ममता बनर्जी की सरकार ने पश्चिम बंगाल के विकास को तहस-नहस कर दिया : अमित शाह

शेयर करे

झारग्राम में रैली से पहले हेलीकाप्टर बिगड़ा, वर्चुअल तरीके से रैली को किया संबोधित

झारग्राम के बाद बांकुरा में जनसभा को करेंगे संबोधित

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर          

कोलकाता 15 मार्च 2021। आज गृह मंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं और यहां दो जगहों पर रैली करने वाले हैं। हालांकि झारग्राम में रैली से पहले अमित शाह के हेलिकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई थी, जिस वजह से उन्हें यहां वर्चुअल तरीके से रैली को संबोधित करना पड़ा। 

अमित शाह ने अपनी जनसभा को वर्चुअल तरीके से संबोधित करते हुए कहा कि आज मैं झारग्राम में प्रचार के लिए आने वाला था लेकिन दुर्भाग्य से मेरा हेलिकॉप्टर क्षतिग्रस्त हो गया और मैं आप लोगों के दर्शन करने के लिए उपस्थित नहीं हो पाया।

रैली में टीएमसी पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि पिछले दस साल में राज्य में गुंडाराज चरम पर है। अब यहां हिंदूओं को अपने त्योहार मनाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ता है। अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य में विकास तहस-नहस कर दिया है। 

अमित शाह ने आगे कहा कि एक समय था, जब बंगाल भारत का नेतृत्व करता था। बंगाल शिक्षा, स्वतंत्रता सेनानियों और कुशल नेतृत्व का केंद्र था लेकिन यही बंगाल अब गुंडाराज में उलझा हुआ है। गृह मंत्री अमित शाह ने आगे टीएमसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि केंद्र की 115 योजनाएं, जो गरीबों को लाभांवित करतीं, उन्हें लागू नहीं होने दिया गया। 

अमित शाह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में अगर हमारी सरकार बनाेगी तो हम आदिवासी छात्रों के लिए पंडित रघुनाथ मुर्मू आदिवासी विश्विद्यालय का निर्माण करेंगे ताकि इस समुदाय के बच्चों को और मौके मिलें। उन्होंने आगे कहा कि आदिवासियों के उत्थान के लिए स्टैंड अप इंडिया स्कीम बंगाल में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी। 

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि बंगाल सरकार ने एकलव्य मॉडल स्कूलों को सही तरीके से धरातल पर नहीं उतारा है। उन्होंने आगे कहा कि मैं वादा करता हूं कि हर तहसील में एकलव्य मॉडल आवासीय स्कूल हम स्थापित करेंगे। वन धन विकास केंद्रों को भी हम आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में फॉरेस्ट राइट एक्ट पूरी तरह से लागू करेंगे।

Leave a Reply

Next Post

केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों को 6 साल के लिए दिएं जाए आवास - फूलोदेवी नेताम

शेयर करेजवानों पर लगाई गई पेनल्टी की जाए माफ छत्तीसगढ़ रिपोर्टर           रायपुर 15 मार्च 2021। राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने संसद में केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की आवास संबंधित समस्या का मुद्दा उठाया। राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने कहा कि केन्द्रीय अर्द्धसैनिक बलों के जवानों की तैनाती दिल्ली से बाहर […]

You May Like

'आप ये मत सोचिए कि मैं रायबरेली से चुनाव लड़ रहा हूं...अमेठी का हूं और अमेठी का ही रहूंगा': राहुल गांधी....|....छत्तीसगढ़ बीजेपी के मंत्रियों और विधायकों ने ओडिशा और झारखंड में झोंकी ताकत; गिना रहे मोदी सरकार की उपलब्धियां....|....सेहत को एक नहीं बल्कि कई फायदे देता है बेल का शरबत, घर में इस तरह कर सकते हैं तैयार....|....न्यूट्रिशनिस्ट ने बताए ऐसे 3 बीज जो महिलाओं को जरूर करने चाहिए डाइट में शामिल, सेहत हमेशा रहती है अच्छी....|...."अरविंद केजरीवाल के कैंपेन में 'बड़ी बोतलें'....": अमित शाह का शराब नीति को लेकर तंज....|....कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा