नवा रायपुर में होलसेल कॉरीडोर के लिए 750 एकड़ जमीन का लैंडयूज चेंज, सीएम के निर्देश के बाद अब बनेगा ले-आउट

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 10 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा होलसेल कॉरीडोर मार्केट बनने का रास्ता साफ हो गया है। इसके लिए नवा रायपुर में सेक्टर 35 के अलावा आसपास के सेक्टरों की करीब 750 एकड़ जमीन का लैंडयूज बदल दिया गया है। नवा रायपुर विकास प्राधिकरण और टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के अफसरों ने इसकी सूचना शुक्रवार को छत्तीसगढ़ चैंबर को दी। लैंड यूज चेंज करने की मांग को लेकर इसी हफ्ते चैंबर अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात की थी।

सीएम के निर्देश के बाद तत्काल सभी प्रक्रिया पूरी कर इसकी सूचना जारी कर दी गई है। होलसेल मार्केट के लिए कृषि जमीन को कमर्शियल लैंड में चेंज किया गया है। इसके लिए दावा-आपत्ति भी मंगाई थी। सभी आपत्तियों का निराकरण के बाद ही लैंड यूज चेंज करने की सूचना जारी की गई है। राजधानी में अभी थोक और चिल्हर का कारोबार अलग-अलग इलाकों में हो रहा है। रामसागरपारा, तेलघानी नाका, गोलबाजार, गुढ़ियारी, पेटी लाइन, हलवाई लेन, एमजी रोड, स्टेशन रोड, मालवीय रोड समेत कई बाजार ऐसे हैं जहां से सुबह से रात तक गाड़ियों का आना-जाना लगा रहता है। संकरी सड़कों पर गाड़ियां लोड-अनलोड होती रहती हैं। इस वजह से इन सभी सड़कों पर ट्रैफिक जाम रहता है।

इसका असर शहर के बाकी सड़कों पर होता है। सभी व्यापारिक संगठनों की दुकानें और बाजार नवा रायपुर में शिफ्ट होने के बाद शहर की बड़ी आबादी को ट्रैफिक समेत कई समस्याओं से राहत मिलेगी। छत्तीसगढ़ चैंबर अध्यक्ष अमर पारवानी ने बताया कि नए होलसेल मार्केट में एमजी रोड व्यापारी संघ, छत्तीसगढ़ किराना मेवा, थोक बर्तन, कंफेक्शनरी, रायपुर दाल मिल, मालवीय रोड एवं शारदा चौक, शारदा चौक-गुरुनानक मार्केट, छत्तीसगढ़ प्लास्टिक निर्माता, थोक अनाज, रायपुर इलेक्ट्रिकल मर्चेंट, गोलबाजार व्यापारी, छत्तीसगढ़ मापतौल निर्माता आदि की दुकानें और बाजार नए मार्केट में शिफ्ट होंगे।

रायपुर बारदाना, छत्तीसगढ़ ट्री ट्रेड, होलसेल स्टेशनरी, सदरबाजार सराफा, रायपुर होलसेल फुटवेयर, रायपुर साइकिल मर्चेंट, आलू-प्याज आढ़तिया, अगरबत्ती एवं धूप, श्रीराम होजियरी एंड रेडिमेड, रायपुर थोक कपड़ा पंडरी, बंजारी रोड, रवि भवन, रायपुर मोबाइल, रायपुर दवा, स्कूटर पार्ट्स डीलर, कटोरातालाब एसोसिएशन आदि की दुकानें और बाजार नए मार्केट में शिफ्ट होंगे। यह छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश का सबसे बड़ा होलसेल मार्केट होगा।

Leave a Reply

Next Post

'कानून व्यवस्था बनाए रखना हमारा नहीं सरकार का काम', मणिपुर हिंसा पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 10 जुलाई 2023। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने आज मणिपुर की स्थिति पर कई याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट कानून और व्यवस्था नहीं चला सकता है। ये काम चुनी हुई सरकार का है। दरअसल, कुकी समूहों की ओर से […]

You May Like

छत्तीसगढ़ में ट्रक और ऑटो के सीधी टक्कर में 2 लोगों की मौत, 8 अन्य घायल....|....राहुल गांधी को झटका: अमित शाह पर आपत्तिजनक टिप्पणी मामले रांची कोर्ट ने फिर जारी किया समन....|....पूर्व कांग्रेस प्रदेश प्रभारी ने बीजेपी के 11 नेताओं को भेजा नोटिस; सैलजा ने कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी....|....बच्चे को ज्यादा काटते हैं मच्छर तो इस पौधे की 2 पत्तियां रख दें जेब में, फिर पास नहीं फटकेंगे मॉस्किटो....|....इन 5 चीजों से बना लें दूरी, एक महीने में कंट्रोल हो सकता है शुगर लेवल....|....आजमगढ़ में अखिलेश यादव की जनसभा में अचानक मची भगदड़, पुलिस ने हालात को नियंत्रण में किया....|....हरभजन सिंह ने उजागर की विश्व कप स्क्वॉड की कमी, बताया एक अन्य पेसर की खलेगी कमी, रिंकू पर भी की चर्चा....|....मोदी को सत्ता से बाहर नहीं किया गया तो संविधान खत्म हो जायेगा : ममता....|....कांग्रेस नेता सांप्रदायिक, ‘इंडिया' गठबंधन में टूट की उल्टी गिनती शुरू: पीएम मोदी....|....श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव