कोरिया के रमदहा वाटरफॉल में डूबे सभी 6 लोगों के शव बरामद, एमपी से पिकनिक मनाने कोरिया आए थे 15 लोग

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

बैकुण्ठपुर 29 अगस्त 2022। छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में डूबे सभी 6 लोगों का शव मिल गया है। 10 घंटे से ज्यादा समय तक सर्च ऑपरेशन के बाद गोताखोरों को सफलता मिली। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सभी मृतक मध्य प्रदेश के सिंगरौली से कोरिया जिले के रमदहा जलप्रपात में रविवार को पिकनिक मनाने आए थे। 7 लोग नहाने के दौरान जल प्रपात के गहरे पानी में चले गए एवं डूब गए थे। रविवार को शाम 6 बजे तक दो लोगों का शव बरामद किया गया था। 4 लोग लापता थे, जिन्हें सोमवार की सुबह रेस्क्यू टीम ने जलप्रपात से निकाला। सीएम भूपेश बघेल ने हादसे पर दुख जताया है।

बता दें कि कोरिया जिले के भरतपुर विकासखंड क्षेत्र में रविवार को रमदहा वाटरफॉल में मध्य प्रदेश के सिंगरौली अंतर्गत बैढ़न इलाके से 2 परिवारों के 15 लोग पिकनिक मनाने आए थे। खाना बनाने व खाने के बाद सभी लोग जलप्रपात में नहाने उतरे थे। नहाने के दौरान 7 लोग लोग गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। शोर सुनकर आस-पास के लोगों ने एक युवती व युवक को बाहर निकाला गया। युवक रत्नेश सिंह की मौत हो चुकी थी। वहीं युवती सुरेखा सिंह को गंभीर अवस्था में बाहर निकाल लिया गया। उसे स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर है। सूचना पर कोटाडोल थाना पुलिस व रेस्क्यू टीम भी मौके पर पहुंची। अन्य 5 लोगों की तलाश शुरू की गई। रविवार शाम को ऋषभ सिंह (24 वर्ष) का शव भी बरामद कर लिया गया था। 

विधायक, कलेक्टर और SP भी घटना स्थल पहुंचे

सोमवार को विधायक गुलाब कमरो, कलेक्टर और एसपी भी घटना स्थल पर मौजूद रहे। कलेक्टर कोरिया कुलदीप शर्मा ने बताया कि सोमवार सुबह से फिर सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। 11 बजे तक सभी शवों को बरामद कर लिया गया है। रविवार को 2 शव बरामद किए गए थे। 4 लोग लापता थे, जिसमें एक ही परिवार के 3 भाई-बहन श्वेता सिंह पिता कमलेश सिंह 22 वर्ष, हिमांशु सिंह पिता कमलेश सिंह 18 वर्ष एवं श्रद्धा सिंह तथा अभय सिंह पिता योगेंद्र सिंह 22 वर्ष शामिल हैं। हादसे में डूबे पति-पत्नी ऋषभ एवं सुरेखा सिंह में सुरेखा सिंह को बचा लिया गया, वहीं पति ऋषभ सिंह का शव मिला है। हादसे की सूचना पर बैढ़न से परिवार के अन्य सदस्य एवं रिश्तेदार रमदहा पहुंच गए थे। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बता दें कि 23 मार्च को भी मध्य प्रदेश से पिकनिक मनाने आए 13 युवकों में से 3 लोगों की डूबकर मौत हो गई थी। बार-बार हादसे के बाद भी इस स्थल पर सुरक्षा उपाय नहीं किए जा सके हैं।

चेतावनी की अनदेखी से हादसा, सीएम ने जताया शोक

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रमदहा जलप्रपात में हुए हादसे पर गहरा शोक जताया है। सीएम ने कोरिया कलेक्टर को रेस्क्यू ऑपरेशन पर लगातार नजर रखने के निर्देश दिए थे। बता दें कि रमदहा जलप्रपात के बाहर बोर्ड में स्पष्ट चेतावनी लिखी है कि यहां नहाना सख्त मना है। इसके बाद भी परिवार वहां नहाने गया था। इन लोगों के द्वारा चेतावनी बोर्ड का पालन नहीं किया गया था। रमदहा जलप्रपात में बैकुंठपुर मुख्यालय से लगभग 100 किलोमीटर दूर में यह हादसा हुआ है, जिसमें मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के 7 लोग पानी में डूब गए थे। दो लोगों को तुरंत निकाल लिया गया, जिसमें से एक की मौत हो गई थी। 5 लोगों को तलाशने रविवार शाम से पुलिस व प्रशासन की टीम लगी रही। गोताखोर व एसडीआरएफ की टीम लगी रही।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जताया दुख

उधर इस हादसे को लेकर एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया, ”छत्तीसगढ़ के रमदहा जलप्रपात दुर्घटना में हताहत हुए प्रदेशवासियों के परिजन स्वयं को अकेला न समझें हम सब शोकाकुल परिवार के साथ हैं. मृतकों के परिवारों को राज्य सरकार की ओर से 4-4 लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने के साथ घायल बहन के इलाज की समुचित व्यवस्था की जायेगी.

Leave a Reply

Next Post

छत्तीसगढ़ में 11 आईएस अफसरों का तबादला, शहला को पंचायत विभाग, चुरेंद्र को पुलिस जवाबदेही प्राधिकरण भेजा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           छत्तीसगढ़ सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा संवर्ग के 11 IAS अफसरों की जिम्मेदारियों में बदलाव किया है। इस तबादले से स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में व्यापक फेरबदल हुआ है। 2003 बैच के IAS गोविंदराम चुरेंद्र को छत्तीसगढ़ पुलिस जवाबदेही प्राधिकरण का सचिव बनाया गया है। […]

You May Like

लखनऊ के खिलाफ हार के बाद मुंबई के कप्तान हार्दिक को एक और बड़ा झटका, 24 लाख रुपये का जुर्माना लगा....|....भाजपा कुछ भी प्रचार-प्रसार कर ले, झूठ पर हमेशा भारी पड़ता है सच : सचिन पायलट....|....धूप से हुई टैनिंग को हटाती है यह एक सब्जी, चेहरे से हटने लगते हैं दाग-धब्बे....|....शरीर की गर्माहट को कम करते हैं ये 5 फल, शरीर को मिलते हैं कूलिंग इफेक्ट्स....|....सलमान खान फायरिंग केस के आरोपी अनुज थापन ने पुलिस लॉकअप में खुदकुशी की कोशिश की....|....प्रियंका गांधी का दावा- 'आज देश में 70 करोड़ बेरोजगार', बीजेपी-सीएम सरमा पर भी साधा निशाना....|....राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर पूर्व सीएम बघेल ने खाई बासी, सोशल मीडिया पर शुरु किया कैंपेन....|....मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने श्रमिकों के साथ खाया बोरे बासी, कहा- ये झोपड़ी में रहकर लोगों के लिए महल बनाते हैं, इन पर टिका है हमारा विकास....|....मोदी जी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने पूरे जोश के साथ तैयार है जनता : अमित शाह....|....छत्तीसगढ़ में नमी हवाओं का असर खत्म, तेज धूप और भीषण गर्मी से लोग परेशान,पारा 43 डिग्री के पार