“जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी” को सेंसर बोर्ड का ग्रीन सिंगल

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

मुंबई 15 जून 2024। जब से सोशल मीडिया पर फिल्म जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी (JNU) का टीज़र रिलीज़ हुआ है इस पिक्चर को लेकर चर्चाएँ शुरू हो गई हैं। विवादित कथानक पर आधारित इस फिल्म के पिछले पोस्टर ने और भी ज़्यादा बहस छेड़ दी है। पोस्टर में एक उठा हुआ हाथ दिखाया गया है जो आम लोगों के अधिकारों के लिए संघर्ष को दर्शाता है, लाल हाथों में जकड़ा हुआ हाथ समाजवादी दर्शन की जीत को दर्शाता है। इसके अलावा, बैकग्राउंड में जय श्री राम और लाल सलाम के नारे वाले बैनर लहरा रहे हैं, जो कैंपस में मार्क्सवादी विचारधारा के वर्चस्व को दिखाते हैं। नए पोस्टर से विवाद बढ़ने का इशारा मिलता है। पोस्टर में कुछ किताबें जलती हुई दिखाई दे रही हैं, और पंच लाइन है, “क्या एक यूनिवर्सिटी देश को हिला सकती है?” यह पहली बार नहीं है जब फिल्म जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी ने सबका ध्यान आकर्षित किया है; इसके पिछले दो पोस्टरों ने भी मीडिया में काफ़ी सुर्खियां बटोरी थी। प्रोड्यूसर प्रतिमा दत्ता कहती हैं, “हमारी फिल्म जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी रिलीज़ के लिए तैयार है। मेरी राय में फिल्म सबसे अच्छा माध्यम है और यह फिल्म हमारे समाज के एक महत्वपूर्ण हिस्से पर आधारित है जिसे लोगों के सामने लाने की जरूरत है। पिछली बार जब हमने इन कठिनाइयों का सामना किया था, तब से बहुत कुछ बदल गया है, इसलिए 21 जून को यह सिनेमाघरों में रिलीज होगी। हम पूरी कास्ट, क्रू और इंडस्ट्री के कुछ लोगों से मिले सपोर्ट की वजह से ऐसा कर पाए।”

मीडिया से बात करते हुए निर्देशक विनय शर्मा ने कहा, “हमारी फिल्म, जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी, सबसे संवेदनशील मुद्दों में से एक के बारे में बात करती है जिस पर चर्चा की जानी चाहिए। मुझे यकीन है कि इस फिल्म के जरिए पूरे देश में एक खुली चर्चा शुरू होगी और सही मायने में यह मेरी ईमानदारी से की गई मेहनत का सबसे बड़ा रिटर्न गिफ्ट होगा जो मैंने इस फिल्म को बनाने में लगाई है।”

महाकाल मूवीज प्राइवेट लिमिटेड के बैनर तले बनी जहाँगीर नेशनल यूनिवर्सिटी की प्रोड्यूसर प्रतिमा दत्ता और निर्देशक विनय शर्मा हैं। फिल्म में उर्वशी रौतेला, पीयूष मिश्रा, रवि किशन, सिद्धार्थ बोडके, विजय राज, रश्मि देसाई, अतुल पांडे और शिवज्योति राजपूत जैसे प्रतिभाशाली कलाकार हैं। यह फ़िल्म 21 जून 2024 को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी।

Leave a Reply

Next Post

अजीत से नाता तोड़ शिवसेना संग विधानसभा चुनाव लड़ सकती है भाजपा, तय किया 157 सीटें जीतने का लक्ष्य

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर मुंबई 15 जून 2024। लोकसभा चुनाव से सबक लेकर महाराष्ट्र भाजपा अब विधानसभा चुनाव को लेकर सतर्क हो गई है। शुक्रवार को मुंबई भाजपा कार्यालय वसंत स्मृति में पार्टी ने लोकसभा चुनाव पर मैराथन मंथन बैठक की। बैठक में संकेत मिल रहे हैं कि विधानसभा चुनाव […]

You May Like

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर करारा हमला, NDA के पहले 15 दिन के हादसे-हमले और घोटाले गिनाए....|....शैलेन्द्र और विष्णु को नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ अंतिम विदाई....|....प्रयागराज में बड़ा हादसा, टैंकर ने बाइक को मारी टक्कर; एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत....|....संविधान की कॉपी लेकर संसद पहुचे 'INDIA' गठबंधन के सांसद, राहुल गांधी ने कह दी बड़ी बात....|....प्रधानमंत्री के 'देश के नाम संदेश' में कुछ नया नहीं था, भटकाने वाली बातें थी : कांग्रेस....|....अखिलेश ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा हार का बदला अयोध्या के साधु-संतों से न लें....|....सुकमा नक्सली हमला: कानपुर के जवान ने पत्नी से किया था ये वादा, मां बोली- पता होता को छुड़वा देती नौकरी....|....भाजपा प्रवक्ता से अभद्रता के आरोप में टीएसआई निलंबित, हूटर उतरवाने पर हुई थी तीखी नोकझोंक....|....पीएम मोदी बोले- 25 जून को लोकतंत्र पर काला धब्बा लगा था, अब कोई ऐसा नहीं कर सकेगा....|....दागेस्तान-माखचकाला में आतंकी हमला; 15 पुलिसकर्मियों समेत कई नागरिकों की मौत, छह हमलावर भी ढेर