राजस्थान में बड़े प्लान पर काम कर रही केजरीवाल की आप, 2023 में कर सकती है खेल!

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

जयपुर 25 मार्च 2022। पंजाब में प्रचंड बहुमत हासिल करने के बाद अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी राजस्थान पर नजर जमाए हुए है। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले आप राजस्थान में चुनावी गोटियां सेट करने में जुट गई है। इसके लिए पार्टी राजस्थान के अलग-अलग क्षेत्रीय इलाकों में वर्चस्व रखने वाले नेताओं से संपर्क साधने में जुटी है। आप की राजस्थान यूनिट से जुड़े सूत्रों ने बताया कि पार्टी के कुछ राष्ट्रीय नेताओं को जिम्मेदारी दी गई है कि वे राजस्थान के बड़े नेताओं से संपर्क करें। नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने कहा, ‘राजस्थान के ऐसे नेताओं से संपर्क किया जा रहा है जो जमीनी स्तर पर जनता के बीच अच्छी छवि रखते हैं। उन नेताओं को आप अपने साथ जोड़ने की कोशिश में जुटी है।’ उन्होंने बताया कि पार्टी अलग-अलग इलाकों के इन नेताओं को शामिल कराने के लिए उनके ही क्षेत्रों में कार्यक्रम कराने की योजना भी बना रही है।

हनुमान बेनीवाल जा सकते हैं आप के साथ
पार्टी नेताओं ने बताया कि राजस्थान में जमीन तैयार करने के लिए पार्टी आगामी 26-27 मार्च को ‘विजय उत्सव’ सम्मेलन का भी आयोजन करेगी। सूत्रों के मुताबिक, इस कार्यक्रम के दौरान भी कई नेता आप में शामिल हो सकते हैं। उन्होंने बताया कि राजस्थान की जाट बेल्ट में मजबूत पकड़ रखने वाली राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संस्थापक हनुमान बेनीवाल भी आप के साथ जा सकते हैं। 

2018 में भी आप ने लड़ा था चुनाव
गौरतलब है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में आप ने राजस्थान की 200 में से 142 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि पार्टी को एक भी सीट पर जीत नहीं मिली थी। पार्टी को राजस्थान में सिर्फ 0.4 प्रतिशत वोट ही हासिल हुए थे। 

Leave a Reply

Next Post

ममता सरकार को बड़ा झटका: बीरभूम हिंसा की जांच करेगी CBI, हाई कोर्ट ने दिया आदेश

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   कोलकाता 25 मार्च 2022। पश्चिम बंगाल के बीरभूम में हुई हिंसा की सीबीआई जांच होगी। कलकत्ता हाई कोर्ट ने शुक्रवार को यह आदेश दिया। अदालत ने कहा कि सबूतों और घटना के प्रभाव से संकेत मिलता है कि राज्य पुलिस मामले की जांच नहीं कर सकती है। […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे