मध्यप्रदेश: मुस्लिम युवक ने हिंदू आईडी कार्ड पर बाबा महाकाल की भस्म आरती में की एंट्री, गिरफ्तार

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

उज्जैन 06 दिसम्बर 2021 । उज्जैन में महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग की भस्म आरती के दौरान एक मुस्लिम युवक के फर्जी आधार कार्ड दिखा कर घुसने का मामला सामने आया है. युवक के साथ उसकी एक हिंदू दोस्त ने भी मंदिर में एंट्री ली. जिसके बाद पुलिस ने मामले में युवक के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. गिरफ्तार युवक की पहचान केरल के मोहम्मद यूनुस मुल्ला के रूप में हुई है और वह अपनी दोस्त खुशबू यादव के साथ उज्जैन आया था. पकड़े जाने पर पुलिस में इसकी शिकायत की गई. पुलिस युवक और उसके साथ आई युवती से पूछताछ कर रही है. महाकाल पुलिस ने धारा 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

बायोमेट्रिक्स जांच में ID से नहीं मिली शक्ल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, केरल के मोहम्मद युनुस मुल्ला ने अभिषेक दुबे के नाम से भस्म आरती में बुकिंग कराई थी. वह अपनी दोस्त के साथ भस्म आरती में शामिल होने के लिए मंदिर पहुंचा. यह लोग सुबह जब भस्म आरती के लिए महाकाल मंदिर के गेट क्रमांक छह से बायोमेट्रिक्स जांच के लिए पहुंचे तो वहां अभिषेक दुबे की आधार कार्ड की आईडी से युवक का मिलान किया गया. शक्ल का मिलान नहीं होने पर उन्हें वहीं रोक लिया.

युवती ने अपना भाई बताकर कराई थी एंट्री

जब जांच पड़ताल की गई तो उसके पास दूसरा आधार कार्ड भी मिला. दूसरी आईडी के फोटो से उसका चेहरा मिलने पर पता चला कि उसका नाम मोहम्मद यूनुस मुल्ला है. वह केरल का रहने वाला पाया गया. इसके बाद दोनों को वहीं रोक लिया गया और इसके बाद लोगों ने इसकी इसकी सुचना पुलिस को दी. मामले में युवक के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. खुशबु ने युनुस को अपना भाई बताकर एंट्री दिलाई थी. युनुस खुशबू के साथ महाकाल मंदिर के नजदीक होटल में भी रुका था. वहां युनुस ने अपना ओरिजनल आधार कार्ड दिखाया था, खुशबू ने अपना. मोहम्मद यूनुस मुल्ला के अभिषेक दुबे के नाम से महाकाल मंदिर में प्रवेश की कोशिश को स्वस्तिकपीठाधीश्वर और उज्जैन अखाड़ा परिषद के पूर्व महामंत्री डॉ. अवधेशपुरी महाराज ने इस घटना से मंदिर की सुरक्षा को खतरा बताया है. साथ ही इस कोशिश को मंदिर प्रबंध समिति की सुरक्षा व्यवस्था में खामी बताया है.

Leave a Reply

Next Post

विशाल और नुसरत की जोड़ी एक बार फिर ‘छोरी 2’ में साथ आएगी नजर, इस साल रिलीज होगी फिल्म

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 06 दिसम्बर 2021 । बॉलीवुड एक्ट्रेस नुसरत भरुचा हाल ही में अमेजन प्राइम पर हॉरर फिल्म ‘छोरी’ में नजर आई थी. एक्ट्रेस के अभिनय की दर्शकों ने तारीफ की थी. फिल्म को दर्शकों को अच्छा रिसपॉन्स मिला था. हॉरर फिल्म छोरी 2 का मोशन पोस्टर […]

You May Like

दुनिया के नंबर-एक टी20 ऑलराउंडर बने हार्दिक पांड्या, विश्व कप में शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम....|....मुख्यमंत्री साय ने पुलिस परिवार के बच्चों के लिए किया बस सेवा शुभारंभ, डिप्टी सीएम शर्मा ने दिखाई हरी झंडी....|....मुठभेड़ में 5 माओवादी ढेर, ऑपरेशन से लौट रहे जवानों पर नक्सलियों ने किया IED ब्लास्ट....|....कानून व्यवस्था पर कांग्रेस का प्रदर्शन, डिप्टी सीएम शर्मा बोले – हमारी सरकार में सभी की शिकायत सुनी जा रही, हाथरस घटना के बाद बड़े आयोजनों को लेकर कही ये बात…....|....हिंसा और नफ़रत फैलाने वाले भाजपा के लोग हिंदू धर्म के मूल सिद्धांतों को नहीं समझते : राहुल गांधी....|....इलाहाबाद हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट पहुंचा हाथरस भगदड़ कांड, मरने वालों की संख्या बढ़कर 121 हुई....|....सड़क हादसे से युवक की मौत, ईट से भरे वाहन ने बाइक सवार को रौंदा, घटना को लेकर लोगों में आक्रोश....|....जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरुआती दो मैचों से बाहर हुए सैमसन-दुबे और यशस्वी, इन्हें किया गया शामिल....|....बदलाव की अटकलों के बीच हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में 'INDIA' की बैठक; सीएम चंपई के सभी कार्यक्रम रद्द....|....आयोजकों ने साक्ष्य छिपाए, हताहतों की संख्या छिपाने की साजिश रची; एफआईआर में कई बड़े खुलासे