रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, आईपीएल में ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले भारत के पहले बल्लेबाज बने

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 23 अप्रैल 2023। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में भले ही मुंबई इंडियंस को हार का सामना करना पड़ा लेकिन मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इतिहास रच दिया है. पंजाब के खिलाफ मैच में रोहित ने 27 गेंद पर 44 रन की पारी खेली, अपनी पारी में हिट मैन ने 4 चौके और 3 छक्के लगाए. रोहित को लिविंग्सटोन ने अपनी ही गेंद पर कैच करके आउट किया. भले ही रोहित अर्धशतक से चूक गए लेकिन उन्होंने आईपीएल में ऐतिहासिक कमाल कर दिया।

रोहित आईपीएल के इतिहास में 250 छक्का लगाने वाले भारत के पहले क्रिकेट बन गए हैं. रोहित ने 233 आईपीएल मैच खेलकर यह कमाल अपने आईपीएल करियर में किया है. वैसे, आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है. गेल ने 357 छक्का आईपीएल में लगाए हैं. दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं. डिविलियर्स ने आईपीएल करियर में कुल 251 छक्के लगाए थे. वहीं, रोहित इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं. वैसे, उम्मीद है कि इसी आईपीएल में रोहित मिस्टर 360* एबी डिविलियर्स के 251 छक्के के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो रोहित के बाद नंबर आता है धोनी का, माही ने अबतक ये खबर लिखा जेना तक आईपीएल में 235 छक्के लगा चुके हैं, विराट कोहील ने आईपीएल में 229 छक्के लगाए हैं।

अर्शदीप सिंह और कुरेन मैच के हीरो बने
पंजाब किंग्स के कार्यवाहक कप्तान सैम कुरेन की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी और हरप्रीत भाटिया के साथ पांचवें विकेट के लिए 50 गेंद में 92 रन की साझेदारी के बाद अर्शदीप सिंह (चार ओवर में 29 रन पर चार विकेट)  की शानदार गेंदबाजी के दम पर पंजाब किंग्स ने आईपीएल में शनिवार को यहां मुंबई इंडियंस को 13 रन से शिकस्त दी. मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 16 रन की जरूरत थी लेकिन अर्शदीप सिंह ने लगातार गेंदों पर तिलक वर्मा (तीन) और नेहाल वढेरा (शून्य) को बोल्ड करने के साथ सिर्फ दो रन दिये. उन्होंने इससे पहले इशान किशन (एक रन) और सूर्यकुमार यादव (26 गेंद में 57 रन) का भी विकेट चटकाया।

Leave a Reply

Next Post

"बच्चों के शव के साथ राजनीति": पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग का केंद्र के पैनल पर निशाना

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर कोलकाता 23 अप्रैल 2023। पश्चिम बंगाल के कालियागंज में एक लड़की साथ कथित तौर पर बलात्कार के बाद उसकी हत्या किए जाने को लेकर स्थानीय लोगों के विरोध-प्रदर्शन के बाद शनिवार को वहां नए सिरे से हिंसा भड़क गई. इस मामले में पश्चिम बंगाल पुलिस ने आज सुबह […]

You May Like

लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्यौहार देखने छत्तीसगढ़ आया विदेशी राजनयिक दल....|....मतदान से पहले कमलनाथ की श्रमिक वर्ग को साधने की कोशिश, संकल्प पत्र की घोषणाएं गिनाई....|....सिंधिया के समर्थन में गरजे सीएम योगी, कहा- कांग्रेस का विरासत टैक्स औरंगजेब का जजिया कर....|....गर्मी के मौसम में रोज सुबह करें ये काम, पेट की बढ़ी चर्बी लगेगी गलने....|....गर्मी में रोज पिएं किशमिश का पानी, हीट को करेगा बीट....|....पेट की चर्बी कम करना चाहते हैं तो इस तरह करें हल्दी का सेवन, जल्द दिखेगा असर....|....देवेंद्र यादव के पक्ष में त्रिलोक श्रीवास एवं समर्थकों का तूफानी जनसंपर्क....|....एल्विश यादव पर ईडी का एक्शन, नोएडा पुलिस की एफआईआर पर दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस....|....पलामू में पीएम मोदी ने कांग्रेस-झामुमो को घेरा, दोनों पर लगाया जनता की जायदाद हड़पने की कोशिश का आरोप....|....'छत्तीसगढ़ में नक्सलियों की अब खैर नहीं': विष्णुदेव बोले- भ्रष्टाचारी पूर्व सीएम हो या कोई और जाना पड़ेगा जेल