मध्य प्रदेश: मुख्यमंत्री का एलान, 26 जुलाई से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे स्कूल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

भोपाल 14 जुलाई 2021। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कक्षा ग्यरहवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए 26 जुलाई से विद्यालय खोलने की घोषणा की है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को बड़ी घोषणा की है। मुख्यमंत्री का कहना है कि कक्षा ग्यरहवीं और बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए 26 जुलाई से विद्यालय खोल दिए जाएंगे। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए अभी केवल 50 फीसदी क्षमता के साथ ही विद्यालयों को खोला जाएगा। सूचना के मुताबिक 15 अगस्त से छोटी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी स्कूल खोलने की योजना तैयार की जा रही है। इसके साथ ही कोचिंग संस्थानों को भी ऑफलाइन मोड में कक्षाएं संचालित करने की अनुमति दी जा सकती है।

सप्ताह में दो दिन एक बैच और दो दिन दूसरा बैच आएगा स्कूल

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर को रोकने के लिए सावधानी जरूरी है। इसलिए सप्ताह में दो दिन एक बैच और अगले दो दिन दूसरा बैच को विद्यालय में ऑफलाइन कक्षा के लिए आमंत्रित किया जाएगा। मध्य प्रदेश की जनता ने अगर कोरोना गाइडलाइन्स का पालन किया, तो जल्द ही कक्षा नौवीं और दसवीं के छात्रों के लिए भी स्कूलों को खोलने की अनुमति प्रदान कर दी जाएगी। इसके बाद कक्षा छठवीं से आठवीं और फिर पहली से पांचवीं तक के विद्यालय खोले जाएंगे।

महाविद्यालयों को भी खोलने की कर रहे हैं तैयारी

मुख्यमंत्री ने भोपाल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की शाखा विद्या भारती के एक भवन का लोकार्पण करने के दौरान यह भी कहा कि जल्द ही महाविद्यालयों को भी चरणबद्ध तरीके से आधी क्षमता के साथ खोले जाएंगे।

Leave a Reply

Next Post

आरबीआई द्वारा मास्टर कार्ड को प्रतिबंध करने पर आरबीएल ने लिया बड़ा फैसला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 15 जुलाई 2021। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा मास्‍टर कार्ड पर प्रतिबंध लगाने के बाद देश के बड़े प्राइवेट बैंकों में शुमार आरबीएल ने बड़ा फैसला लिया है। गुरुवार को आरबीएल की ओर से जारी बयान में कहा है कि उसने इस समस्‍या का […]

You May Like

धनश्री की सफ़ेद टी-शर्ट पर लिखे 'हिट ए 5' का क्या है राज़....|....अभिनेत्री निकिता रावल ने झेला एयर मॉरीशस के साथ अपना भयावह अनुभव....|....नवाजुद्दीन सिद्दीकी को है नई कहानी की तलाश!....|....फिल्म 'चंदू चैंपियन' के फर्स्ट पोस्टर में लंगोट में दिखे कार्तिक आर्यन....|....वाईएसआरसीपी, टीडीपी और जनसेना भाजपा की बी टीम', आंध्र प्रदेश में विपक्ष पर भड़के राहुल गांधी....|....तरुण तहलियानी की मौजूदगी में अनन्‍या पांडे ने किया "तस्‍वा" का उद्घाटन....|....सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद....|....झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में पोलिंग पार्टियों की हेलीकॉप्टर से रवानगी शुरू....|....बीजापुर में 12 नक्सलियों के शव को जिला अस्पताल लाया गया....|....करीना कपूर को मध्य प्रदेश हाइकोर्ट का नोटिस; धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप