महंगाई से गृहणियां त्रस्त है, पर भाजपाई अहंकार में मस्त है : शैलेश नितिन त्रिवेदी

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

रसोई गैस के दामों में बेवजह की वृद्धि का असर 62 लाख परिवार पर पड़ेगा

रसोई गैस के दामों में वृद्धि केवल मुनाफाखोरी

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम 100 रू. बढ़ गये

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

रायपुर 16 दिसंबर 2020। रसोई गैस के दामों में 14 दिन के भीतर हुई 100 रु. प्रति सिलेंडर की वृद्धि को कांग्रेस ने मोदी निर्मित आपदा करार दिया। कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि रसोई गैस के दामों में वृद्धि का कोई अंतर्राष्ट्रीय कारण नही है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में किसी प्रकार का बढ़ोतरी नहीं हुआ है। भारत में रसोई गैस के दामों में वृद्धि का कारण स्थानीय केंद्र सरकार की नाकामी है। मोदी भाजपा की सरकार 14 दिन के भीतर रसोई गैस के दामों में प्रति सिलेंडर 100 रू. की वृद्धि कर देश के 62 लाख परिवार जो रसोई गैस का उपयोग करते हैं उन पर महंगाई के बोझ को बढ़ाने का काम किया है। रसोई गैस के दामों में वृद्धि के पहले डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी किया गया था जिसका असर किचन से लेकर ट्रांसपोर्ट तक दिखा था। अब रसोई गैस के दामों में बेवजह वृद्धि होना ही स्पष्ट होता है कि मोदी सरकार ने अपने चंद मित्रों को मुनाफाखोरी की खुली छूट दे रखी है। विगत 15 दिनों से देश भर में किसान आंदोलित है। उनकी मांगे सुनना छोड़ आपदा को अवसर में बदलते हुये मोदी सरकार ने 1 महीने में दूसरी बार गैस सिलेंडर के दाम में भारी वृद्धि की है। किसानो को खाद और बीज में मिलने वाली सब्सिडी पहले ही कम कर दी गयी, करोड़ो परिवारो को गैस सब्सिडी से वंचित किया गया और अब डीजल-पेट्रोल के साथ गैस सिलेंडर के दामों में भी लगातार वृद्धि कर आम जनता को लूटने का काम मोदी सरकार कर रही है। 

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि ऐसा समय देखा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल न्यूनतम स्तर पर रहा और देश में मोदी सरकार की लूट और मुनाफाखोरी सीधे रूप से किसान, मध्यमवर्ग और गरीब लोगों के पेट में लात मारने का काम कर रही है। मोदी जी नए साल से पहले एक और महंगा तोहफा देने का निर्णय किया है।

मोदी भाजपा की सरकार पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि उज्जवला योजना तो बनाई है लेकिन उज्जवला योजना के हितग्राहियों को मुफ्त दिए जा रहे रसोई गैस सिलेंडरों पर होने वाले खर्च को वहन नही कर रही है बल्कि उज्ज्वला योजना पर होने वाले खर्च को 62 लाख उपभोक्ताओं से वसूल रही है। दूसरी ओर रसोई गैस के पर 103 प्रतिशत टैक्स लगाकर रसोई गैस के दामों के वृद्धि कर रही है और रसोई गैस में मिलने वाले सब्सिडी को खत्म कर जनता के ऊपर बोझ बढ़ाने काम किया है। बीते 2 महीने में रसोई गैस में मिलने वाली सब्सिडी में 111 रू. की कटौती कर दी गई है। रसोई गैस के दामों में 14 दिन में 100 रू. की बढ़ोत्तरी करना मोदी भाजपा सरकार की मुनाफाखोरी की नीति को दिखा रहा है।

कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मोदी भाजपा की सरकार की नीति किसान, मजदूर, महिला, गृहणी विरोधी है। मोदी भाजपा सिर्फ चंद पूंजीपतियों के हित के बारे में सोचती है और आम जनता के ऊपर महंगाई का बोझ लादती है।

Leave a Reply

Next Post

दो वर्षों से छत्तीसगढ़ राज्य का चहुंमुखी विकास हो रहा है - फूलोदेवी नेताम

शेयर करेदो सालों मे महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिला है  छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           रायपुर 16 दिसंबर 2020। छत्तीसगढ़ सरकार के दो वर्ष की उपलब्धियां बताते हुए राज्य सभा सांसद एवं महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती फूलोदेवी नेताम ने कहा कि इन दो सालों में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिला है। छत्तीसगढ़ की […]

You May Like

भोले बाबा के सत्संग में भगदड़, 20 लोगों की मौत, एटा लाए गए शव; कई घायल मेडिकल कॉलेज में भर्ती....|....अति बढ़ गया है शरीर में कोलेस्ट्रॉल लेवल, तो कुछ दिनों तक करें सिर्फ ये काम, कोलेस्ट्रॉल पिघलकर खुल जाएंगी सारी नसें....|....हेल्दी और एनर्जेटिक रहने के लिए डॉक्टर्स को भी डाइट में जरूर शामिल करने चाहिए ये 8 फूड्स....|....रहस्यमयी तरीके से गायब हुई नवजात बच्ची की कुएं में मिली लाश, इलाके में फैली सनसनी....|....मिलर के कैच को लेकर हो रहे विवाद पर पहली बार बोले सूर्यकुमार; विराट के साथ ट्रेनिंग की वजह भी बताई....|....राजस्थान के करौली में भीषण सड़क हादसा, मध्य प्रदेश के 9 लोगों की दर्दनाक मौत....|....सलमान खान को सिद्धू मूसेवाला की तरह मारने का था प्लान, पाकिस्तान से AK 47, AK 92 मंगाने की थी तैयारी: पुलिस चार्जशीट में खुलासा....|....छत्तीसगढ़ में दंतैल हाथी का उत्पात: घरों को किया क्षतिग्रस्त, धान-चावल किए चट; ग्रामीणों में दहशत....|....कोरबा में एनटीपीसी ने खुद तोड़ा राखड़ बांध, सामने आई वजह; अधिकारियों को सता रहा था ये बड़ा डर....|....'अवैध धर्मांतरण जारी रहा तो बहुसंख्यक आबादी अल्पसंख्यक हो जाएगी', इलाहाबाद हाईकोर्ट की टिप्पणी