कपिल देव को वर्ल्ड कप फाइनल में न बुलाने पर भड़की राजनीति, विपक्षी नेताओं ने कही ये बात

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

मुंबई 20 नवंबर 2023। पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव ने रविवार को दावा किया कि उन्हें वर्ल्ड कप फाइनल के लिए आमंत्रित ही नहीं किया गया था। 1983 की वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव ने कहा कि वह चाहते थे कि 1983 की विजेता टीम के सभी सदस्यों के साथ वह स्टेडियम में मैच देखें लेकिन उन्हें बुलाया ही नहीं गया। अब इस मुद्दे पर राजनीति शुरू हो गई है। 

महाराष्ट्र के विपक्ष के नेता ने कही ये बात
कपिल देव ने एक मीडिया चैनल से बात करते हुए तंज कसा कि ‘यह एक बड़ा इवेंट था और लोग जिम्मेदारियां निभाने में व्यस्त थे। इसलिए वह भूल गए होंगे।’ अब इस पर महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता और कांग्रेस विधायक विजय वडेत्तिवार ने कहा कि ‘आज हर जगह राजनीति है…ऐसे में क्रिकेट इससे अछूता कैसे रह सकता है? क्रिकेट में भी राजनीति हो रही है, जिसके चलते कपिल जी को नहीं बुलाया गया। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कपिल देव को विश्व कप के फाइनल मैच में आमंत्रित ना किए जाने पर कहा कि ‘अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड असल में क्रिकेट से प्यार करता है तो उन्हें विश्वकप विजेता टीम के कप्तान कपिल देव को आमंत्रित करना चाहिए था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। यह गलत है।

बता दें कि क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में कई हाई प्रोफाइल लोग नजर आए। जिनमें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह आदि का नाम शामिल है। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष होने के नाते पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली को भी आमंत्रित किया गया था। वहीं कपिल देव ने उन्हें वर्ल्ड कप के लिए नहीं बुलाए जाने पर निराशा व्यक्त की। कपिल देव साल 1983 में क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कप्तान हैं। जिसमें भारतीय टीम ने सभी को चौंकाते हुए इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान पर वेस्टइंडीज को हराकर विश्व कप जीता था। कपिल देव के खुलासे के बाद सोशल मीडिया पर भी यूजर्स ने बीसीसीआई अधिकारियों की आलोचना की है। 

Leave a Reply

Next Post

धर्म के नाम पर वोट मांगने वाले काम के आधार पर वोट नहीं मांग सकते: प्रियंका गांधी

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अजमेर 20 नवंबर 2023। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने सोमवार को कहा कि जो लोग धर्म या जाति के नाम पर वोट मांगते हैं, वे अपने काम के आधार पर वोट नहीं मांग सकते। प्रियंका ने केकड़ी (अजमेर) में चुनावी जनसभा में यह बात की। मुख्य […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान