प्लाईवुड कंपनी में लगी आग पर 118 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने 17 घंटे बाद पाया काबू

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

दुर्ग 23 मई 2023। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में औद्योगिक क्षेत्र स्थित एक प्लाईवुड कंपनी में सोमवार सुबह लगी आग 17 घंटे बाद मंगलवार तड़के तीन बजे तक बुझा ली गई। भिलाई स्टील प्लांट और अग्निशमन विभाग की 8 फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने मिलकर आग पर काबू पाया। आग से दो करोड़ से अधिक का नुकसान बताया जा रहा है। अग्निशमन विभाग दुर्ग से मिली जानकारी के मुताबिक दुर्ग जिले के जेवरा सिरसा औद्योगिक क्षेत्र चिखली में गोयल प्लाईवुड नाम से एक फैक्ट्री है। उस फैक्ट्री के अंदर रखे रॉ मटेरियल में सोमवार सुबह अचानक आग लग गई। दोपहर के समय जब आग बढ़ गई और उससे तेज धुआं निकलने लगा तब वहां काम कर रहे कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई। लोगों ने आग की लपटों को उठते देखकर तुरंत इसकी सूचना कंपनी के मालिक आकाश गोयल और डायल 112 को दी।

इसके बाद इसकी सूचना अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवा विभाग दुर्ग को दी गई। सूचना मिलते ही वहां पहले दो दमकल की टीम रवाना की गई। जब मौके पर जाकर देखा की आग काफी तेज है तो वहां से और दमकल गाड़ियां भेजी गईं। इसके बाद भिलाई स्टील प्लांट से तीन दमकल गाड़ियां बुलाई गईं। इसके बाद 8 दमकल की गाड़ियों लगातार 17 घंटे तक 118 गाड़ी पानी से आग पर देर रात 3-4 बजे के बीच काबू पाया।

आग लगने का नहीं पता चल पाया कारण
फ्लाईवुड फैक्ट्री में आग कैसे लगी इसका कारण अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक आग शार्टसर्किट से लगी होगी या फिर किसी कर्मचारी ने बीड़ी पीकर फेंका होगा। फैक्ट्री के अंदर लकड़ी का सामान और फ्लाईवुड का स्टाक काफी अधिक होने से वहां आग तेजी से फैली। आग पर काबू जल्द पा लिया जाता, लेकिन तेज हवा चलने से आग तेजी से फैलती जा रही थी।

पहले भी इसी फैक्ट्री में लग चुकी है आग
गोयल प्लाईवुड कंपनी में इस तरह की आग पहली बार नहीं लगी है। इससे पहले भी 10 मार्च 2021 में इतनी बड़ी आग लग चुकी है। उस समय भी कंपनी के मालिक ने आग से साढ़े 3 करोड़ का नुकसान बताया है। इसके बाद फिर से इस आग में करोड़ों का नुकसान बताया जा रहा है। पुलिस का कहना है कि वो इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं कंपनी मालिक ने बीमा का लाभ लेने के लिए तो आग की घटना को खुद से प्रायोजित नहीं किया।

Leave a Reply

Next Post

स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया गई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने देखा ईएमआर सिस्टम

शेयर करेगोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल में वर्चुअल अस्पताल की कार्यप्रणाली को जाना-समझा बिना चीरे के न्यूरो सर्जरी के बारे में भी ली जानकारी, छत्तीसगढ़ में भी इसे अपनाने स्वास्थ्य विभाग साझेदारी की संभावना तलाशेगा छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   रायपुर 23 मई 2023। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी