बेन स्टोक्स ने हासिल की ये विशेष उपलब्धि, ऐसा करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

लंदन 12 जुलाई 2024। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। स्टोक्स टेस्ट में 6000 रन बनाने के साथ ही 200 विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। स्टोक्स के अलावा यह कारनामा सर गारफील्ड सोबर्स और जैक कैलिस ही कर चुके थे। स्टोक्स इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी हैं जिन्होंने यह उपलब्धि दर्ज की है।  सोबर्स ने 93 टेस्ट खेले और 8032 रन बनाए और 235 विकेट झटके। दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर जैक कैलिस ने अपने करियर में 166 टेस्ट मैच खेले और 13289 रन बनाए तथा 292 विकेट भी अपने नाम किए। स्टोक्स ने अपने 103वें टेस्ट मैच के दौरान यह उपलब्धि दर्ज की। उनके नाम फिलहाल 6320 रन और 201 विकेट हैं। 

मैकेंजी को आउट कर एलीट लिस्ट में हुए शामिल
स्टोक्स ने अपने पहले ही ओवर में किर्क मैकेंजी को खाता खोले बिना आउट किया और यह उपलब्धि दर्ज कर ली। स्टोक्स इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10000 रन और 300 विकेट पूरे करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इस लिस्ट में उनसे पहले कार्ल हूपर, सनथ जयसूर्या, जैक कैलिस, शाहिद अफरीदी और शाकिब अल हसन शामिल हैं। स्टोक्स ने फिर माइकल लुईस को आउट किया जो टेस्ट में उनका 201वां विकेट था। 

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर कसा शिकंजा
अपना अंतिम टेस्ट मैच खेल रहे तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की अगुआई में गेंदबाजो के दमदार प्रदर्शन से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज पर शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 79 रन बनाए हैं और वह अभी इंग्लैंड से 171 रन पीछे चल रहा है। इससे पहले, वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड की पहली पारी 371 रन पर ऑलआउट की। हालांकि, मेजबान टीम वेस्टइंडीज पर 250 रनों की बढ़त लेने में सफल रही।

Leave a Reply

Next Post

बजट के लिए बैठक करते समय महंगाई, बेरोजगारी और असमानता पर भी गौर करें पीएम मोदी : खड़गे

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 12 जुलाई 2024। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आगामी बजट के लिए बैठकें करते समय बेरोजगारी, महंगाई और असमानता जैसे मुद्दों पर भी गौर करना चाहिए। उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि मोदी सरकार ने अपनी […]

You May Like

विद्युत जामवाल के राह पर चले सुपर स्टार यश कुमार, उनकी अपकमिंग फिल्म "हाथी मेरे साथी" का ट्रेलर हुआ रिलीज....|....उमा का राहुल पर तीखा हमला, बोली-जब मर्यादाएं लांघी जाती हैं, तो शस्त्र का प्रयोग जरूरी हो जाता है....|....'नीति-निर्माताओं की उदासीनता से पिछड़ी मूल आबादी', सीएम सोरेन का आरोप- झारखंड को नहीं दिया महत्व....|....चक्रधर समारोह 2024: लोकनृत्य कर्मा और मांदर की थाप पर जमकर थिरके सीएम विष्णुदेव साय....|....सुकमा में गांव में घुसा बाढ़ का पानी.. 20 मकान ढहे, रात में शिफ्ट किए गए ग्रामीण....|....भाजपा प्रवक्ता प्रदीप भंडरी बोले- राहुल चीन के लिए बल्लेबाजी करने को उत्सुक, भारत का अपमान करना उनकी आदत....|....यूपी डीजीपी बोले, जाति देखकर एनकाउंटर नहीं करती पुलिस, कार्रवाई में पूरी निष्पक्षता बरती जाती है....|....सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सियासत तेज, 'अपराध, अपराधी और जाति के नाम पर जबरदस्ती की राजनीति'; मायावती का हमला....|....राहुल गांधी ने संघ और पीएम पर जमकर बोला हमला, कहा- चुनाव नतीजे आते ही भाजपा और प्रधानमंत्री का डर कम हुआ....|....अक्षय कुमार के जन्मदिन पर फैंस को मिला तोहफा, खिलाड़ी की नई फिल्म का एलान