रोहित शर्मा की कप्तानी में विश्व कप की टीम घोषित, ‘अनफिट’ केएल राहुल का हुआ चयन

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 06 सितम्बर 2023। विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का एलान हो गया है। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के चयनकर्ताओं ने 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। भारत में पांच अक्तूबर से 19 नवंबर तक यह टूर्नामेंट खेला जाएगा। टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला चेन्नई में आठ अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी।

रोहित ने कहा “वनडे क्रिकेट में आपके पास ज्यादा समय होता है। टी20 में आपके पास रणनीति बनाने या नए प्लान के बारे में सोचने का समय नहीं होता है। यह सिर्फ हमारे साथ नहीं है। यह हर टीम के साथ है। हर विश्व कप में ऐसा होता है, कोई न कोई खिलाड़ी टीम में जगह नहीं बना पाता है। हमें सबसे बेहतरीन टीम चुननी होती है और ऐसे में किसी न किसी को टीम से बाहर रखना पड़ता है। हमें टीम में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में गहराई की जरूरत होती है। हमनें पिछले कुछ वर्षों में यह महसूस किया कि हमारी टीम में इसकी कमी है। कई मौकों पर हमें लगा कि हमारी टीम की बल्लेबाजी में गहराई नहीं है। नौवें, दसवें या 11वें नंबर के खिलाड़ियों का काम सिर्फ गेंदबाजी करना नहीं है। कई मौकों पर ये लोग 10-15 रन बना जाते हैं, जो हार और जीत का अंतर साबित होते हैं। मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने कहा “हमारे सामने खिलाड़ियों की चोट समस्या थी, लेकिन सही समय पर श्रेयस और राहुल फिट हो गए। कई नामों पर चर्चा हुई, लेकिन आपको टीम के संतुलन के हिसाब से सबसे बेहतरीन टीम चुननी होती है। लोकेश राहुल अच्छी लय में हैं, वह बेंगलूरू में अच्छे दिख रहे थे, लेकिन एशिया कप से पहले चोटिल हो गए। इस बारे में एशिया कप के बारे में बताया गया था। 50 ओवर में आप एक ऑफ स्पिनर टीम में चाहते हैं, लेकिन यह सबसे संतुलित टीम है। हमनें जिन गेंदबाजों का चयन किया है, उससे काफी खुश हैं।

 27 सितंबर तक टीम में किए जा सकते हैं बदलाव

आईसीसी के नियम के अनुसार विश्व कप में शामिल सभी देशों को अपनी शुरुआती टीम का एलान पांच सितंबर तक करना है। 27 सितंबर तक टीम में बदलाव किए जा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एशिया कप 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ और मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर के बीच बैठक हुई थी। इसी बैठक में टीम तय हो गई थी। अब टीम में चुने गए खिलाड़ियों के नाम का आधिकारिक एलान होगा।

Leave a Reply

Next Post

फर्क नहीं पड़ता कि..', जी-20 समिट में रूस-चीन के राष्ट्रपति के शामिल न होने पर बोले जयशंकर

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 06 सितम्बर 2023। भारत में इस साल होने वाली जी-20 समिट से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने किनारा कर लिया है। जहां समिट में रूस का प्रतिनिधित्व विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव करेंगे, तो वहीं चीन की तरफ […]

You May Like

वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप....|....सीएम साय समेत मंत्रियों, विधायकों और सांसदों ने ओडिशा-झारखंड में डाला डेरा, कर रहे धुआंधार प्रचार....|....जगदलपुर की 14 सदस्यीय टीम पहुंची उत्तराखंड, चमोली में बर्फ से घिरे पहाड़ की चोटी पर फहराया तिरंगा....|....टाॅप बॉलीवुड अभिनेत्रयों को ब्रांड एंबेसडर बनाने वाले बिल्डर पर ED का एक्शन, 52 करोड़ की संपत्ति जब्त....|....चेन्नई की हार से जागी इन टीमों की उम्मीद,आरसीबी-गुजरात भी दौड़ में बरकरार