सत्ता के अहंकार में चूर भाजपाई पत्रकारों और जनता को खुलेआम धमका रहे हैं

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

रायपुर 01 जून 2024। वैशाली नगर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक रिकेश सेन के टिप्पणी को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि सत्ता के अहंकार में भाजपा के नेता अपना लोकतांत्रिक धर्म भूल चुके हैं। निर्वाचित जनप्रतिनिधि, जनता के प्रति जवाबदेह हैं, लेकिन अपनी नाकामियों और अवैधानिक कृत्यों पर परदेदारी करने भाजपा नेता खुलेआम धमकाने लगे हैं। पत्रकारों को सार्वजनिक तौर पर ब्लैकमेलर और दलाल कहना सीधे तौर पर लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को अपमानित करना है। भाजपा विधायक रिकेश सेन के खिलाफ़ सैकड़ों लोगों ने पुलिस अधिकारियों को शिकायत का ज्ञापन सौंपा है। ऐसे व्यक्ति को आखिर किसका सरंक्षण है? क्या मजबूरी है? साय सरकार तत्काल एफआईआर दर्ज कर, ठोस कार्यवाही करे और पत्रकारों से निःशर्त माफ़ी मांगे।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया, अभिव्यक्ति की आजादी और असहमति का भी पूरा सम्मान किया। हर तरह से समीक्षा और विचारों को स्थान दिया गया लेकिन छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आते ही पत्रकारों को दमन पूर्वक नियंत्रित करने अनुचित दबाव बनाने का कुत्सित प्रयास शुरु हो गया है।
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ प्रवक्ता सुरेंद्र वर्मा ने कहा है कि डबल इंजन की सरकार बनते ही छत्तीसगढ़ में माफिया राज शुरू हो गया है। भाजपा नेताओं के सरंक्षण में जुआ, सट्टा, नशे के अवैध कारोबार, रेत और खदानों में वर्चस्व के लिए प्रतिस्पर्धा चल रही है। भाजपा नेताओं के संरक्षण में चल रहे अवैध कारोबार के खिलाफ आवाज उठाने पर इसी तरह से आम जनता और पत्रकारों को धमकाया जा रहा है। पूरे प्रदेश में भय और अराजकता का माहौल निर्मित हो गया है। पत्रकारों को लेकर सोशल मीडिया में इस तरह की अमर्यादित टिप्पणी न केवल निंदनीय है, बल्कि आईटी एक्ट के तहत अपराध भी है। साय सरकार ऐसे लोगों पर तत्काल कार्यवाही करें।

Leave a Reply

Next Post

सलमान पर हमला करने की थी साजिश, पाकिस्तान से मंगवा रहे थे हथियार; पकड़े गए लॉरेंस गैंग के सदस्य

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 01 जून 2024। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को लगातार खतरा बना हुआ है। उन पर एक बार फिर से हमला करने की साजिश रची जा रही थी। हालांकि, मुंबई पुलिस ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया। नवी मुंबई पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार […]

You May Like

जांच में रेल हादसे की वजह का हुआ खुलासा, मालगाड़ी चालक दल की लापरवाही बनी जानलेवा....|....भूपेश बघेल के बयान पर केंद्रीय राज्य मंत्री तोखन साहू का पलटवार, कहा – एक दूसरे का कद छोटा करना कांग्रेस की संस्कृति....|....सीएम योगी ने दिए निर्देश, बोले- हर परिवार के पास हो फैमिली आईडी, हर जरूरत को पूरा करने का बनेगी माध्यम....|....20 हजार करोड़ बैंक धोखाधड़ी मामले में ED का एक्शन, दिल्ली-NCR से लेकर मुंबई में 35 स्थानों पर मारी रेड....|....शत्रुघ्न सिन्हा ने सोनाक्षी-जहीर की शादी से पहले जारी की चेतावनी!....|....मराठा आरक्षण अधिसूचना में 'सगे सोयारे' को शामिल करने की मांग कानूनी समीक्षा में नहीं टिकेगी: मंत्री गिरीश महाजन....|....सुपर-8 में भारत का सामना आज अफगानिस्तान से, टीम में हो सकती है इस खतरनाक खिलाड़ी की एंट्री....|....दिल्ली में प्रचंड गर्मी और मौतें: एक ही दिन में 142 शवों का दाह संस्कार, कोरोना के बाद सबसे ज्यादा आंकड़ा....|....झारखंड में भी होगा जातीय सर्वेक्षण, विधानसभा चुनाव को देखते हुए चंपई सरकार का बड़ा फैसला....|....कल्लाकुरिची में जहरीली शराब पीने से 34 की मौत; सीएम एमके स्टालिन ने सीबी-सीआईडी जांच के आदेश दिए