सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर पीएम मोदी ने जवानों के बलिदान को किया याद, लोगों से कोष में योगदान की अपील

Chhattisgarh Reporter
शेयर करे

छत्तीसगढ़ रिपोर्टर

नई दिल्ली 08 दिसंबर 2023। सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने बहादुर सैनिकों के साहस और बलिदान को सम्मानति किया। उन्होंने राष्ट्र की रक्षा के लिए जवानों के समर्पण को अद्वितीय बताया। प्रधानमंत्री ने लोगों से एक्स पर आग्रह किया कि वे सशस्त्र बल झंडा दिवस कोष में योगदान अवश्य करें। बता दें, 1949 के बाद से सात दिसंबर को हर वर्ष सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाता है।  पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर हम अपने बहादुर सैनिकों के साहस, प्रतिदबद्धता और बलिदान का सम्मान करते हैं। राष्ट्र की रक्षा के लिए उनका योगदान अद्वितीय है। मैं आप सभी से आग्रह करता हूं कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस कोष में योगदान करें। सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर हम अपने वीर जवानों को याद करते हैं। 

सेना में भी घोटाले हुए
भाजपा मुख्यालय में भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने एक संवाददाता सम्मेलन की अध्यक्षता की। इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने बहुत ही सम्मान के साथ सैनिकों की शहादत को याद किया और उन्हें श्रद्धाजंलि दी। पार्टी के माध्यम से भी हम शहीदों का सम्मान करते हैं। भाजपा हमेशा देश के जवानों के बलिदान को याद करेगी। उन्होंने सेना में हुए घोटाले पर भी बात की। प्रसाद ने कहा कि एक समय था, जब वर्षों तक सेना में घोटालों की चर्चा हुआ करती थी। सेना में सबसे पहले जीप घोटाला हुआ था फिर पनडुब्बी घोटाला हुआ और इसके बाद वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाला। सेना में की हर चीज में सिर्फ कटौती और कमीशनखोरी ही होती थी। सरहदों पर खड़े जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं थी। 

नौ वर्षों में सिर्फ घोटाले
प्रसाद ने आगे कहा कि लेकिन अब हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। उन्होंने सशस्त्र बलों के लिए बहुत कुछ किया है, जिसमें वन रैंक-वन पेंशन से लेकर आधुनिक उपकरणों की उपलब्धता शामिल है। पीएम मोदी को नौ साल हो गए हैं लेकिन अब तक खरीददारी में कोई घोटाला तक नहीं हुआ।  

रक्षा मंत्री ने भी दी श्रद्धांजलि
देश की सुरक्षा में लड़ने वाले सैनिकों के सम्मान में 1949 से हर साल 7 दिसंबर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाता है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी लोगों से सशस्त्र बल झंडा दिवस (एएफएफडी) कोष में खुले दिल से दान करने का आह्वान किया। राजनाथ सिंह ने एक संदेश में रक्षा मंत्रालय की ओर से दिग्गजों, युद्ध विधवाओं की देखभाल, सहायता, पुनर्वास और उपचार के लिए किए जा रहे प्रयासों में योगदान देने की अपील की और इसे प्रत्येक नागरिक की नैतिक जिम्मेदारी बताया। उन्होंने कहा कि जनता के सहयोग से इस एकत्रित फंड से कल्याणकारी योजनाओं का संचालन किया जाता है और शहीदों एवं अक्षम सैनिकों के आश्रितों को सहायता प्रदान की जाती है।

सशस्त्र बलों के बहादुरों, उनके आश्रितों की हर मदद करें : शाह
गृह मंत्री अमित शाह ने ‘सशस्त्र बल झंडा दिवस’ के मौके पर बृहस्पतिवार को लोगों से सशस्त्र बलों के वीर नायकों, दिग्गजों और उनके आश्रितों को हर संभव सहायता प्रदान करने की अपील की। उन्होंने सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा, प्रत्येक नागरिक से मेरी हार्दिक प्रार्थना है कि वे वर्दीधारी पुरुषों और महिलाओं के साथ खड़े रहें और हमारे वीर नायकों, दिग्गजों और उनके आश्रितों को हर संभव सहायता प्रदान करें। उन्होंने कहा, ‘सशस्त्र बल झंडा’ दिवस, एक ऐसा अवसर है, जब हमने सशस्त्र बलों की बहादुरी और अदम्य साहस का जश्न मनाते हैं। वे हमारे देश के साहस और अदम्य भावना की पहचान हैं। उन्होंने कहा, इस अवसर पर मुझे लघु झंडा देकर सम्मानित करने के लिए प्रतिनिधिमंडल का आभार। 

Leave a Reply

Next Post

मिचौंग तूफान की तबाही के बाद केंद्र ने बढ़ाया मदद का हाथ, तमिलनाडु-आंध्र के लिए 1500 करोड़ की घोषणा

शेयर करे छत्तीसगढ़ रिपोर्टर नई दिल्ली/चेन्नई 08 दिसंबर 2023। चक्रवाती तूफान मिचौंग की तबाही से जूझ रहे तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश की मदद के लिए केंद्र सरकार ने हाथ बढ़ाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय आपदा राहत कोष (एनडीएमएफ) के तहत चेन्नई के लिए 561.29 करोड़ रुपये की लागत से पहला […]

You May Like

यजुवेंद्र सिंह चहल के बाद अब IPL खेल रहे इस क्रिकेटर की चुनाव में एंट्री, सनराइजर्स हैदराबाद के हैं ऑलराउंडर खिलाड़ी....|....पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 6 महिलाओं समेत 10 लोगों की मौत....|....6 माह बंद रहने के बाद केदारनाथ, यमुनोत्री धाम के कपाट खुले, चारधाम यात्रा शुरू....|....नरेंद्र दाभोलकर हत्याकांड में 2 को उम्रकैद, 3 आरोपी बरी....|....इंडिया गठबंधन में गांठ की खबरों के बीच अखिलेश के लिए वोट मांगेंगे राहुल-संजय सिंह, कानपुर से रहेंगे दूर....|....सुरक्षा ग्रुप ने सुरक्षा वसई (मुंबई) में पीएमएवाई स्कीम के तहत घरों की सूची घोषित की....|....मुंबई के वॉटर किंगडम और सबसे बड़ा थीम वॉटर पार्क का रोमांच....|....मोदी के बयानों से साफ वे तय हार से वे डर गये है....|....भाजपा ने शिक्षक भर्ती घोटाले के पीड़ितों की मदद के लिए शुरू की लीगल सेल, पीएम मोदी ने दिया था निर्देश....|....मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने किए महाकाल के दर्शन, कहा- जनता देगी कांग्रेस को जवाब