प्रियंका गांधी का एलान- छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार बनते ही कराएंगे जाति जनगणना

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

मोदी जी की गारंटी चाइना माल की तरह: कांकेर में कहा- 15 लाख आए नहीं, बेरोजगारी सबसे ज्यादा; मौज में उनके उद्योगपति दोस्त

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कांकेर 06 अक्टूबर 2023। वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में एक नगर निगम और पंचायत निकाय सम्मेलन में भाग लिया। कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल भी शामिल रहे । इस दौरान वे 866 करोड़ रुपये के 518 विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया।  प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी की गारंटी को चाइना माल की तरह बताया, उन्होंने कहा कि 15 लाख नहीं आए, देश में 45 सालों में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है, सिर्फ प्रधानमंत्री मोदी और उनके उद्योगपति दोस्त मौज कर रहे हैं। इससे पहले प्रियंका ने कहा छत्तीसगढ़ में भाजपा के शासन में हिंसा का राज था, बस्तर आने से लोग डरते थे, निर्दोष आदिवासियों को जेल में डाला दिया जाता था। कांग्रेस सरकार ने इन सबसे यहां के लोगों को निकालने का काम की। यहां किसान मजबूत हो रहे हैं।

कांग्रेस ने पंचायती राज को मजबूत किया

महात्मा गांधी से लेकर राजीव गांधी के सपने को कांग्रेस ने साकार किया। जब पंचायती राज की बात हुई तो फैसला किया गया कि गांव की बात गांव में होनी चाहिए। गांव की जरूरतों के बारे में यहां के लोग ही जानते हैं। आज आपके हाथों में सत्ता है।

इंदिरा जी की जो सोच पर भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ सरकार कांग्रेस पार्टी के विचारों पर काम कर रही है। यहां लोगों के लिए काम कर रही है। भरोसे को बनने में समय लगता है। भरोसा करने पर ये नजर भी आना चाहिए, तब भरोसा बनता है। मेरे पिता राजीव गांधी और सोनिया गांधी यहां कई बार आए, यहां के लोगों से मिले,उनके समस्याओं को करीब से जाना और उन्हें सुलझाने का पूरा प्रयास किया।

बस्तर से मेरा बहुत पुराना नाता

इंदिरा जी 1972 में बस्तर में आई थी, शायद आपने वो फ़ोटो देखी होगी जिसमें वह बस्तर की महिलाओं के साथ नाच रही थी। इंदिरा जी ने उस समय जो कहा था, भूपेश बघेल आज उसे पूरा कर रहे हैं। स्वामी आत्मानंद जी के नाम से आज प्रदेशभर में विद्यालय, महाविद्यालय खोले गए हैं।

बस्तर एक अंतरराष्ट्रीय नाम बना

यहां सरकार आपको आगे बढ़ाने का काम कर रही है। बस्तर बड़ा ब्रांड बन गया है। एशिया का सबसे बड़ा मिलेट प्लांट यहां है, इससे लोगों को रोजगार मिला, यहां दूसरी संस्कृति को थोपने का काम नहीं किया गया।

मोदी जी को अपनी शान ज्यादा प्यारी

8 हजार करोड़ का एक हवाई जहाज खरीदते हैं, 20 हजार का नया संसद भवन बनाया, 27 हजार करोड़ का एक हॉल बनाया, मोदी जी के पास शान बढ़ाने के लिए पैसा है, गरीबों को देने के लिए कुछ नहीं है, देश की संपत्ति अपने उद्योगपति दोस्तों को सौंप रहे हैं।

छत्तीसगढ़ में फिर सरकार बनी तो जातीय जनगणना कराएंगे

​देश भर में एक किसान एक दिन में 27 रुपए कमाता है। वहीं अडानी और उनके दूसरे उद्योगप​ति दोस्त एक दिन में 16 सौ करोड़ रुपए कमा रहे हैं। जाति जनगणना की बात करने पर मौन हो जाते हैं। हमारी सरकार छत्तीसगढ़ में फिर से आएगी तो बिहार की तरह यहां भी जातीय जनगणना कराएंगे।

छत्तीसगढ़ सरकार के काम का श्रेय लेते हैं

जगह-जगह जाकर कहते हैं मोदी की गारंटी, 15 लाख तो किसी को नहीं मिला। करोड़ों नौकरी भी किसी को नहीं मिली। किसानों की आमदनी भी दोगुनी नहीं हुई, छ्तीसगढ आकर कांग्रेस सरकार के काम का भी श्रेय लेकर जाते हैं।

10 लाख गरीबों को आवास देंगे

पांच साल और इस सरकार को मौका दीजिए। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार फिर से आएगी तो 10 लाख आवास गरीबों को दिए जाएंगे। यहां ​इतना विकास हो रहा कि यहां से लोगों को कहीं नहीं जाना पड़ेगा। लोग यहां आएंगे। कांग्रेस ने सबसे बड़ा काम आपको आपकी संपत्ति आपके हाथों में दी। किसान, गरीब, आदिवासियों को मजबूत किया। गौठान योजना से आवारा पशुओं की समस्या खत्म हुई, लोगों को रोजगार मिला। मोदी जी खोखली गारंटी देते हैं। 45 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हमारे देश में है।

Leave a Reply

Next Post

13 साल बाद रायपुर पुलिस के गिरफ्त में आया हत्या का आरोपी

शेयर करे मध्यप्रदेश के सिंगरौली में 2010 में की थी युवक की हत्या, रिश्तेदारों के घर ली थी पनाह छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 06 अक्टूबर 2023। मध्यप्रदेश में हत्या कर छत्तीसगढ़ में छिपकर रह रहा आरोपी 13 साल बाद रायपुर पुलिस की गिरफ्त में आया। रायपुर क्राइम और साइबर यूनिट ने […]

You May Like

लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा....|....भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले, झूठ पर हमेशा भारी पड़ता है सच : सचिन पायलट....|....धूप से हुई टैनिंग को हटाती है यह एक सब्जी, चेहरे से हटने लगते हैं दाग-धब्बे....|....शरीर की गर्माहट को कम करते हैं ये 5 फल, शरीर को मिलते हैं कूलिंग इफेक्ट्स....|....सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने पुलिस लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश की....|....प्रियंका गांधी का दावा- 'आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार', बीजेपी-सीएम सरमा पर भी साधा निशाना....|....राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर पूर्व सीएम बघेल ने खाई बासी, सोशल मीडिया पर शुरु किया कैंपेन....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के साथ खाया बोरे बासी, कहा- ये झोपड़ी में रहकर लोगों के लिए महल बनाते हैं, इन पर टिका है हमारा विकास....|....मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पूरे जोश के साथ तैयार है जनता : अमित शाह....|....छत्तीसगढ़ में नमी हवाओं का असर खत्म, तेज धूप और भीषण गर्मी से लोग परेशान,पारा 43 डिग्री के पार