मंत्री ईश्वरप्पा के इस्तीफे की मांग: कर्नाटक विधानसभा में रात भर चला हंगामा, तकिया और कंबल लेकर पहुंचे कांग्रेस विधायक

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

बेगलुरू 18 फरवरी 2022। कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा के इस्तीफ की मांग को लेकर विधानसभा में रातभर हंगामा चला। कांग्रेस विधायकों ने यहां अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी के विधायक रात भर विधानसभा में हंगामा करते रहे और ईश्वरप्पा को कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग की।  दरअसल, यह घटनाक्रम ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा की लाल किले पर भगवा झंडा फहराने वाली टिप्पणी को लेकर हुआ। उनकी इस टिप्पणी को देश विरोधी बताते हुए कांग्रेस विधायकों ने विधानसभा में हंगामा शुरू कर दिया। 

सुबह से शुरू हुआ हंगामा 
कैबिनेट मंत्री की विवादित टिप्पणी के बाद कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार के नेतृत्व में हंगामा शुरू हुआ। इनकी मांग थी कि ईश्वरप्पा के खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाए और उन्हें कैबिनेट से बर्खास्त किया जाए। इसके बाद यह हंगामा बढ़ता ही गया। इस बीच सीएम बसवराज बोम्मई और विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े ने विपक्ष से सदन की कार्रवाई सुचारू रूप से चलाने में सहयोग की अपील भी की, लेकिन हंगामा बढ़ता ही गया, जिसके बाद सदन को स्थगित कर दिया गया। 

तकिया और कंबल लेकर पहुंचे विधायक
विधानसभा स्थगित होने के बाद विपक्ष के नेता तकिया और कंबल लेकर विधानसभा पहुंच गए और विरोध जताते हुए रात भी वहीं बिताई। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष ने सभी नेताओं के खाने का बंदोबस्त किया। 

सीएम ने किया बचाव 
विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के बीच मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कैबिनेट मंत्री ईश्वरप्पा का बचाव किया। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि, विपक्ष ने उनके बयान की गलत व्याख्या की है। विपक्ष लोगों के बीच नकारात्मक धारणा बनाने की कोशिश रहा है। बोम्मई ने कहा कि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि विधानसभा में रातभर प्रदर्शन चला हो, इससे पहले भी किसानों व राज्य हितों को लेकर प्रदर्शन हुए हैं। 

Leave a Reply

Next Post

कुमार विश्वास को मिलेगी सुरक्षा? केजरीवाल पर खालिस्तानी दावे के बाद होम मिनिस्ट्री कर रही विचार

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   नई दिल्ली 18 फरवर 2022। कवि कुमार विश्वास को केंद्र सरकार की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जा सकती है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर कुमार विश्वास ने अलगाववाद के आरोप लगाए थे। उनका कहना था कि अरविंद केजरीवाल ने 2017 के विधानसभा चुनाव के […]

You May Like

कान्स लुक्स से ज्यादा ऐश्वर्या के संस्कारों की हो रही तारीफ, लोग बोले- अराध्या जैसी बेटी सबको मिले....|....मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव बोले- यदि कोई व्यक्ति भ्रष्ट है तो उसे जेल जाना होगा....|....कोरबा जेल में बंद चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर की मौत, अचानक बिगड़ी थी तबीयत....|....दिल्ली में बढ़ेगा सियासी पारा, 18 मई को राहुल गांधी और पीएम मोदी करेंगे चुनावी जनसभा....|....ओडिशा पोस्टर विवाद: बीजेपी और BJD समर्थकों के हिंसक टकराव में एक की मौत, सात घायल; चुनाव आयोग ने बढ़ाई सुरक्षा....|....घाटकोपर हादसे की जांच करेगी वीजेटीआई की टीम, बीएमसी ने कहा- सात दिन के भीतर मिल सकती है रिपोर्ट....|....क्लास रूम के गटर में मिली छात्र की लाश, विरोध में बवाल, स्कूल में तोड़फोड़; परिजन बोले- हत्या हुई है....|....अंजली पाटिल, शारिब हाशमी स्टारर फ़िल्म "मल्हार" का पोस्टर लॉन्च....|....सात करोड़ का है उर्वशी रौतेला का कान्स कस्टम गाउन....|....सच्ची कहानी पर बनी यथार्थ के करीब है निर्देशक अविनाश ध्यानी की फिल्म "फूली"