पंजाब दौरे पर पहुंचे केजरीवाल: सीएम चन्नी से कहा-अवैध रेत खनन की सच्चाई बताएं, जालंधर में महिलाओं से की बात

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 07 दिसम्बर 2021। दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल मंगलवार को पंजाब के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे। इस दौरान अमृतसर में उन्होंने पंजाब के सीएम चरणजीत चन्नी पर गंभीर आरोप लगाए। केजरीवाल ने कहा कि मैं पिछले कुछ दिनों से देख रहा हूं कि पंजाब के सीएम के संसदीय क्षेत्र चमकौर साहिब में अवैध बालू खनन हो रहा है. अगर यह उनके अपने निर्वाचन क्षेत्र में हो रहा है, तो यह सोचना मुश्किल है कि उन्हें इसके बारे में पता नहीं है।

केजरीवाल ने कहा कि उन पर बालू चोरी के गंभीर आरोप हैं। पंजाब जानना चाहता है कि क्या वह अवैध रेत खनन के मालिक हैं, उनकी साझेदारी है या दूसरों को सुरक्षा प्रदान करते है। सच्चाई सामने आनी चाहिए, जब आप सत्ता में आएगी तो हम इसे खत्म कर देंगे। इसकी जांच होनी चाहिए और एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार अवैध रेत खनन बंद करेगी। पंजाब में रेत चोरी का पैसा अब नेताओं की जेब में नहीं, महिलाओं की जेब में जाएगा। इसीलिए पंजाब के सारे नेता मुझे गंदी गंदी गालियां दे रहे हैं।

जालंधर में महिलाओं से की बातचीत

जालंधर में महिलाओं से बातचीत में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिन पहले मैंने घोषणा की थी कि 18 साल से ऊपर की प्रत्येक महिला को 1000 रुपये प्रति माह प्रदान किया जाएगा। जब से मैंने घोषणा की, तब से वे मुझे कोस रहे हैं। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि यह राशि दी जानी चाहिए या नहीं। वे मुझे बहुत कोस रहे हैं, मुझे लगा कि मैंने कुछ गलत किया होगा। पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि केजरीवाल इसके बाद होशियारपुर के अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों के साथ केजरीवाल की संवाद कार्यक्रम में बातचीत करेंगे। कार्यक्रम में उनके साथ आप के प्रदेश प्रधान व सांसद भगवंत मान समेत प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

चीमा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का ये दौरा वास्तव में 2022 चुनाव के लिए पार्टी द्वारा तैयार किए जाने वाले चुनावी घोषणा पत्र का हिस्सा है। साथ ही उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल जब भी पंजाब का दौरा करते हैं, तो वे पंजाब के लोगों की भलाई के लिए कोई न कोई गारंटी की घोषणा करते हैं, जैसे कि मुफ्त और चौबीस घंटे बिजली आपूर्ति की गारंटी, अच्छी व मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं की गारंटी। अच्छी शिक्षा की गारंटी, पंजाबी सेना और पुलिस जवानों की शहादत पर 1 करोड़ रुपये की गारंटी और 18 वर्ष से ऊपर की सभी महिलाओं के लिए 1000 रुपये प्रति माह की गारंटी की घोषणा। चीमा ने कहा कि इस बार केजरीवाल 1000 रुपये वाली गारंटी के लिए माताओं-बहनों से सुझाव मांगेंगे और पंजाब के लोगों के लिए एक नई गारंटी की घोषणा भी कर सकते हैं।

Leave a Reply

Next Post

श्रद्धा महिला मंडल द्वारा शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल, चांटीडीह में छात्रों को गर्म

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   बिलासपुर 07 दिसम्बर 2021 । “समाज सेवा ही ईश्वर के प्रति सच्ची श्रद्धा होती है” इस भावना को आत्मसात किये हुए श्रद्धा महिला मंडल माननीया अध्यक्षा श्रीमती पुष्पिता पंडा, उपाध्यक्ष श्रीमती संगीता शर्मा, श्रीमती पिंकी प्रसाद, श्रीमती कल्पना चौधरी एवं श्रीमती रीता पाल के कुशल मार्ग […]

You May Like

हार्दिक के समर्थन में गंभीर ने डिविलियर्स-पीटरसन को लताड़ा, अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया जवाब....|....नक्सलियों ने किया आईईडी ब्लास्ट, बाल-बाल बचे टीआई, इलाके में सर्चिंग अभियान जारी....|....राहुल गांधी की रैली में घायल हुए बुजुर्ग को देखने अस्पताल पहुंचीं प्रियंका गांधी, हालचाल लिया....|....सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने सरकारी बंदूक से की आत्महत्या....|....चारधाम यात्रा में अब तक 11 श्रद्धालुओं की मौत, भीड़ के चलते 2 दिन तक बंद रहेगा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन....|....एचसीएल खदान में फंसे सभी 14 लोगों को बाहर निकाला गया, एक की मौत; रात भर चला रेस्क्यू ऑपरेशन....|....दिल्ली लखनऊ के बाद अब कानपुर के 10 स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, रूसी सर्वर से जुड़ा है ईमेल....|....ग्वालियर राजघराने की राजमाता माधवी का निधन, सीएम समेत अन्य नेताओं ने जताया दुख....|....होर्डिंग दुर्घटना में मलबे के नीचे मिले 2 अन्य शव, 40 घंटे बाद भी बचाव अभियान जारी....|....पूर्व सीएम भूपेश बोले- रायबरेली के लोग लोकसभा सदस्य नहीं, बल्कि प्रधानमंत्री चुनने जा रहे हैं