अग्निवीर हिशा बघेल छत्तीसगढ़ पहुंची, ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर  

दुर्ग 17 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ की पहली महिला अग्निवीर हिशा बघेल रविवार को अपने गांव बोरीगारका पहुंची। पिता की अंतिम इच्छा पूरी करने के लिए हिशा का भाई दुर्ग स्टेशन पहुंचकर बहन को गाड़ी बैठाकर लाया। और फिर पूरे गांव में रोड शो किया गया। इस दौरान ग्रामीणों ने भी उनका जोरदार स्वागत किया।

गाड़ी से उतरकर हिशा परेड करते हुए अपने घर की दहलीज पर पहुंचते ही​​ मां से गले लगकर रोने लगी। पिता की फोटो पर माला चढ़ाकर उन्हें सैल्यूट किया। दरअसल हिशा के पिता ऑटो चालक थे, कैंसर की बीमारी से उनका निधन हो गया था। घर वालों ने पिता की मौत की खबर बेटी से छिपाकर रखी थी। जब हिशा अपने गांव पहुंची तब पता चला कि, उनके पिता इस दुनिया में नहीं हैं। हिशा के आंसुओं से घर के लोग दुखी न हो, इसलिए वह उसी तरह मुस्कुराती रहीं। उन्होंने अपने आंसुओं को रोकने के लिए काला चश्मा पहनी हुईं थीं, लेकिन अपनी मां को देखते ही वह रोने लगी। पूरे गांव वालों को पहले से पता था कि उनके गांव का नाम रोशन करने वाली बेटी हिशा बघेल 16 अप्रैल को दुर्ग आ रही हैं। इसलिए उन्होंने उसके स्वागत की तैयारी पहले से कर ली थी।

हिशा का रोड शो निकला मुख्य मार्ग में कई गाड़ियों के काफिले में सवार होकर हिशा का रोड शो निकला। पूरे रास्ते डीजे की धुन में लड़के लड़कियां नाचते रहे। गांव के बड़े बुजुर्गों ने उन्हें आशीर्वाद दिया। रोड शो के दौरान फूलों की बारिश की गई। कई घंटों तक रोड शो के बाद हिशा अपने घर पहुंची। हिशा बघेल का चयन भारतीय नौसेना में अग्निवीर के रूप में हुआ है। वो अपनी ट्रेनिंग पूरी करने के बाद पहली बार गांव लौटी हैं। उनके पिता मुस्कुराते हुए विदा किया था, लेकिन हिशा को यह नहीं पता था कि, वह अपने पिता को अंतिम बार देख रही हैं।

महिला अग्निवीर बनकर करेगी देश की सेवा
हिशा बघेल का चयन सितंबर 2022 में नौ सेना में महिला अग्निवीर के रूप में हुआ है। हिशा ओडिसा के चिल्का में इंडियन नेवी के सीनियर सेकेंडरी का प्रशिक्षण लेकर लौटी हैं।अब हिशा महिला अग्निवीर बनकर देश की सुरक्षा करेंगी।

नौसेना के पहले चरण में हुआ था 200 महिलाओं का चयन
भारतीय नौसेना में अग्निवीर योजना के तहत कुल 560 पदों पर महिलाओं की भर्ती होनी थी। इसमें पहले चरण में 200 महिलाओं का चयन किया गया है। हिशा का चयन छत्तीसगढ़ की पहली महिला अग्निवीर के रूप में इसी बैच में हुआ था।

Leave a Reply

Next Post

भानुप्रतापपुर एसडीएम ने दी सरपंच पति को धमकी: बोले-मुझे तुमसे कोई बात नहीं करनी दोबारा कॉल किया तो बहुत पीटूंगा, प्रशासन और विधायक से शिकायत

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर   भानुप्रतापपुर 17 अप्रैल 203। कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर में पदस्थ प्रशिक्षु आईएएस प्रतीक जैन पर गंभीर आरोप लगे हैं। ये आरोप एक सरपंच पति ने लगाया है। आरोप है कि जैन ने उन्हें धमकी दी है और कहा है कि दोबारा कॉल किया तो बहुत पीटूंगा। […]

You May Like

अब तक 112 नक्सली ढेर, 375 ने किया सरेंडर, 153 अरेस्ट; अमित शाह ने की तारीफ, साय बोले- जारी रहेगी लड़ाई....|....विष्णुदेव साय का दावा, ओड़िशा में भाजपा का सरकार बनना तय....|....भिलाई में रची गई थी कांग्रेस नेता विक्रम बैस की हत्या की प्लानिंग, एसपी ने किया खुलासा....|....और कुछ दिनों तक दिखाई नहीं दूंगा… विराट कोहली ने संन्यास को लेकर दिया बड़ा बयान....|....प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- यह अमीरों का कर्ज माफ करती है किसानों का नहीं....|....सचिन तेंदुलकर के बॉडीगार्ड ने की आत्महत्या, पुलिस ने शुरु की मामले की जांच....|....इंदौर में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक में घुसी कार, 8 लोगों की दर्दनाक मौत....|....मिशन 400 पार को सफल बनाने के लिए छत्तीसगढ़ बीजेपी महिला मोर्चा चुनावी मैदान में; बिहार और ओडिशा रवाना....|....कबीरधाम में डायरिया का प्रकोप: दो गांवों में मिले करीब 80 मरीज, एक की मौत; कुएं का पानी पीने से फैली बीमारी....|....सीएम केजरीवाल बोले- मोदी की सरकार बनते ही हटाए जाएंगे योगी, अखिलेश बोले - 140 सीटों से ज्यादा नहीं जीतेंगे