एक हाथ में इस्राइल से किडनैप बच्चे, दूसरे हाथ में राइफल; हमास के आतंकियों ने जारी किया वीडियो

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

यरूशलम 14 अक्टूबर 2023। इस्राइल-हमास युद्ध में अब तक 3000 से भी ज्यादा की मौतें हो चुकी हैं। इस्राइल में हमास के हमले के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 1300 हो चुकी है, जबकि गाजा पट्टी में अबतक करीब दो हजार लोगों की जान जा चुकी है। हमास के आतंकियों पर इस्राइली महिलाओं और छोटे बच्चों के साथ दुर्व्यवहार करने का भी आरोप लगा है। हालांकि, इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी हुआ है, जिसमें हमास के आतंकियों को इस्राइली बच्चों के साथ देखा गया है। सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में कई लोगों को सेना की वर्दी में देखा गया हैं, हालांकि उनके चेहरों को धुंधला कर दिया है। वीडियो में एक घर दिखाया गया है, जहां पांच साल से भी छोटे बच्चों को बंधक बनाकर रखा गया है। हमास के आतंकी इन्हीं बच्चो को अपने गोद में लेकर घूमते हुए दिखे। वे आपस में अरबी में बात कर रहे थे।

इस वीडियो के आखिर में हमास का एक आतंकी बच्चे को पानी देते हुए उसे बिस्मिल्लाह कहने के लिए बोल रहा है। बच्चे ने यह बोला और फिर पानी का कप ले लिया। यह वही बच्चा है, जिसे वीडियो के शुरुआत में टेबल पर बैठकर रोते हुए देखा गया था। वहीं हमास के आतंकी उसके जख्मों पर पट्टी बांध रहे थे। इस वीडियो को इस्राइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने शेयर किया। उन्होंने हमास के आतंकियों की निंदा करते हुए इस वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘आप उनका चोट देख सकते हैं। उनके रोने की आवाजे सुन सकते हैं। उन्हें डर से कांपते हुए महसूस कर सकते हैं। इन बच्चों को हमास के आतंकियों ने उनके ही घरों में बंधक बना लिया है और उनके माता पिता को दूसरे कमरों में मृत पड़े हैं।’ उन्होंने आगे लिखा कि यह वही आतंकी है, जिसे हम हराने वाले हैं। इस्राइल पर युद्ध के बाद हमास ने सैकड़ों इस्राइली नागरिकों को गाजा पट्टी में बंधक बना लिया था। हमास ने बताया कि 150 में से 13 बंधक इस्राइल द्वारा किए गए हवाई हमलों में मारे जा चुके हैं। इस्राइल और अमेरिका ने बंधकों को छुड़ना के लिए हरसंभव कसम खाई है। इस दौरान जर्मनी के विदेश मंत्री एनालेना बेयरबॉक आज इस्राइल के दौरे पर हैं। उन्होंने मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए कहा कि हमास निवासियों को ढाल के रूप में इस्तेमाल कर रहा है। 

हमास आतंकियों द्वारा छोटे बच्चों का अपहरण करने पर अंतरराष्ट्रीय समुदाय ने इसकी निंदा की है। उन्होंने हमास के इस हरकत को गंभीर युद्ध अपराध करार दिया है। इस्राइल ने गाजा पट्टी पर सैकड़ों फ्लायर्स गिराए, उन्होंने वहां के लोगों को जल्द निकलने के लिए कहा।

Leave a Reply

Next Post

'रूस का महत्व कम होगा, चीन मुखर होकर उभरेगा', सीडीएस चौहान ने भविष्य की भू-राजनीति को लेकर कही बड़ी बात

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 14 अक्टूबर 2023। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान का कहना है कि आने वाले समय में भू-राजनीति में रूस का महत्व कम होता जाएगा। वहीं चीन मुखर होकर उभरेगा। सीडीएस ने बंगलुरू में आयोजित हुए एयर चीफ मार्शल एलएम कात्रे मेमोरियल लेक्चर […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव