चारधाम यात्रा: यात्रा शुरू करने की मांग पर आज फिर होगा कांग्रेस का बदरीनाथ कूच, पुलिस बल तैनात

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

जोशीमठ 13 सितम्बर 2021। चारधाम यात्रा शुरू करने की मांग पर सोमवार को आज फिर कांग्रेस बदरीनाथ धाम कूच कार्यक्रम है। जोशीमठ से दोपहर करीब 12 बजे कांग्रेस कार्यकर्ता बदरीनाथ के लिए प्रस्थान करेंगे। जानकारी के मुताबिक प्रदर्शन में करीब 100 कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। कांग्रेस के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस ने पांडुकेश्वर में बदरीनाथ हाईवे पर बैरिकेडिंग की हुई है। बता दें कि इससे पहले पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र भंडारी के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बदरीनाथ कूच किया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने पांडुकेश्वर में रोक दिया था। भारतीय हिंदू वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमोहन कौशिक ने चारधाम यात्रा अतिशीघ्र शुरू करने की मांग की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन भेजकर कौशिक ने कहा कि हरिद्वार समेत कई जिलों के व्यापारियों का व्यवसाय चारधाम यात्रा पर निर्भर है।

कोविड संक्रमण कम होने से स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल, फैक्टरी और मॉल सब खुल गए हैं, लेकिन हिंदुओं की आस्था का केंद्र और उत्तराखंड के व्यवसायियों की आजीविका का मुख्य स्रोत चारधाम यात्रा बंद है। उन्होंने कहा कि जन भावनाओं के अनुरूप अति शीघ्र चारधाम यात्रा प्रारंभ की जाए।

केदारनाथ में तीर्थपुरोहित समाज का क्रमिक अनशन जारी

देवस्थानम बोर्ड के विरोध में केदारनाथ में तीर्थपुरोहित समाज का क्रमिक अनशन सोमवार को भी जारी रहा। केदारनाथ में केदार सभा के महामंत्री कुबेरनाथ पोस्ती के नेतृत्व में आंदोलन जारी रहा। इस दौरान क्रमिक अनशन पर बैठे आंदोलनकारी तीर्थपुरोहितों का कहना था कि देवस्थानम बोर्ड भंग होने के साथ ही आंदोलन भी खत्म किया जाएगा। उन्होंने सरकार पर बोर्ड गठन के नाम पर चारधाम यात्रा व्यवस्था को प्रभावित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल के चलते दो वर्ष से चारधाम यात्रा ठप है। इस कारण धामों से जुड़े हक-हकूकधारी, व्यापारी व अन्य लोगों की आजीविका ठप पड़ी है लेकिन सरकार की ओर से इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने जनहित में यात्रा का संचालन शुरू करने की मांग भी की है। 

Leave a Reply

Next Post

विजय रूपाणी के इस्तीफे पर छलका बेटी का दर्द, कहा- आतंकी हमले के वक्त नरेंद्र मोदी से पहले पहुंचे थे मेरे पिता

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर अहमदाबाद। पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की बेटी राधिका ने रविवार को अपने फेसबुक पेज पर एक भावनात्मक पोस्ट लिखकर अपने पिता के संघर्ष के बारे में बताया। इस पोस्ट के जरिए राधिका ने उन सभी लोगों को आड़े हाथों लिया है, जिन्होंने उनके पिता की मृदुभाषी […]

You May Like

भूपेश बघेल संभालेंगे राहुल गांधी के चुनाव की कमान; रायबरेली लोकसभा सीट के लिए बने सीनियर ऑब्जर्वर....|....चैम्पियन ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान जाएगी भारतीय टीम? बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने दिया बड़ा बयान....|....ट्रैक्टर पलटने से चार नाबालिगों सहित पांच की मौत, आज बहन की शादी; पानी का टैंकर लेने निकले थे सभी....|....नौकरी, गरीबी और आदिवासियों के शोषण पर भड़के राहुल गांधी, भाजपा की नीतियों को घेरा....|....खाने की ये चीजें धीरे-धीरे शरीर की हड्डियों को बना देते हैं कमजोर, अगर आप भी खाते हैं तो आज से ही बना लें दूरी....|....गन्ने का जूस रोज दो से तीन गिलास पी जाते हैं तो जान लें किन लोगों के लिए है यह जहर की तरह, आज से पीना कर दें बंद....|....T20 वर्ल्ड कप के समीफाइनल में कौन सी टॉप 4 टीमें पहुंचेगी, पैट कमिंस ने की भविष्यवाणी....|....तीसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 7 सीटों पर कल होगी वोटिंग, सीएम साय गृह ग्राम में करेंगे मतदान....|....शरद पवार का बड़ा दावा, NDA को 230-240 से अधिक सीटें मिलने की संभावना नहीं....|....दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद के कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों में फैली दहशत