एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी: गोधरा 1 मार्च को सिनेमा में होगी रिलीज़

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर/ अनिल बेदाग 

मुंबई 03 फरवरी 2024। अनाउंसमेंट के बाद से सुर्ख़ियों में रही फ़िल्म एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी: गोधरा का टीज़र जारी कर दिया गया हैं यह फिल्म 22 साल पहले घटित कभी नहीं भूलने वाली एक दर्दनाक घटना से पर्दा उठाएगी । एक ऐसी भयानक घटना जिसका दर्द और रोष गुजरात के साथ पूरा देश में आज भी महसूस होती है। टीज़र की शुरुआत एक जलती हुई ट्रेन – साबरमती एक्सप्रेस की भयावह तस्वीरों  के साथ होती है। यह जलती हुई ट्रेन  गोधरा कांड की काली छायों को उजागर करती है। एक मिनट के इस विडियो में एक संवाद में मनोज जोशी कहते है कि गुजरात दंग़ो का सत्य  जानना है तो उसके लिए कार सेवकों की हत्या की कांसपीरेंसी को हमें समझना ही होगा।  अभिनेता रणवीर शौरी वकील के किरदार में कहते है कि ‘साबरमती एक्सप्रेस में हुई घटना एक एक्सीडेंट थी यह कोई कॉन्सपिरेसी नहीं थी, टीज़र के आख़िरी हिस्से में एक जलती हुई ट्रेन में दहशत और निराशा भरी आवाज़ आती हैं क्या फ़र्क़ पड़ता हैं सालो से हम जैसे लोग अपनी फ़ैमिली को ऐसे ही खोते आए हैं इस सवाद के साथ गोधरा का यह झकझोर देने वाला टीज़र कई सारे दर्द और सवाल पैदा कर रहा है।
ओम त्रिनेत्र फिल्म्स के बैनर तले निर्मित इस फिल्म में रणवीर शौरी, मनोज जोशी, हितु कनोडिया, डेनिसा घुमरा, गणेश यादव , मकरंद शुक्ला और राजीव सुरती जैसे कई अभिनेता प्रमुख किरदारों में नज़ार आयंगे  हैं। प्रतिभाशाली अभिनेताओं के साथ इस दुर्भाग्यपूर्ण दिन कहानी को पर्दे पर जीवंत किया गया है जिसने इतिहास की दिशा बदल दी। निर्देशक एम.के. शिवाक्ष फिल्म के बारे में बताते है कि फ़िल्म का उद्देश्य गोधरा की घटना को उजागर करना है . टीज़र में उठाए गए सवाल गहरे हैं: गोधरा कांड के पीछे का सच क्या है? पीड़ितों की पीड़ा दुर्घटनाओं और विवादों के बीच क्यों दब गई है? फिल्म का उद्देश्य स्पष्ट है – सच्चाई को उजागर करना, यह पता लगाना कि क्या ट्रेन में आग लगना एक दुर्घटना थी, या बढ़ते तनाव के कारण यह एक पूर्व-निर्धारित घटना थी।

निर्माता बी.जे. पुरोहित बताते हैं , “एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी: गोधरा  फ़िक्शन या प्रोपोगेंडा फ़िल्म नहीं यह गोधरा घटना की जांच के लिए स्थापित नानावती मेहता आयोग की रिपोर्ट पर आधारित है। यह दर्शकों को उस दर्दनाक घटना की सच्चाई बताइएगा जो आज भी पीड़ितों के दिलों में दर्द के साथ गूंजता है यह सच्चाई हैं उन सभी पीड़ितों की जिन्होंने उस दुर्भाग्यपूर्ण दिन जलती हुई ट्रेन देखी थी।” एक्सीडेंट या कॉन्सपिरेसी: गोधरा,  1 मार्च 2024 को बड़े पर्दे पर प्रदर्शित होने वाली है।

Leave a Reply

Next Post

एसईसीएल ने दर्ज किया जनवरी माह में सर्वाधिक कोयला उत्पादन, ऑफटेक एवं ओबीआर

शेयर करे13% की रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी के साथ कंपनी का कुल उत्पादन हुआ 142 टन के पार छत्तीसगढ़ रिपोर्टर बिलासपुर 03 फरवरी 2024। एसईसीएल ने जनवरी माह में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने इतिहास का सर्वाधिक कोयला उत्पादन, ऑफटेक एवं ओबीआर दर्ज किया है। कंपनी द्वारा जनवरी माह में 19.74 एमटी […]

You May Like

सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को दी राहत, एक जून तक के लिए मिली अंतरिम जमानत....|....सीता सोरेन के समर्थन में रक्षा मंत्री राजनाथ की रैली, कहा- झामुमो आकंठ भ्रष्टाचार में लिप्त....|....अदरक नहीं बल्कि इस मसाले की चाय पीने पर शरीर को मिलते हैं ढेरों फायदे, वजन भी हो सकता है कम....|....गर्मी में दही खाने के मिलते हैं 3 बड़े फायदे, डाइट में जरूर करें शामिल....|....विष्णुदेव साय का बड़ा खुलासा, भूपेश नहीं चाहते थे कि केंद्र की योजनाओं का लाभ प्रदेश की जनता को मिले....|...."टीम के लिए स्ट्राइक रेट..." विराट कोहली ने पंजाब के खिलाफ शानदार पारी खेलने के बाद दिया बड़ा बयान....|....सीएम मोहन यादव ने की शिवराज की तारीफ, राहुल को बताया झूठा, कहा- यह मोदी और मोदी की गारंटी का चुनाव है....|....पीड़िया के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सुबह छह बजे से जारी है एनकाउंटर....|....बैतूल सीट पर मतदान जारी, चार बूथों पर 11 बजे तक 43.96% वोटिंग....|....शिवराज बोले-डरपोक लोग इंडी गठबंधन में है, मणिशंकर अय्यर, सैम पित्रोदा को राजनीति का जोकर बताया