छत्तसगढ़: हिरासत में लिए गए प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ता, विधानसभा भवन को घरेने की थी तैयारी

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

रायपुर 27 जुलाई 2022 । छत्तीसगढ़ में बघेल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने राज्य में कथित रूप से बिगड़ती कानून व्यवस्था का विरोध जताया, इस दौरान करीब 800 से अधिक कार्यकर्ता राजधानी में मोजूद थे।

विधानसभा भवन का घेराव करने की कोशिश को नाकाम

मीडियो रिपोर्ट के मुताबिक जब कार्यकर्ताओं ने  राज्य विधानसभा का घेराव करने की कोशिश की तो पुलिस ने उनको हिरासत में ले लिया। बता दें कि राज्य विधानसभा का मानसून सत्र अभी चल रहा है। यहां लोधी पारा चौक परिसर में तैनात भारी पुलिस दल ने विधानसभा भवन का घेराव करने की कोशिश को नाकाम कर दिया।

रायपुर के अपर पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर ने कहा कि विधायक बृजमोहन अग्रवाल और पूर्व मंत्री राजेश मूणत सहित वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में कई भाजपा कार्यकर्ताओं को लोधी पारा चौक पर पुलिस कर्मियों ने आगे बढ़ने से रोका, जहां प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए गए थे।

800 भाजपा कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया

उन्होंने कहा कि इसके वरिष्ठ नेताओं सहित लगभग 800 भाजपा कार्यकर्ताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया और बाद में बिना शर्त रिहा कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों के बारे में बात करते हुए विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति “पूरी तरह से ध्वस्त” हो गई है और राजधानी में छुरा घोंपने की घटनाओं का हवाला देते हुए रायपुर ‘चाकूपुर’ में बदल रहा है।

साथ ही विधायक अग्रवाल ने आरोप लगाया कि रोजगार मुहैया कराने के बजाय ”युवाओं को नशीला पदार्थ परोसा जा रहा है” और राज्य में बलात्कार, लूट और हत्या की घटनाएं बढ़ रही हैं। 

भाजपा के सभी पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया

भाजपा ने कहा कि हजारों महिलाओं और युवाओं ने स्वेच्छा से भाजपा कार्यकर्ताओं के अलावा विरोध में हिस्सा लिया और कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। एक विज्ञप्ति में कहा गया कि विरोध के दौरान रायपुर से भाजपा के सभी पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में विधानसभा में बोलते हुए विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने दावा किया कि उन्हें सदन में आने से रोका गया और कुछ समय के लिए गिरफ्तार कर लिया गया। भाजपा विधायक ने कहा कि जब सत्र चल रहा हो तो विधायकों को विधानसभा में आने से रोकना विशेषाधिकार की बात है।

Leave a Reply

Next Post

जान्हवी कपूर ने गुडलक जेरी के कलाकारों और निर्देशक का आभार जताया

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           मुंबई 27 जुलाई 2022। डिज़्नी प्लस हॉटस्टार की ‘गुडलक जेरी’ कई बाधाओं के साथ एक सवारी, जैरी की एक मनोरंजक, रोमांचक यात्रा है। आनंद एल राय के कलर येलो प्रोडक्शंस, सुभास्करन अल्लिराजा की लाइका प्रोडक्शंस और महावीर जैन फिल्म्स द्वारा निर्मित, फिल्म सिद्धार्थ सेन द्वारा निर्देशित […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे