दक्षिण 24 परगना में मिली बच्ची के शव पर चोट के कई निशान’; परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

कोलकाता 06 अक्टूबर 2024। कोलकाता डॉक्टर रेप केस का गुस्सा नही थमा था कि पश्चिम बंगाल में एक बार फिर लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है। यहां महिलाओं की सुरक्षा पर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं। ताजा मामले में दक्षिण 24 परगना जिले में कोचिंग के लिए घर से निकली एक बच्ची का कथित तौर पर दुष्कर्म और हत्या की गई। इस घटना के बाद जहां सियासत तेज हो गई है, वहीं आगबबूला जनसमुदाय ने हिंसा की घटना को अंजाम दिया। बढ़ते विरोध के बीच, पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है। वहीं, बच्ची के परिवार ने आरोप लगाया कि शुरुआत में पुलिस ने उनकी शिकायत को नजरअंदाज किया। 

बच्ची की ताई का बयान
वहीं, बच्ची की बड़ी मां (ताई) ने बताया, ‘शरीर पर कई चोटों के निशान हैं। उसके जगह-जगह खून लगा हुआ है। शायद गला दबाने की कोशिश भी की गई। वह रोज अपने पिता के साथ ट्यूशन जाती थी। जब वह ट्यूशन से वापस नहीं आई तो हमने हर जगह ढूंढने की कोशिश की। जब कुछ पता नहीं लगा तो पुलिस के पास गए। पुलिस ने हमारी बात सुनने से इनकार कर दिया। साथ ही जयनगर पुलिस थाने जाने को कहा। पुलिस ने मामले को नजरअंदाज किया।’

आरोपी ने कबूल किया गुनाह: एसपी
बरुईपुर के एसपी पलाश चंद्र ढली ने कहा, ‘एक बच्ची का शव मिलने पर लोगों में गुस्सा भड़क गया था। हमने कानून और व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित कर लिया है। कल शाम जब बच्ची रात आठ बजे तक घर नहीं लौटी तो परिवार ने पुलिस से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई। कल ही हमने जांच शुरू कर दी थी। जांच के बाद, आज हमने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। उसने बताया कि उसने बच्ची को मार दिया। ऐसे मामलों को लेकर हमारी सरकार काफी गंभीर है और मामले की जांच की जा रही है।’

भाजयुमो का जोरदार प्रदर्शन
इस कड़ी में भाजपा की छात्र इकाई की भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) ने दक्षिण कोलकाता जिले में जोरदार प्रदर्शन किया, इस दौरान छात्रों की तरफ से सड़क पर टायर जलाकर विरोध-प्रदर्शन किया है। वहीं भाजपा ने बच्ची के साथ दुष्कर्म की भी बात कही है।

भाजपा और स्थानीय लोगों ने किया प्रदर्शन
वहीं दक्षिण 24 परगना में भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल और स्थानीय लोगों ने कुलताली इलाके में प्रदर्शन किया और नाले में बच्ची का शव मिलने के मामले में न्याय की मांग की। इस दौरान भाजपा नेता अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि, कल ट्यूशन से लौट रही नौ साल की बच्ची की लाश आज नहर में मिली। बच्ची के शव ने पुलिस से इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी, लेकिन ममता बनर्जी की पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। जिन लोगों ने बच्ची की लाश देखी है, उनके मुताबिक उसके शरीर पर अभया की तरह ही चोटें थीं।

सीबीआई जांच की मांग करेगी बीजेपी- पॉल
उन्होंने आगे मांग करते हुए कहा कि, इस मामले में शव को सुरक्षित रखना चाहिए। पोस्टमार्टम केंद्र सरकार के अधीन किसी अस्पताल में होना चाहिए। मैंने बच्ची के पिता से बात की है और वे इस बात पर सहमत हैं कि शव को सुरक्षित रखना चाहिए। सीएम को जिम्मेदारी लेनी चाहिए क्योंकि वे आरोपियों को बचा रही हैं। हम आरोपियों को फांसी की सजा और मामले की सीबीआई जांच की मांग करेंगे।

सुकांत मजूमदार का ममता सरकार पर हमला
इधर पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा, यह फिर साबित हो गया है कि ममता बनर्जी प्रशासन में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं। इसके विरोध में मैंने इस साल किसी भी पूजा (दुर्गा पूजा पंडाल) का उद्घाटन नहीं करने का फैसला किया है। मैं मां के सामने प्रार्थना करूंगा कि जनता इस सरकार को सबक सिखाए।

Leave a Reply

You May Like

दक्षिण 24 परगना में मिली बच्ची के शव पर चोट के कई निशान'; परिवार ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया....|....सोन नदी में डूबे परिवार के सात बच्चे, पांच बच्चों के शव मिले, दो की तलाश जारी; नहाने गए थे सभी....|....सीएम साय ने विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर नवा रायपुर स्थित नए मुख्यमंत्री निवास में किया गृहप्रवेश....|....राहुल गांधी का बड़ा ऐलान, कहा- 'सत्ता में आए तो बढ़ाएंगे आरक्षण की सीमा, हटेगी 50 फीसदी की लिमिट'....|....'अगर हम बटेंगे तो बांटने वाले महफिल सजाएंगे’, ठाणें में बोले पीएम माेदी....|....सीएम हेमंत सोरेन का आरोप: "भाजपा ने JMM सरकार के हर काम में बाधा डालने की कोशिश की"....|....विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने जारी किया 'पंच प्रण', 5 लाख नौकरियां, 500 रुपये में एलपीजी सिलेंडर देने का वादा....|....'अब कोई 'अभया' न हो, ये हमारी जिम्मेदारी', अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे डॉक्टर्स अपनी मांगों पर अड़े....|....मुंबई में बड़ा हादसा, आग लगने से परिवार के सात लोगों की मौत, मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल....|....मेघालय में भारी बारिश ने मचाई भीषण तबाही, एक ही परिवार के सात लोगों समेत 10 की मौत