपीएल का अध्यक्ष पद संभाला है। हालांकि वह अगले महीने 70 वर्ष के हो जाएंगे और भारत के पूर्व क्रिकेटर के रूप में उस पद पर बने रहने के योग्य नहीं होंगे। उनकी जगह अरुण सिंह धूमल का आईपीएल अध्यक्ष बनना तय लग रहा है, जोकि वर्तमान में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष हैं। इसके अलावा कई रिपोर्टों में यह भी कहा गया है कि गांगुली अब आईसीसी में भी नहीं जाएंगे क्योंकि उनके पास समर्थन नहीं है। गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभालने से पहले दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ के सदस्य थे और वह टी20 लीग में वापसी कर सकते थे। 

Leave a Reply

Next Post

ऋषभ पंत वनडे टीम से हो सकते हैं बाहर, डेल स्टेन ने बताया उनकी जगह ले सकते हैं विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 12 अक्टूबर 2022। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया। लखनऊ में जहां संजू सैमसन ने अपनी प्रतिभा का जौहर दिखाया था, वहीं रांची में श्रेयस अय्यर और ईशान किशन ने मेहमान टीम के गेंदबाजों […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे