स्कूल में सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या: सात मिनट की सीसीटीवी फुटेज में छिपा मौत का राज, फुटेज गायब या हटाया कैमरा

शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

अयोध्या 29 मई 2023। अयोध्या के सनबीम स्कूली की छात्रा की मौत किस तरह व कैसे हुई, यह अभी रहस्य के घेरे में है। छात्रा की मौत तीसरी मंजिल से गिरकर होने की बात सामने आ रही है। वहां की सीसीटीवी फुटेज पुलिस को नहीं मिल पाई है। पुलिस को मिले फुटेज के अनुसार छात्रा करीब 8:50 बजे विद्यालय में दाखिल हुई। उसके बाद नौ बजे वह प्रधानाचार्य रश्मि भाटिया के कक्ष में दाखिल हुई।  यहां करीब आधा घंटा रहने के बाद वह 9:32 बजे प्रधानाचार्य के कक्ष से निकलकर रोती हुई ऊपर जाती दिख रही है। इसके बाद 9:39 बजे वह दाहिने ओर स्थित गली में गिर जाती है। ऐसे में सात मिनट के बीच क्या हुआ, यह नहीं पता चल पा रहा है।

विद्यालय की तीसरी मंजिल पर सीसीटीवी नहीं लगा था या इसे हटाया गया, इसके बारे में पुलिस भी नहीं बता पा रही है। सूत्र बताते हैं कि यहां पर सीसीटीवी लगे होने की पुष्टि तो हो रही है लेकिन कैमरा लगा नहीं मिला था। अब इसे हटा दिया गया कि या वह पहले से खराब था, इसकी जांच पुलिस कर रही है। कुल मिलाकर इस सात मिनट की जो फुटेज पुलिस को नहीं मिली है, उसी में छात्रा की मौत का राज छुपा हुआ है। 

क्राइम सीन क्रिएट करने के लिए लखनऊ से मांगी स्पेशल टीम
एसएसपी मुनिराज जी ने रविवार को बताया कि पूरा मामला खासा गंभीर है। इसमें किसी निर्दोष को सजा न मिले और दोषी बच न पाए, इसलिए पूरे मामले की गहनता से जांच के लिए क्राइम सीन क्रिएट किया जाएगा। इसके लिए लखनऊ से स्पेशल टीम को बुलाया गया है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म की स्पष्ट पुष्टि नहीं हो रही है। 

दो दिन में आएगी स्लाइड जांच की रिपोर्ट, रिपोर्ट के बाद ही होगा खुलासा

इसके लिए सीओ सिटी ने छात्रा के कपड़े समेत अन्य वस्त्रों व कुछ अन्य स्लाइड को विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा है। इसमें रविवार को अवकाश के चलते थोड़ा विलंब हुआ है। उम्मीद है कि सोमवार की इसकी जांच होकर मंगलवार तक उन्हें रिपोर्ट मिल जाएगी। एसएसपी ने बताया कि घटना के दौरान पुलिस को समय पर सूचना न देना व झूले से गिरने की बात सामने आई है, इसकी जांच की जा रही है।

बताया कि छात्रा व प्रधानाचार्य के बीच हुई बातचीत व छात्रा के मोबाइल से मिली जानकारी के बाद कुछ अन्य तथ्य भी सामने आ रहे हैं, विशेषज्ञों द्वारा इसकी गहनता से जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि उनकी मौजूदगी में फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की दो बार जांच की है, लेकिन कहीं खून के निशान नहीं मिले हैं।

घटनास्थल रहा सील, छात्रा का मोबाइल कब्जे में
घटना के बाद पुलिस ने शनिवार को स्कूल को सील कर दिया था। जो रविवार को भी सील रहा और मौके पर पुलिस तैनात रही। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा किसी को भी स्कूल के अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। छात्रा का मोबाइल फोन भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है।

महिला आयोग की रिसोर्स पर्सन ने की सीबीआई जांच की मांग
राष्ट्रीय महिला आयोग की रिसोर्स पर्सन श्वेता राज सिंह रविवार दोपहर बाद पीड़ित परिवार के घर पहुंची। उन्होंने न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया। प्रदेश सरकार से मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की। कहा कि इससे स्थानीय स्तर पर किसी तरह के दबाव का असर नहीं होगा। कहा कि छात्रा के साथ कुछ गलत अवश्य हुआ है, जिसे छिपाने का प्रयास करना और बड़ा अपराध है। इसमें स्कूल प्रबंधन की भूमिका संदिग्ध है।

Leave a Reply

Next Post

दिल्ली में दिल दहला देने वाला मर्डर: युवक ने नाबालिग लड़की पर चाकू से किए 30 वार, फिर पत्थर से कुचलकर मार डाला

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली 29 मई 2023। देश की राजधानी दिल्ली में सनसनीखेज वारदात सामने आई है। दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में एक युवक ने नाबालिग लड़की की चाकू से गोदने के बाद पत्थर से कुचलकर हत्या कर दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की जांच […]

You May Like

भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब....|....6 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक दंपति भी शामिल....|....फेल विद्यार्थियों को सीएम विष्णुदेव साय ने दिया संबल, निराश नहीं होने की बात कही....|...."किसी भी चैनल पर, किसी भी समय और किसी भी मुद्दे पर...", स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी को दी खुली चुनौती....|....'रोहित एमआई छोड़ देंगे', वसीम अकरम ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया किस टीम के लिए हिटमैन करेंगे ओपनिंग....|...."एक देश का तो एक बिहार का मजाक बना रहे", विजय सिन्हा ने राहुल-तेजस्वी पर साधा निशाना....|....उत्तराखंड में भारी बारिश, बादल फटने से जनजीवन अस्त-व्यस्त, IMD ने लोगों को किया अलर्ट....|....छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे जारी....|....बंद कमरे में मिली पति-पत्नी और मासूम बच्चे की लाश, गले पर फंदे और चोट के मिले निशान; जांच में जुटी