मुंबई दही हांडी उत्सव में बड़ा हादसा: 206 गोविंदा अस्पताल में भर्ती, मानव पिरामिड टूटने से मचा हड़कंप

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 28 अगस्त 2024। महाराष्ट्र में धूमधाम से मनाए गए दही हांडी उत्सव के दौरान मुंबई में एक गंभीर हादसा हो गया। दही हांडी तोड़ने के लिए बनाए गए मानव पिरामिड के अचानक टूटने से कई गोविंदा एक-दूसरे के ऊपर गिर पड़े, जिससे हड़कंप मच गया। इस हादसे में 60 से अधिक गोविंदा घायल हो गए, जिनमें से कुछ को सिर पर चोट आई, कुछ को फ्रैक्चर हुआ, और कई के हाथ-पैर कुचले गए। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। सूत्रों के अनुसार, 20 से अधिक लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि 30 से अधिक लोग अभी भी ओपीडी में भर्ती हैं। 8 गंभीर रूप से घायल गोविंदाओं को विभिन्न अस्पतालों में रेफर किया गया है। इनमें से 3 को राजावाड़ी अस्पताल, और अन्य को KEM अस्पताल, सेंट जॉर्ज अस्पताल, MT अस्पताल, और कुर्ला भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुंबई नगर निगम के अनुसार, पूरे दिन में अलग-अलग स्थानों पर हुए हादसों में 200 से अधिक गोविंदा घायल हुए हैं। नगर निगम ने सभी अस्पतालों को निर्देश दिए हैं कि घायलों को उचित चिकित्सा सुविधाएं प्रदान की जाएं। महाराष्ट्र में जन्माष्टमी के अवसर पर दही हांडी उत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। इस दौरान, ऊंचाई पर बांधी गई हांडी को तोड़ने के लिए गोविंदा मानव पिरामिड बनाते हैं। प्रतियोगिता का हिस्सा बनने के लिए टीमें कई दिनों तक अभ्यास करती हैं। हालांकि, इस प्रक्रिया में अक्सर हादसे भी हो जाते हैं, जैसा कि इस बार मुंबई में हुआ।

दही हांडी उत्सव के दौरान होने वाली प्रतियोगिताओं में सबसे पहले हांडी तोड़ने वाले गोविंदा को इनाम दिया जाता है। हांडी में दही, दूध, फल, और ड्राई फ्रूट भरे होते हैं, जो टूटने के बाद प्रसाद के रूप में बांटे जाते हैं। हालांकि, इस साल के उत्सव में हुए हादसे ने उत्साह पर पानी फेर दिया।

Leave a Reply

Next Post

नक्सलियों ने फिर खेला खूनी खेल, मुखबिरी का आरोप लगा पुलिस जवान के भाई की दिनदहाड़े हत्या

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बीजापुर 28 अगस्त 2024। छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों का नक्सलियों के खिलाफ व्यापक अभियान लगातार जारी है। इस अभियान से बौखलाए नक्सली अब हिंसक गतिविधियों को तेज कर चुके हैं। हाल ही में बीजापुर जिले से एक दुखद खबर सामने आई है। यहां नक्सलियों ने एक पुलिस […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान