कप्तानी विवाद को लेकर खुश नहीं हैं रवि शास्त्री, बीसीसीआई और विराट कोहली मामले पर जानिए क्या कहा

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

नई दिल्ली 24 दिसंबर 2021। भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टेस्ट कप्तान विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बीच कप्तानी को लेकर हुए विवाद से खुश नहीं हैं। शास्त्री ने गुरुवार को कहा कि बीसीसीआई और विराट कोहली के बीच बातचीत से कप्तानी में पूरे बदलाव को बेहतर तरीके से संभाला जा सकता था। कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में कप्तानी से हटने का फैसला किया था। उसके बाद दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम के चयन के दौरान उन्हें वनडे की कप्तानी से चयनकर्ताओं ने हटा दिया। कोहली ने इसके बाद दक्षिण अफ्रीका जाने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कई खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था कि टीम चयन से मात्र डेढ़ घंटे पहले उन्हें वनडे कप्तानी से हटाने जाने की बात बताई गई थी। विराट के प्रेस कांफ्रेंस से कुछ समय पहले गांगुली ने कहा था कि उन्होंने कोहली से टी20 कप्तानी से नहीं हटने की गुजारिश की थी। भारत के टेस्ट कप्तान ने बीसीसीआई अध्यक्ष के इस दावे को प्रेस कांफ्रेंस में खारिज किया था।

मामले में बातचीत की आवश्यकता थी: शास्त्री

अब पूर्व मुख्य कोच ने कप्तानी विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि इस मामले पर एक बेहतर बातचीत की आवश्यकता थी। इंडियन एक्सप्रेस ई-अड्डा में शास्त्री ने कहा, “मैं कई सालों से बोर्ड का हिस्सा रहा हूं। पिछले सात सालों से इस टीम का हिस्सा था। इस मामले को सार्वजनिक होने से पहले बेहतर बातचीत के साथ संभाला जा सकता था।”

‘बोर्ड अध्यक्ष स्पष्टीकरण दें’

उन्होंने कहा, “विराट ने मामले में अपना पक्ष रखा है। अब बोर्ड अध्यक्ष (सौरव गांगुली) सामने आए और मामले का अपना पक्ष रखें। जो कुछ भी हुआ है उस पर स्पष्टीकरण दें। बस इतना ही काफी है।” शास्त्री ने कहा कि वे इस बारे में बात नहीं कर रहे हैं कि कोहली झूठ बोल रहे हैं या गांगुली। उन्होंने कहा, “यह सवाल नहीं है कि यहां कौन झूठ बोल रहा है। सवाल यह है कि सच्चाई क्या है? आप सच्चाई जानना चाहते हैं और यह केवल बातचीत से ही सामने आ सकता है।”

‘सफेद गेंद में नहीं हो सकते दो कप्तान’

पूर्व भारतीय कोच ने कहा, “एक व्यक्ति एक तरफ बैठकर कुछ कह रहा है। दूसरा व्यक्ति दूसरी तरफ बैठकर कुछ कह रहा है। कुछ स्पष्टता होनी चाहिए और आपको एक तरफ नहीं बल्कि दोनों तरफ से बातचीत की जरूरत है।” इस मशहूर कमेंटेटर ने कहा कि एक बार कोहली ने फैसला कर लिया था कि वह टी20 कप्तान के रूप में जारी नहीं रहना चाहते हैं, तो सफेद गेंद के दो प्रारूपों के लिए केवल एक ही कप्तान हो सकता है। अब रोहित शर्मा टीम की कमान संभाल रहे हैं। शास्त्री ने कहा, “आपके पास सफेद गेंद वाले क्रिकेट के लिए एक कप्तान होना चाहिए। रोहित शर्मा टी20 कप्तान हैं, इसलिए उन्हें सफेद गेंद का कप्तान भी होना चाहिए।”

Leave a Reply

Next Post

लुधियाना बम ब्लास्ट: मृतक के शव पर मिला धार्मिक निशान, धमाके में आरडीएक्स के इस्तेमाल की आशंका

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   लुधियाना (पंजाब) 24 दिसंबर 2021। लुधियाना में कोर्ट परिसर में गुरुवार को हुए बम धमाके में नए नए खुलासे हो रहे हैं। धमाके में मारे गए व्यक्ति के शरीर पर एक धार्मिक निशान मिला है। इससे धमाके में खालिस्तानी एंगल की संभावनाएं बढ़ गई हैं। वहीं […]

You May Like

श्रीनगर में ‘सिंघम अगेन’ की शूटिंग, जैकी श्रॉफ ने बताया कैसा रहा उनका अनुभव....|....'नवीन बाबू की सरकार झोले की सरकार', संबलपुर में बीजद पर भड़के अमित शाह....|....पीएम मोदी बोले- पांचवें चरण में इंडी गठबंधन परास्त हो चुका, कांग्रेस ने 60 साल बर्बाद किए....|....स्वाति मालीवाल मामले की एसआईटी करेगी जांच, इस महिला अधिकारी को मिली जिम्मेदारी....|....कवर्धा सड़क हादसा: 17 शवों का एक साथ अंतिम संस्कार, उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा रहे मौजूद रहे....|....कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के बयान को झूठा बताना मुख्यमंत्री की बौखलाहट - दीपक बैज....|....एसआई भर्ती पर हाईकोर्ट का फैसला, मेरिट सूची में शामिल उम्मीदवारों को 90 दिन में नियुक्ति देने के आदेश....|....सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एनकाउंटर में गोली लगने से एक जवान घायल, रायपुर रेफर....|....कवर्धा में भीषण सड़क हादसा; 30 फीट गहरी खाई में गिरा वाहन, 15 लोगों की मौत, 8 घायल....|....वोट न डालने वालों पर बिफरे परेश रावल, कहा- ऐसे लोगों के लिए कुछ प्रावधान होने चाहिए