मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात के लिए कोरबा जिले के कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा हेलीपैड पहुंचे

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर कर ग्रामीणों में भारी उत्साह, ग्रामीणों ने तेंदू फल और सूत धागा के माला पहनाकर मुख्यमंत्री का स्वागत किया

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 17 जनवरी 2023। मुख्यमंत्री बघेल के कोरबा जिले के नोनबिर्रा पहुंचने पर हेलीपैड पर  जनप्रतिनिधियों, अधिकारी कर्मचारियों एवं आमजनों ने पुष्प गुच्छ, गुलदस्ता भेंटकर उनका आत्मीय स्वागत किया। साथी ग्रामीणों ने तेंदू फल और सूत धागा के माला पहनाकर मुख्यमंत्री बघेल का अभिनंदन किया। साथ ही हेलीपैड पर ग्राम रेंकी के ग्रामीणों ने करमा नृत्य कर मुख्यमंत्री का स्वागत किया। पारंपरिक धुन और मांदर की थाप पर करमा नृत्य ने मुख्यमंत्री बघेल का मन मोह लिया।

मुख्यमंत्री के स्वागत में भारी संख्या में ग्रामीणजन हेलीपैड पर मौजूद रहे। मुख्यमंत्री बघेल ने सभी जनता का स्वागत स्वीकार करते हुए सभी का अभिवादन किया। जनजाति सदस्यों द्वारा खुशी के अवसर पर करमा नाच किया जाता है। आदिवासी संस्कृति की विशेष पहचान करमा नृत्य जनजाति सदस्यों द्वारा फसल कटाई की खुशी और त्योहारों पर किए जाने वाला विशेष नृत्य है। नोनबिर्रा में मुख्यमंत्री बघेल के स्वागत के दौरान कटघोरा क्षेत्र के विधायक  पुरुषोत्तम कंवर, पाली तानाखार क्षेत्र के विधायक मोहित राम केरकेट्टा, गौ सेवा आयोग के सदस्य प्रशांत मिश्रा, जनपद अध्यक्ष पाली दुलेश्वरी सिदार, अध्यक्ष नगर पालिका परिषद दीपका संतोषी दीवान, राम कुमार श्रीवास,  मीरा कंवर, प्रमिला कंवर सहित भारी संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री ने ग्राम रंजना पहुंचकर 90 वर्षीय बुजुर्ग मुकुंदराम का हाल चाल जाना

पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न स्व. राजीव गांधी और सोनिया गांधी का सन् 1985 में कुम्हार मुकुंदराम के घर हुआ था आगमन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने प्रदेशव्यापी भेंट-मुलाकात अभियान के तहत आज कोरबा जिले के विधानसभा क्षेत्र कटघोरा पहुंचे। मुख्यमंत्री बघेल ने आदिवासी बाहुल्य ग्राम रंजना निवासी मुकुंदराम के घर पहुंचकर उनका हाल चाल जाना। मुख्यमंत्री ने तहसील कटघोरा के ग्राम रंजना निवासी कुम्हार मुकुंदराम के घर पर बड़ी ही सादगी के साथ स्वादिष्ट और छत्तीसगढ़िया भोजन का स्वाद लिया। कुम्हार परिवार ने पूरी आत्मीयता से मुख्यमंत्री को मिट्टी के पात्र में चावल पकाकर परोसते हुवे भोजन कराया। उल्लेखनीय है की मुकुंदराम के घर पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी सोनिया गांधी सहित सन् 1985 में आए थे। मुख्यमंत्री के साथ मुकुंदराम की पत्नी श्रीमती हीराबाई ने भी भोजन किया। मुख्यमंत्री का उनके घर पर स्वयं आने और अपने बीच बैठकर भोजन करता पाकर परिवारजन खुशी से गदगद दिखाई दिए। 

भोजन के पूर्व मुख्यमंत्री बघेल का कुम्हार मुकुंदराम के परिवारजनो ने अपने घर के मुख्य द्वार पर  चंदन, आरती कर और पुष्प गुच्छ भेंट कर उनका आत्मीय स्वागत किया। कुम्हार परिवार ने मुख्यमंत्री को भोजन में चावल, दाल, रोटी सहित क्षेत्र की चनौरी भाजी, अमारी फूल की चटनी और लोकप्रिय चिरपोटी पताल की चटनी खिलाया। इसके साथ ही उनके भोजन मे ईढहर, चना दाल सहित भथवा भाजी, मुनगा रखिया बड़ी आलू, बटराली सेमी, जिमी कांदा, उड़द दाल का बड़ा, खट्टा वाला लंबा मिर्च, बीजौरी, पापड़ और सलाद आदि शामिल थे।

मुख्यमंत्री बघेल के साथ ही घर के 90 वर्षीय मुखिया मुकुंदराम की पत्नी श्रीमती हीराबाई,, स्कूल शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, लोकसभा क्षेत्र कोरबा सांसद श्रीमती ज्योत्सना चरणदास महंत, कटघोरा विधायक पुरुषोत्तम कंवर, पाली तानाखार विधायक मोहितराम केरकेट्टा , महापौर राजकिशोर प्रसाद ने भी भोजन किया। मुख्यमंत्री ने स्वादिष्ट और छतीसगढिया भोजन के लिए मुकुंदराम एवं उनके परिवार को धन्यवाद दिया साथ ही उपहार भी भेंट किये।

Leave a Reply

Next Post

14 वर्ष बाद बाबा महाकाल के दर्शन करने पहुंचे अनिल अंबानी, बोले- वनवास खत्म हुआ

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर उज्जैन 17 जनवरी 2023। देश के नामी-गिरामी अरबपति कारोबारी अनिल अंबानी ने मंगलवार को अपनी पत्नी टीना अंबानी के साथ बाबा महाकाल के दर्शन किए। अनिल अंबानी ने गर्भगृह में बाबा महाकाल की पूजा अर्चना की और बाबा महाकाल का आशीष प्राप्त किया। इस दौरान अनिल […]

You May Like

पश्चिम बंगाल की 7 लोकसभा सीटों पर सोमवार को मतदान, 88 उम्मीदवार हैं चुनावी मैदान में....|....प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर अंदर घुसे, कई घायल....|....सिम्स अस्पताल को मिली एक और बड़ी कामयाबी....|....सीएम विष्णुदेव साय ने प्रियंका गांधी पर बोला हमला: कहा- आसानी से नहीं जाएगी 70 सालों से झूठ बोलने की बीमारी....|....रायपुर के पास शालीमार एक्सप्रेस के एसी कोच में गिरा बिजली खंभा: यात्री का कटा हाथ, नाबालिग के आंख में आई चोट....|....सीएसके के बाहर होने के बाद खुद पर गुस्सा करते दिखे एमएस धोनी....|....मोदी ने 10 साल में छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया, गलत जीएसटी लागू करने से कई व्यापार खत्म हो गए : राहुल गांधी....|....'कांग्रेस और जेएमएम जैसे दलों को सिर्फ अपने भ्रष्टाचार से मतलब है', जमशेदपुर रैली से पीएम मोदी का हमला....|....​"पीएम मोदी खत्म हो गए हैं, इसलिए बार-बार बिहार आ रहे", प्रधानमंत्री के बिहार दौरे पर लालू यादव का तंज....|....प्रियंका गांधी ने रायबरेली में विभिन्न पवित्र स्थानों का किया दर्शन, भाई की सफलता के लिए की मांगी दुआ