जशपुर छात्रावास में दरिंदगी पर एक्शन में सरकार, सीएम ने एसपी और कलेक्टरों को अचानक निरीक्षण के दिए निर्देश

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जशुपर 27 सितम्बर 2021। छत्तीसगढ़ के जशपुर के छात्रावास में मूक-बधिर बच्चियों से हुई दरिंदगी के बाद राज्य सरकार एक्शन मूड है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घटना की शुरुआती समीक्षा के बाद कड़ा रुख अपनाते हुए सभी जिला कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को छात्रावासों के औचक निरीक्षण का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी जिला कलेक्टरों को शासकीय छात्रावासों के निरीक्षण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास सहित अन्य वरिष्ठ जिला स्तरीय अधिकारियों को तैनात करने का निर्देश दिया है। इन अधिकारियों को छात्रावास में रहने वाले बच्चों से बातचीत कर संचालित गतिविधियों से संबंधित जानकारी भी लेने को कहा गया है, जिसके बाद बच्चों की फीडबैक को सरकार को भेजा जाएगा। 

लापरवाही करने पर तत्काल एफआईआर दर्ज करें जिम्मेदार अधिकारी

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि निरीक्षण के दौरान छात्रावास में कोई अधिकारी-कर्मचारी लापरवाही करता दिखे या अनैतिक गतिविधियों में शामिल मिले तो सम्बन्धित अधिकारी या कर्मचारी के खिलाफ निलंबन और एफआईआर की कार्रवाई की जाए। लापरवाही बरतने वाले या अनैतिक गतिविधियों में शामिल अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए ताकि ऐसी अप्रिय घटना आगे चलकर ना हो।

क्या है पूरा मामला

जशपुर के समर्थ दिव्यांग केंद्र में 22 सितंबर की रात शराब के नशे में धुत केयर टेकर राजेश राम और चौकीदार नरेंद्र भगत ने मूक-बधिर बच्चों से मारपीट और अश्लील हरकतें की थी। इतना ही नहीं दोनों ने बच्चों के कपड़े फाड़ दिए। बच्चे जान बचाने के लिए नग्न हालत में कैंपस में भागते रहे। आरोप है कि चौकीदार ने 15 साल की एक बच्ची से दुष्कर्म भी किया था,जबकि 5 बच्चियों से यौन उत्पीड़न किया गया। केंद्र का संचालन खनिज न्यास मद के तहत राजीव गांधी शिक्षा मिशन की ओर से किया जाता है।

दोनों आरोपी गिरफ्तार

मामला उजागर होने के बाद दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की है। पुलिस आरोपियों से इस बारे में पूरी जानकारी हासिल करना चाह रही है। 

Leave a Reply

Next Post

कुंडली बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल पंजाब के एक और किसान की मौत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर सोनीपत (हरियाणा) 27 सितम्बर 2021। कुंडली बॉर्डर पर कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर जारी आंदोलन में शामिल पंजाब के एक और किसान की सोमवार सुबह मौत हो गई। शुरुआती जांच में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। हालांकि पोस्टमार्टम […]

You May Like

नए कानून के तहत छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले में पहली FIR, जानें क्या है मामला....|....दुर्ग पुलिस ने हैदराबाद में मारी रेड, सात को दबोचा; एक आरोपी छत से कूदा....|....आईसीसी की टीम में भारतीयों का जलवा, रोहित-पांड्या समेत इन छह खिलाड़ियों को मिली जगह, कोहली चूके....|....'भारत की सेवा में जीवन समर्पित', पीएम मोदी ने पूर्व उपराष्ट्रपति को दी जन्मदिन की बधाई....|....संसद सत्र: 'विपक्ष को चुप कराने के लिए ED-CBI का दुरुपयोग बंद हो', केंद्र सरकार के खिलाफ 'INDIA' का प्रदर्शन....|....महिला की पिटाई का खौफनाक वीडियो वायरल, विपक्ष ने ममता बनर्जी को घेरा, कहा- आपके शासन का घिनौना चेहरा.......|....नया कानून, नई उम्मीदें: आतंकवादी कृत्य परिभाषित दहशतगर्दों के खिलाफ और निर्णायक होगी लड़ाई; अब E-FIR की सुविधा....|....बिग बॉस ओटीटी 3 के जेन-जेड प्रतियोगियों पर खुलकर हमला बोल रही हैं लिजा मलिक....|....नरगिस फाखरी और उनकी ट्रेवल डायरी से फेवरेट ट्रेवल डेस्टिनेशन्स का खुलासा....|....वीडोल ने क्रिकेट के दिग्गज सौरव गांगुली को बनाया अपना ब्रांड एंबेसडर