नाटू नाटू गाने का छत्तीसगढ़ी वर्जन ‘आजा टूरा आजा संगी मिर्चा खाके नाचो-नाचो’ सॉन्ग मचा रहा है धूम

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 19 मार्च 2023। फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू के ऑस्कर अवॉर्ड जीतने के बाद से पूरी दुनिया में इसकी खूब चर्चा हो रही है। इसका म्यूजिक और लिरिक्स इतने कैची हैं कि इसकी तर्ज पर अन्य भाषाओं में भी गाने बनाए जा रहे हैं। इस गाने की म्यूजिक बीट पर छत्तीसगढ़ी भाषा में भी गाना बन गया, जिसके बोल नाचो-नाचो हैं। ये गाना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। प्रदेश के लोग इस गाने को खूब पसंद कर रहे हैं। इस गाने को रायपुर के भाटागांव स्थित बस स्टैंड पर शूट किया गया। इस गाने की खास बात ये है कि इसमें लिरिक्स को ट्रांसलेट कर इस पर छत्तीसगढ़ी फ्लेवर दिया गया है।

नाचो-नाचो गाने की प्रोड्यूसर सिंधु शुक्ला पेशे से एक सीनियर प्रोफेसर हैं, जो सांख्यिकी विषय पढ़ाती हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें फेमस और अच्छे गानों को छत्तीसगढ़ी में अनुवाद करना पसंद है। सिंधु ने इसके पहले भी पुराने गाने न मुंह छुपा के जिओ का भी छत्तीसगढ़ी अनुवाद किया है।

सिंधु शुक्ला बोलीं कि, नाटू-नाटू गाने को जब ऑस्कर में जाने के लिए चुना गया, तब उन्होंने इस गाने को सुना। जिसके बाद उनका मन इसे छत्तीसगढ़ी भाषा में बनाने का हुआ। उन्होंने दक्षिण भारतीय गाने के नाटू-नाटू लिरिक्स को नाचो नाचो कर दिया। साथ ही इस गाने में छत्तीसगढ़ी संस्कृति और भाषा-बोली में प्रयोग किए जाने वाले शब्दों को जगह दी। इस गाने की एक लाइन आजा टूरा आजा संगी मिर्चा खाके नाचो-नाचो से गाने की शुरुआत हुई। आगे कई अलग-अलग शब्दों के माध्यम से छत्तीसगढ़ के आम जनजीवन को बताने की कोशिश की गई। स गाने के सिंगर डॉ. जीशान खान और इंजीनियर आशीष त्रिवेदी हैं। रायपुर के आर्टिस्ट पॉइंट स्टूडियो ने इस गाने की रिकॉर्डिंग की है। साथ ही इस गाने में जिन दो एक्टर ने डांस किया, उनका नाम मनोज देवांगन और मनोज केशकर हैं। ये दोनों फिलहाल एक फूड कैफे का बिजनेस चलाते हैं।

एक्टर मनोज देवांगन ने बताया कि उन्होंने इंदिरा गांधी कृषि महाविद्यालय से पढ़ाई की है। वे पहले भी राष्ट्रीय स्तर पर परफॉर्म कर चुके हैं। इस गाने की शूटिंग को लेकर उन्होंने कोशिश की कि बार-बार रिटेक न लेना पड़े। उन्होंने कम समय में अच्छा काम करने की कोशिश की। इसके लिए सुबह 7 बजे के करीब उन्होंने शूटिंग शुरू की थी, जोकि 11 बजे समाप्त हो गई।

Leave a Reply

Next Post

एस जयशंकर के सामने इंग्लैंड वाले बयान पर संसदीय समिति की बैठक में राहुल गांधी ने रखा अपना पक्ष

शेयर करे इंडिया रिपोर्टर लाइव नई दिल्ली 19 मार्च 2023।  एक संसदीय पैनल की बैठक में शनिवार को राहुल गांधी ने लंदन में अपने भाषण के बारे में विस्तार से बात की. भाजपा ने आरोप लगाया कि उन्होंने विदेश में लोकतंत्र पर सवाल उठाकर देश का अपमान किया है. सूत्रों […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार