तृतीय लिंग समुदाय और दिव्यांगजनों की शहर में निकली रैली

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभिमान नारों से गूंज उठा शहर

कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी, रैली की अगुवाई कर मतदान के लिए किया प्रोत्साहित

दूर तलक जाएगी मतदाता जागरूकता रैली की यह अनुगूंज

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

बिलासपुर 11 सितम्बर 2023। लोकतंत्र के पर्व चुनाव के लिए मतदाताओं को जागरूक करने शहर में आज दिव्यांगजनों और तृतीय लिंग समुदाय के नागरिकों ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार झा ने हरी झंडी दिखाकर रैली का शुभारंभ किया। उन्होंने स्वयं रैली में भाग लिया और सभी का हौसला बढ़ाया। शत प्रतिशत मतदान बिलासपुर का अभिमान नारों से पूरा शहर गूंज उठा। इस मतदाता जागरूकता रैली की अनुगूंज निश्चित तौर पर दूर तलक जाएगी। यह रैली जिला कार्यालय से शुरू होकर शासकीय देवकीनंदन कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में समाप्त हुई। इस रैली में जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी अजय अग्रवाल, दिव्यांग आइकॉन लोक कलाकार लीलाधर भांगे, तृतीय लिंग वर्ग के अध्यक्ष  विजय अरोड़ा, बड़ी संख्या में दिव्यांगों और तृतीय लिंग समुदाय के लोगों नेे भी भाग लिया।

रैली के पश्चात् आयोजित कार्यक्रम में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी संजीव कुमार झा ने कहा कि हम अपने अधिकारों के प्रति तो सजग रहते हैं लेकिन अपने कर्तव्यों के प्रति सजग नहीं रहते हैं। मतदान हमारा अधिकार और कर्तव्य दोनों है। पांच सालों में यह दुर्लभ अवसर हमें मिलता है। उन्होंने सभी से अनिवार्य रूप से मतदान करने की अपील करते हुए अपने आस-पास के लोगों को भी प्रेरित करने कहा। जिले में मतदान का शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के लिए व्यापक जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी शैक्षणिक संस्थाएं यह सुनिश्चित करें कि जो भी विद्यार्थी 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे हैं, वो मतदाता सूची में अपना नाम अवश्य जुड़वाएं। साथ ही जिले के आदर्श आइकॉन, सामाजिक संगठन एवं तृतीय लिंग समुदाय भी इस कार्य में अपनी अधिक से अधिक सहभागिता निभाएं। आज मतदाता सूची में नाम जुड़वाने का अंतिम दिन है। आप सभी लोगों के प्रयासों से हम अवश्य शत-प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे। कलेक्टर ने सभी को मतदाता शपथ भी दिलाई।

कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ एवं स्वीप के नोडल अधिकारी अजय अग्रवाल ने सभी को मतदान के लिए प्रेरित किया। उन्होंने स्वीप के तहत शत-प्रतिशत मतदान-बिलासपुर का अभिमान के लिए निकाली गई रैली में भाग लेने वाले सभी लोगों का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में दिव्यांग बच्चों और समाज कल्याण विभाग के कला पथक दल ने मतदाता जागरूकता गीत की सुंदर प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का सफल संचालन आरजे सुश्री फिजा और संस्कृति ने किया। इस अवसर पर स्वीप प्रभारी ओम पांडेय, समाज कल्याण विभाग की संयुक्त संचालक श्रीमती श्रद्धा मैथ्यू एवं अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Next Post

20 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदी से खौफजदा भाजपा फिर रच रही षडयंत्र

शेयर करेचुनावी वर्ष में धान खरीदी की सफलता को भाजपा समझ रही अपने हार का आधार 20 क्विंटल प्रति एकड़ की धान खरीदी होगी भाजपा के ताबूत में आखिरी कील छत्तीसगढ़ रिपोर्टर रायपुर 12 सितंबर 2023। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता प्रकाश मणी वैष्णव ने कहा कि हर बार भूपेश सरकार द्वारा की […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार